comscore Jio TV+ और Jio Glass के क्या है फायदे? जानिए क्या होगा लाभ | BGR India Hindi
News

क्या है जियो टीवी प्लस और जियो ग्लास का फायदा? एक जगह मिलेंगे 12 OTT प्लेटफॉर्म्स

रिलायंस ने अपनी 43वीं एजीएम में रिलायंस जियो से जुड़ी कई बड़ी घोषणाएं की है। इसमें कंपनी ने जियो ग्लास और जियो टीवी प्लस (Jio TV+) से भी पर्दा उठा दिया है। सबसे पहले बात करते हैं जियो टीवी प्लस (Jio TV+) की, जो एक कंटेंट क्यूरेशन प्लेटफॉर्म है। यह सभी जियो सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स के लिए होगा।

jiotv-plus

रिलायंस ने अपनी 43वीं एजीएम में रिलायंस जियो से जुड़ी कई बड़ी घोषणाएं की है। इसमें कंपनी ने जियो ग्लास और जियो टीवी प्लस (Jio TV+) से भी पर्दा उठा दिया है। सबसे पहले बात करते हैं जियो टीवी प्लस (Jio TV+) की, जो एक कंटेंट क्यूरेशन प्लेटफॉर्म है। यह सभी जियो सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स के लिए होगा। Also Read - Jio ने इन रिचार्ज प्लान में किया बदलाव, अब पहले से कम मिलेगा टॉकटाइम

इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को सिर्फ एक साइन इन से 12 ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के कंटेंट मिलेंगे। सामान्य सर्च के बजाय जियो टीवी प्लस (Jio TV+) में यूजर्स को वॉइस सर्च का विकल्प मिलेगा। जिसकी मदद से यूजर्स एक्टर, डायरेक्टर, जेनर, प्रोड्यूसर और यहां तक मूड के आधार पर कंटेंट सर्च कर सकेंगे। Also Read - Jio की जबरदस्त परफॉर्मेंस! 4 साल में 40 करोड़ के करीब पहुंची ग्राहकों की संख्या

Jio TV+ में क्या होगा खास

इसका सबसे बड़ा फीचर सिंगल साइन इन से 12 ओटीटी एप्स जिसमें नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉट्स्टार, वूट, सोनी लिव, जी5, लॉयन्सगेट प्ले, जियो सिनेमा, शिमारू, जियो सावन, यूट्यूब और इरोज नाउ का सपोर्ट मिलेगा। जियो टीवी प्लस के इस फीचर से यूजर्स को अलग अलग लॉगइन की आवश्यकता नहीं होगी। Also Read - नए Jio Phone को लेकर नई जानकारी आई सामने, इस नाम से रिलायंस कर सकती है लॉन्च

सिंगल क्लिक प्रॉसेस की मदद से यूजर्स को बिना किसी दिक्कत के सभी कंटेंट को प्ले करना का एक्सेस मिलेगा। इसके लिए उन्हें दूसरे एप्स में लॉगइन नहीं करना होगा। इसके साथ ही यूजर्स को जियो टीवी प्लस के टॉप मेन्यू में मूवी, शो, लाइव टीवी, किड्स और म्यूजिक के विकल्प भी मिलेंगे। वॉइस सर्च का रिजल्ट भी अच्छा होगा।

जैसा की वॉइस सर्च के बारे में पहले ही बताया गया है कि इसकी मदद से यूजर्स एक्टर, डायरेक्ट, यहां तक की मूड के मुताबिक भी कंटेंट सर्च कर सकेंगे। ध्यान रहें कि जियो टीवी प्लस पर कई सारे लाइव टीवी चैनल्स का एक्सेस भी मिलता है। इसके साथ ही इसमें कई अलग अलग जेनर भी मौजूद हैं।

JioGlass

इसके साथ ही रिलायंस ने जियो ग्लास (JioGlass) भी पेश किया है, जिसका इस्तेमाल 3डी इंट्रैक्शन के लिए किया जा सकता है। इसके साथ ही इसका इस्तेमाल होलोग्राफिक कंटेंट में भी किया जा सकता है। इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल वर्चुअल स्पेस को और बेहतर करने के लिए किया जाएगा। इसमें 3डी अवतार, होलोग्राफिक कंटेंट और नॉर्मल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की जा सकती है। इसका वजन 75 ग्राम है और यह पर्सनलाइज्ड ऑडियो के साथ आता है। कंपनी के मुताबिक इसमें फिलहाल 25 एप्स का सपोर्ट मिल रहा है। इसका इस्तेमाल एजुकेशनल कार्यों में किया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 15, 2020 6:03 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers