comscore coronavirus Lockdown: दो महीने के लिए IBF ने भारत में फ्री किए Star Utsav, Zee Anmol समेत ये 4 चैनल
News

coronavirus Lockdown: 60 दिनों के लिए IBF ने भारत में फ्री किए Star Utsav, Zee Anmol समेत ये 4 चैनल

IBF ने जिन चार चैनलों को फ्री किया है उनमें Sony Pal, Star India का Star Utsav, Zee TV का Zee Anmol और Viacom18’s Colors चैनल का Colors Rishtey चैनल फ्री दिया जा रहा है।

dish tv dth stock image

List of Best DTH Plans in India


कोरोनावायरस ( coronavirus COVID-19) के चलते देश में लॉकडाउन चल रहा है। कोरोना वायरस के मामले न बढ़े इसके लिए सरकान ने लोगों से घर पर ही रहने को कहा है। सरकार के इसी कदम को सफल बनाते हुए इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (IBF) ने भी एक सकरात्मक फैसला लिया है, जिससे लोग घर पर बैठ सके। आईबीएफ ने कहा है कि वह इस दौरान लोगों को चार फ्री चैनल पेश कर रही है जिसे वह बिना पैसे दिए घर में अपने फैमिली मेंबर्स के साथ फ्री में बैठकर देख सकते हैं। यह चार चैनल अगले दो महीने तक बिल्कुल फ्री रहेंगे और लोग इसे सभी DTH और केबल नेटवर्क पर देख पाएंगे। Also Read - Coronavirus challenge: टिकटॉक बनाने वाले लड़के को हुआ कोरोनावायरस! चाटी थी पब्लिक टॉयलेट सीट

ये 4 चैनल फ्री में देख पाएंगे लोग

IBF ने जिन चार चैनलों को फ्री किया है उनमें Sony Pal, Star India का Star Utsav, Zee TV का Zee Anmol और Viacom18’s Colors चैनल का Colors Rishtey चैनल फ्री दिया जा रहा है। ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन का मानना है कि उसके इस फैसले से लोगों को घर में कुछ समय बिताने का जरिया मिलेगा। एसोसिएशन के मुताबिक लोग लॉकडाइन में इन चैनलों को देखकर अपना मनोरंजन कर सकते हैं। Also Read - Corona Kavach एप के जरिए मिलेगी कोरोनावायरस की जानकारी, जानिए कैसे करेगा काम

एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में लॉकडाउन चल रहा है जिसके चलते लोग घर पर टीवी  देखकर टाइम पास तो कर रहे हैं, लेकिन इन चैनलों को इस दौरान एड नहीं मिलने से उनके सामने दिक्कतें पेश हो रही हैं। भारत में इस समय कोरोना वायरस के चलते 900 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो गए हैं और 27 लोग इस कारण अपनी जान गंवा बैठे हैं।

भारतीय सरकार ने 14 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन का आदेश दिया है। इस दौरान लोगों को बेसिक खाने पीने की चीज मुहैया करवाई जा रही है, जिससे लोगों को बाहर नहीं निकलना पड़े। ज्यादातर ऑफिसों ने भी अपने एंप्लॉयीज को वर्क फ्रॉम होम दे रखा है, जिससे वह घर पर ही बैठकर काम कर सके।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 29, 2020 6:08 PM IST