comscore Ola S1, S1 Pro की सेल पर FADA की प्रतिक्रिया, दिसंबर में बिके सिर्फ 111 इलेक्ट्रिक स्कूटर
News

Ola S1, S1 Pro की सेल पर FADA की प्रतिक्रिया, दिसंबर में बिके सिर्फ 111 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ola Electric ने दिसंबर 2021 में 111 इलेक्ट्रिक स्कूटर (S1, S1 Pro) ग्राहकों को डिलीवर किए हैं। इस बात की जानकारी FADA (Federation of Automobiles Dealers Association) के प्रेसिडेंट विंकेश गुलाटी ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है। हालांकि, Ola की तरफ से यह दावा किया जा रहा था कि उन्हें 90 हजार ई-स्कूटर की बुकिंग मिली है।

Ola-s1-pro

Ola Electric ने दिसंबर 2021 में 111 इलेक्ट्रिक स्कूटर (S1, S1 Pro) ग्राहकों को डिलीवर किए हैं। इस बात की जानकारी FADA (Federation of Automobiles Dealers Association) के प्रेसिडेंट विंकेश गुलाटी ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है। हालांकि, Ola की तरफ से यह दावा किया जा रहा था कि उन्हें 90 हजार ई-स्कूटर की बुकिंग मिली है। कई बार ई-स्कूटर की डिलीवरी की डेट आगे बढ़ने के बाद कंपनी ने पिछले महीने 15 दिसंबर से Ola S1, Ola S1 Pro की डिलीवरी शुरू की है। FADA की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने दिसंबर में केवल 1 प्रतिशत ग्राहकों को ही इलेक्ट्रिक स्कूटर डिलीवर की है। Also Read - Ola S1 का प्रोडक्शन बंद, डिलीवरी पाने के लिए कस्टमर्स को S1 Pro में करना होगा अपग्रेड

Ola Electric का दावा फेल

FADA के प्रेसिडेंट ने अपने ट्वीट में Ola के दावों को खारिज करते हुए कहा, 10 मिलियन इलेक्ट्रिक वीइकल प्रोडक्शन की कैपेसिटी का दावा करने वाली कंपनी ने दिसंबर में केवल 111 गाड़ियां ही डिलीवर की है। क्या कंपनी की डायरेक्ट टू कस्टमर पॉलिसी गाड़ियों की डिलीवरी के लिए बड़ी बाधा बन रही है? क्या यही सच है या कंपनी का सुर्खियों में बने रहने का एक और स्टंट है? विंकेश गुलाटी ने इसके साथ ही Ola के ई-स्कूटर की डिलीवरी डेटा का स्क्रीनशॉट भी अपने ट्वीट में शेयर किया है। Also Read - Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी जून से होगी शुरू, अभी सिर्फ 1947 रुपये में कर सकते हैं बुक

FADA प्रेसिडेंट द्वारा शेयर किए गए डेटा के मुताबिक, Ola Electric ने केवल कर्नाटक और तामिलनाडु के ग्राहकों को Ola S1 और Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी की है। कंपनी ने कर्नाटक में 60 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी दिसंबर के महीने में की है। वहीं, तामिलनाडु में कंपनी ने केवल 25 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी की है।

जटिल रजिस्ट्रेशन (RTO) प्रक्रिया की वजह से देरी

पिछले सप्ताह शुक्रवार को Ola Electric के को-फाउंडर और CEO भाविश अग्रवाल ने ट्वीट किया था कि, कंपनी ने पहले बैच के सभी Ola S1 और Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को डिसपैच (भेज दिया) कर दिया है। अपने पोस्ट में अग्रवाल ने कहा, “कुछ अभी ट्रांजिट में है, ज्यादातर आपके नजदीकी डिलीवरी सेंटर तक पहुंच गए हैं, जहां आपको RTO (पंजीकरण) की प्रक्रिया पूरी करनी है। पूरी तरह डिजिटल प्रक्रिया होने की वजह से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में हमारी उम्मीद से परे ज्यादा समय लग रहा है।” साथ ही, अग्रवाल ने आगे कहा कि हम भविष्य में और तेज रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पर जोर देंगे।

Ola Electric, Ola S1, Ola S1 Pro, S1 pro delivery, Ola S1 delivery

Ola S1 and Ola S1 Pro

बता दें कि, Ola Electric ने पिछले साल 15 अगस्त के मौके पर अपनी ई-स्कूटर Ola S1 और Ola S1 Pro को पेश किया था, जिसकी कीमत क्रमशः 1 लाख रुपये और 1 लाख 30 हजार रुपये रखी गई थी। कंपनी के दावे के मुताबिक, Ola S1 ई-स्कूटर सिंगल चार्ज में में 121 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है जबकि, Ola S1 Pro में 180 किलोमीटर की माइलेज मिलेगी। स्कूटर लॉन्च होने के 4 महीने के बाद ग्राहकों के लिए इसकी डिलीवरी पिछले महीने शुरू की गई है।

FADA ने BGR.in से कहा

FADA के प्रेसिडेंट विंकेश गुलाटी ने BGR.in से कहा, “FADA का हमेशा से मानना रहा है कि गाड़ियों के डिसपैच के आधार पर बाजार में प्रोडक्ट की स्वीकार्यता तय नहीं की जा सकती है। मार्केट शेयर ग्राहकों के पास डिलीवर हुए प्रोडक्ट की संख्या पर निर्भर होता है। अगर, आप 4,000 गाड़ियों को एक ट्रक में लोड करके डिसपैच कर देंगे, इसका मतलब यह नहीं है कि ग्राहकों को प्रोडक्ट मिल गया है। अभी, भारत में डीलर्स के 20 लाख गाड़ियां इन्वेंटरी में है, लेकिन क्या आप इसे बिक चुकी गाड़ियां कह सकते हैं?”

विंकेश गुलाटी का यह बयान, Ola Electric के चीफ बिजनेस ऑफिसर अरुण सिरदेशमुख के उस बयान के बाद आया है, जिसमें सिरदेशमुख ने कहा, “Ola S1 Pro बाजार में सबसे अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो बेहतरीन डिजाइन, बेहतरीन टेक्नोलॉजी और बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ आता है। हमने दिसंबर में करीब 4,000 स्कूटर को देश के कई शहरों में शिप किया है।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 4, 2022 12:48 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers