comscore PlayStation 5 पर भी अब मिलेगा Apple Music सर्विस, जानें कैसे करें इस्तेमाल
News

PlayStation 5 पर भी अब मिलेगा Apple Music का मजा, जानें गेम खेलते हुए कैसे सुने एप्पल म्यूजिक

Apple Music with PS5: अब एप्पल म्यूजिक का मजा यूजर्स Play station 5 पर भी ले पाएंगे। हालांकि गेमिंग के दौरान इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ प्रोसेस को फॉलो करना होगा। आइए हम आपको इसका पूरा प्रोसेस बताते हैं।

Apple Music on PS5

Image Credit: Sony


Apple Music अब PlayStation 5 कंसोल पर यूजर्स के लिए उपलब्ध है। सोनी ने घोषणा की कि PS5 खिलाड़ी अब Apple की स्ट्रीमिंग सेवा के माध्यम से संगीत चला सकेंगे, जैसा कि Spotify पहले से ही PlayStation और Xbox दोनों पर पेश कर रहा है। Also Read - Sony PS5 restock India: 26 जुलाई को शुरु होंगे भारत में PlayStation 5 pre-orders

प्लेयर्स गेम खेलते समय संगीत सुन सकेंगे या सीधे ऐप के माध्यम से अपना पसंदीदा म्यूजिक बजा सकते हैं। सोनी ने उल्लेख किया है कि ऐप्पल म्यूजिक के यूजर्स सीधे कंसोल पर म्यूजिक वीडियो खोज और देख सकते हैं। Apple की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस Xbox कंसोल के लिए कब उपलब्ध होगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। Also Read - Battlefield 2024 Launch date का खुलासा, रिलीज हुआ जबरदस्त Trailer

PlayStation 5 कंसोल पर Apple Music

सोनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से PlayStation 5 कंसोल पर Apple Music के जुड़ने की घोषणा की। जापानी टेक कंपनी ने बताया कि Apple की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस PS5 प्लेयर्स के लिए 27 अक्टूबर से उपलब्ध कराई गई थी। प्लेयर्स Apple Music के माध्यम से PS5 पर ऐप पर 90 मिलियन से ज्यादा गाने, हजारों प्लेलिस्ट, 4K म्यूजिक वीडियो और Apple Music Radio को स्ट्रीम कर सकते हैं। Also Read - PlayStation 5 फिर कुछ ही मिनट में हो गया आउट ऑफ स्टॉक, जानें PS5 ऑफलाइन खरीदने का तरीका

प्लेयर्स बैकग्राउंड में म्यूजिक भी सुन सकेंगे और बैकग्राउंड में म्यूजिक वीडियो भी चलाए जा सकेंगे। Apple Music पर चल रहे म्यूजिक वीडियो को छोटा करने पर भी ऑडियो बैकग्राउंड में चलता रहेगा और फिर से शुरू होने पर, ऑडियो और वीडियो बिना किसी रुकावट के प्लेबैक में मर्ज हो जाएगा।

PS5 प्लेयर्स गेम खेलते समय Apple म्यूजिक से ट्रैक चला सकेंगे। इसके लिए प्लेयर्स को अपने कंट्रोलर पर ‘PS’ बटन दबाना होगा और फिर कंट्रोल सेंटर के अंदर म्यूजिक फंक्शन कार्ड पर जाकर वो गाना प्ले कर पाएंगे।

इसके अलावा प्लेयर्स गानों को सीधे ऐप पर जाकर भी स्ट्रीम कर सकते हैं। एप्पल म्यूजिक उस गेम से मिलते-जुलते गाने का सजेशन भी देगा, जिसे यूजर्स खेल रह होंगे। इसके अलावा प्लेयर्स अपनी खुद की प्लेलिस्ट, या गेमिंग के लिए स्पेशल म्यूजिक-क्यूरेटेड प्लेलिस्ट से भी गाने चुन सकते हैं।

PS5 पर Apple Music को सेट कैसे करें

  • सोनी ने PS5 कंसोल पर एप्पल म्यूजिक को सेट करने के लिए कुछ स्टेप्स को मेंशन किया है।
  • मीडिया ऐप्स से सभी ऐप्स को सिलेक्ट करें।
  • Apple Music खोलें और डाउनलोड को सिलेक्ट करें।
  • अब Apple Music ऐप को खोलें।
  • अब अपने अकाउंट में लॉगिन करने के लिए अकाउंट डिटेल्स को डालें।
  • उसके बाद अपना अकाउंट लिंक करने के लिए स्क्रीन पर आ रहे निर्देशों का पालन करें।

इस बात पर ध्यान दें कि फिलहाल, Apple Music इंटीग्रेशन सिर्फ PlayStation 5 और PlayStation 5 डिजिटल वर्जन के लिए उपलब्ध है। PlayStation 4 के लिए एप्पल म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस उपलब्ध होगी या नहीं, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा अभी तक इस बात की भी कोई खबर नहीं है कि Xbox Consoles पर एप्पल म्यूजिक की सुविधा होगी या नहीं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 28, 2021 4:42 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers