comscore Tata Sky पर फ्री में देख सकेंगे ये चैनल, इस नंबर पर होगा प्रसारण| BGR India Hindi
News

Tata Sky पर फ्री में देख सकेंगे ये चैनल, जानिए किस नंबर पर होगा प्रसारण

टाटा स्काई (Tata Sky) ने बुधवार को अपने चैनल्स की लिस्ट में DD Retro और CBeeBies को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ लिया है। इसके साथ ही कंपनी ने पिछले दो दिनों में 5 नए चैनल अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ लिए हैं।

tata sky

टाटा स्काई (Tata Sky) ने बुधवार को अपने चैनल्स की लिस्ट में DD Retro और CBeeBies को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ लिया है। इसके साथ ही कंपनी ने पिछले दो दिनों में 5 नए चैनल अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ लिए हैं। इससे पहले सोमवार को कंपनी ने तीन नए चैनल Eurosport HD, Zee Biskope और 1Sports जोड़े हैं। Also Read - Tata Sky ने कोरोना लॉकडाउन के मध्य में इन 3 चैनलों को 10 दिनों के लिए फ्री किया, देखें लिस्ट

DD Retro को जोड़ने के साथ ही Tata Sky तीसरा थर्ड प्राइवेट ऑपरेटर बन गया है, जो इस चैनल को अपने प्लेटफॉर्म पर दिखा रहा है। बता दें कि DD Retro दूरदर्शन का एक विशेष चैनल है, जिस पर पुराने शो दिखाए जाते हैं। अप्रैल के दूसरे हफ्ते में ये चैनल सन डायरेक्ट और एयरटेल डिजिटल टीवी पर उपलब्ध है। Also Read - Tata Sky के इन यूजर्स को मिलेगा क्रेडिट, क्या आप भी है इस लिस्ट में शामिल

वहीं CBeeBies बच्चों के लिए एक विशेष चैनल है, जिसे बीबीसी ने साल 2012 में बंद कर दिया था। हालांकि CBeeBies ने इस चैनल को भारत में वापस शुरू किया है और टाटा स्काई पहला डीटीएच ऑपरेटर है, जिसपर ये चैनल उपलब्ध है। दूरदर्शन ने मंगलवार को एक ब्लॉग लिखकर जानकारी दी कि डीडी रेट्रो पर रामायण, महाभारत जैसे प्रोग्राम को रिब्रॉडकॉस्ट किया है, जिससे दूरदर्शन की व्यूयरशिप में वृद्धि हुई है। बता दें कि दूरदर्शन पिछले दो हफ्ते से टीआरपी लिस्ट में टॉप पर बना हुआ है। Also Read - Tata Sky ने बढ़ाई अपने 10 चैनल की फ्री वैधता, लॉकडाउन में उठा सकते हैं आनंद

Tata Sky पर इस नंबर पर देख सकेंगे चैनल

इसके अतिरिक्त डीडी रेट्रो पर शक्तिमान, चाणक्य, संकट मोचन हनुमान, गंगा और महाभारत जैसे शो दोबारा दिखाए जाएंगे। हालांकि ये देखना अभी बाकि है कि डीडी रेट्रो लोगों को अपने तरफ आकर्षित कर पाता है या नहीं। रिपोर्ट्स की मानें तो डीडी रेट्रो को डीटीएच ऑपरेटर्स द्वारा जोड़ने की मांग हो रही है।

डिश टीवी ने कहा है कि वह जल्द ही इस चैनल को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ेगा। ये चैनल टाटा स्काई पर 180 नबंर पर मौजूद है और ये सभी सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री में उपलब्ध है।

CBeeBies बच्चों पर फोकस एक चैनल है जो बीबीसी द्वारा संचालित किया जाता है। ये चैनल टाटा स्काई पर 687 नंबर पर मौजूद है। जानकारी के मुताबिक इस चैनल को महज 5 रुपये प्रति माह की खर्च पर देखा जा सकता है। बता दें कि ये चैनल शुरुआती 15 दिनों के लिए सभी उपभोक्ताओं के लिए फ्री है। इस चैनल को टाटा स्काई वेब के जरिए मोबाइल एप पर भी एक्सेस कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 23, 2020 12:05 PM IST