comscore Amazon Prime Video Store भारत में लॉन्च, अब रेंट पर देख सकेंगे फिल्में
News

Amazon Prime Video Store भारत में लॉन्च, अब बिना सब्सक्रिप्शन लिए रेंट पर देख सकेंगे मूवीज

Amazon Prime Video Store कंपनी की नई रेंटल सर्विस है, जिसमें यूजर्स को किराए पर अमेजन प्राइम वीडियो कॉन्टेंट देखने का मौका मिलेगा। इसके लिए उन्हें अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन लेने की भी जरूरत नहीं है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और अन्य बेनेफिट्स के बारे में सबकुछ

  • Published: May 3, 2022 2:04 PM IST
Amazon Prime Video Store 1

Amazon Prime Video Store को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। खासतौर पर यह नई सर्विस उन यूजर्स के लिए पेश की गई है, जिनके पास Amazon Prime सब्सक्रिप्शन नहीं है। इस स्टोर के जरिए अब यूजर्स अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के बिना भी अमेजन प्राइम वीडियो के कॉन्टेंट को एक्सेस कर सकते है। इसके लिए बस उन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म से मूवीज को रेंट पर लेना होगा। आइए जानते हैं इस नए स्टोर से जुड़ी पूरी डिटेल। Also Read - Amazon Prime Video पर रिलीज डेट से दो दिन पहले स्ट्रीम हुई 'Panchayat 2', जानें वजह

Also Read - Amazon Prime Video पर स्ट्रीम हुई K.G.F Chapter 2, बिना सब्सक्रिप्शन देखने का मिल रहा मौका

Amazon Prime Video Store कंपनी की नई रेंटल सर्विस है, जिसमें यूजर्स को किराए पर अमेजन प्राइम वीडियो कॉन्टेंट देखने का मौका मिलेगा। इसके लिए उन्हें अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन लेने की भी जरूरत नहीं है। किराए पर कॉन्टेंट एक्सेस करने के लिए यूजर को पे-पर-व्यू चार्ज किया जाता है, जिसकी कीमत 69 रुपये से लेकर 499 रुपये तक की है। किसी फिल्म को रेंट पर लेने के बाद वह 30 दिन तक देखने के लिए आपके पास उपलब्ध रहती है। Also Read - OTT Release This Week: इस हफ्ते रिलीज होगी कई मजेदार फिल्म और वेब सीरीज, Kashmir Files का इंतजार भी होगा खत्म

अमेजन प्राइम वीडियो स्टोर में आपको भारत से लेकर दुनियाभर की फिल्मों को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ जैसी भाषाओं में देखने की सुविधा मिलती है।

Amazon Prime Video Store की रेंटल सर्विस की कीमत क्या है?

आपको बता दें, अमेजन प्राइम वीडियो स्टोर पर फिल्मों को किराए पर लेने की कोई स्टैंडर्ड कीमत तय नहीं की गई है। हालांकि, रेंट की कीमत फिल्म कितनी नई और कितनी पुरानी है इस पर निर्भर करती है। अगर आप किसी नई फिल्म का अर्ली एक्सेस लेते हैं, तो आपसे 499 रुपये तक की कीमत वसूली जा सकती है, जबकि पुरानी फिल्म की रेंटल कीमत 69 रुपये से शुरू है।

उदारहण के तौर पर ‘The Batman’ फिल्म के अर्ली एक्सेस की रेंटल कीमत 499 रुपये है। वहीं, पुरानी फिल्म जैसे Spiderman: No Way Home आप 99 रुपये में रेंट पर ले सकते हैं।

इस यूजर्स को होगा फायदा-

जो यूजर्स Amazon Prime सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते, यह सर्विस उनके लिए फायदे का सौदा साबित होगी। जिसके साथ वह कभी-कभी एंटरटेनमेंट के लिए अमेजन प्राइम कॉन्टेंट का एक्सेस रेंट पर कर सकेंगे। इस प्लेटफॉर्म पर फिल्मों का अर्ली एक्सेस थिएटर की एक मूवी टिकट से तो किफायती ही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 3, 2022 2:04 PM IST



new arrivals in india