comscore Amazon Prime Video के लिए रोल आउट हुआ Facebook वाला 'Watch Party' फीचर, इस तरह करें इस्तेमाल
News

Amazon Prime Video के लिए रोल आउट हुआ Facebook वाला 'Watch Party' फीचर, इस तरह करें इस्तेमाल

Amazon Prime Video Facebook like Watch Party Rolled out in India know how to use it: Amazon ने Prime Video के लिए Watch Party फीचर को रोल आउट कर दिया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक बार में 100 लोगों के साथ मूवी या वेब सीरीज को देख सकते हैं।

best horror movies

best horror movies


Amazon Prime Video के लिए ‘Watch Party’ फीचर भारत में रोल आउट हो गया है। इस फीचर के रोल आउट होने से यूजर्स को सोशल वीडियो वाचिंग का एक्सपीरियंस होगा। इस फीचर को वेब यूजर के लिए रोल आउट किया गया है। भारत से पहले ये फीचर अमेरिकी यूजर्स के लिए उपलब्ध था। Amazon Prime Video Watch Party फीचर डेस्कटॉप यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध है यानि की इसके लिए आपको अलग से कोई चार्ज नहीं देना होगा। आपके पास अगर Amazon Prime की मेंबरशिप है तो आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए किसी वीडियो को देखने के लिए आप 100 फ्रेंड्स को लिंक के जरिए इन्वाइट कर सकेंगे। Also Read - WhatsApp में आने वाला है जबरदस्त फीचर, फोटो और वीडियो को एडिट करने के लिए मिलेंगी 2 नई पेंसिल

Facebook ने दो साल पहले अपने यूजर्स के लिए Watch Party फीचर को रोल आउट किया था। जिसमें यूजर्स किसी वीडियो को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते थे। वो वीडियो सभी के लिए सिंक होकर प्ले होता है। इसी तरह अब Amazon Prime Video पर भी अगर आप कोई वेब सीरीज या मूवी देख रहे हैं और आप चाहते हैं कि आपके फ्रेंड्स भी वही मूवी साथ में देखें तो आप इस फीचर के जरिए उनके साथ अब मूवी या वेब सीरीज देख सकेंगे। इसके लिए आपको अपने फ्रेंड्स को बस लिंक भेजना होगा। Also Read - Google और Facebook पर दर्ज हुआ मुकदमा, मिलीभगत कर विज्ञापनदाताओं को धोखा देने का आरोप

केवल डेस्कटॉप यूजर्स के लिए है उपलब्ध

आपको बता दें कि ये फीचर केवल और केवल डेस्कटॉप और वेब यूजर के लिए ही उपलब्ध है यानि की इसे आप Android या iOS पर इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा ये Amazon Fire TV स्टीक पर भी इस्तेमाल नहीं होगा। इसके अलावा यूजर्स इस फीचर का लाभ Internet Explorer और Safari Browser पर नहीं ले सकेंगे। Amazon Prime Video Watch Party फीचर के लिए आप एक बार में 100 से ज्यादा लोगों के साथ वीडियो नहीं देख सकेंगे। Amazon Prime Video से पहले ये फीचर Disney, Netflix, Hulu और HBO यूजर्स के लिए उपलब्ध है। Also Read - Apple ID बनाना है बहुत आसान, 2 तरीकों से ऐसे बना सकते हैं नई आईडी

इस तरह करें इस्तेमाल

सबसे पहले आपको Google Chrome या Mozila Firefox वेब ब्राउजर में Amazon Prime Video ओपन करना होगा। इसके बाद आपको अपने अकाउंट में लॉग-इन करना होगा।

लॉग-इन करने के बाद आप किसी वीडियो को ओपन करें और वॉच पार्टी को होस्ट करें। इसके लिए आपको मूवी के नीचे वॉच पार्टी होस्ट करने का आइक मिलेगा। आप अपना नाम दर्ज करके इसे लिंक प्राप्त कर सकते हैं।

इस लिंक को आप अपने 100 दोस्तों को भेजें वो भी इस लिंक को ओपन करके आपके साथ उस मूवी या वेब सीरीज को देख सकेंगे। केवल होस्ट के पास वॉच पार्टी शुरू करने और खत्म करने का ऑप्शन रहेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 8, 2020 11:49 AM IST
  • Updated Date: December 8, 2020 11:50 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers