comscore Youtube ने यूजर्स का स्क्रीन टाइम घटाने के लिए पेश किया नया Bed Time Reminder फीचर | BGR India Hindi
News

Youtube ने यूजर्स का स्क्रीन टाइम घटाने के लिए पेश किया नया Bed Time Reminder फीचर

Youtube का नया फीचर Bed Time Reminder ऐसे यूजर्स को रिमांड करवाएंगा कि वह अपने तय समय के बाद भी वीडियो देख रहे हैं। Youtube यूजर्स अपनी जरूरत के मुताबिक रिमाइंडर सेट कर सकते हैं।

YouTube new logo

पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्रोवाइडर Youtube अपने यूजर्स के लिए नया फीचर पेश करने जा रहा है। यूट्यूब का यह नया फीचर Bed Time Reminder है। इस नाम से ही पता चल रहा है कि यह फीचर ऐसे यूजर्स के लिए पेश किया है जो देर रात तक यूट्यूब पर वीडियो देखने के आदि हैं। ऐसे में यूट्यूब का यह फीचर यूजर्स को समय से सोने में मदद कर सकता है। यूट्यूब का यह फीचर रात में देर तक वीडियो स्ट्रीमिंग करने वाले यूजर्स के लिए हेल्पफुल हो सकता है। Also Read - Vivo Y70s में मिलेगा सैमसंग का प्रोसेसर, इस स्पेसिफिकेशन वाला होगा दुनिया का पहला स्मार्टफोन

Youtube का नया फीचर Bed Time Reminder ऐसे यूजर्स को रिमांड करवाएंगा कि वह अपने तय समय के बाद भी वीडियो देख रहे हैं। Youtube यूजर्स अपनी जरूरत के मुताबिक रिमाइंडर सेट कर सकते हैं। इसके साथ ही रिमांडर सेट करने के बाद जब वीडियो देखते हुए रिमाइंडर अलार्म बजता है तो आप उसे स्किप करते हुए वीडियो कन्टीन्यू भी कर सकते हैं। या फिर आप अपने वीडियो को बंद भी सर सकते हैं। Also Read - Redmi 10X स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कंफर्म, इन खूबियों के साथ होगा लॉन्च

यूट्यूब यूजर्स इस फीचर के जरिए 15, 30, 60 से 90 मिनट तक ब्रेकसेट कर इस फीचर को यूज कर सकते हैं। Youtube का यह फीचर Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर रोल आउट हो गया हैं। Youtube के इस लेटेस्ट फीचर का अपडेट जल्द ही मिलने लगेगा। Also Read - सैमसंग ने चीन में लॉन्च किया सस्ता 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy A51 5G

लॉकडाउन के दौरान बढ़े OTT यूजर्स

लॉकडाउन के दौरान 75 प्रतिशत से अधिक भारतीयों ने ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों के लिए नए सब्सक्रिप्शन खरीदे हैं। मार्केट रिसर्च और एनालिसिस फर्म वेलोसिटी एमआर की ओर से 3000 लोगों पर किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 73 प्रतिशत लोगों ने Hotstar और YouTube जबकि अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स में क्रमश: 67 प्रतिशत और 65 प्रतिशत लोगों ने नया सब्सक्रिप्शन लिया है।

WhatsApp (92 प्रतिशत), Youtube (84 प्रतिशत) और Facebook (80 प्रतिशत) जैसे सोशल मीडिया ऐप के उपयोग में भी बंद के दौरान वृद्धि देखी गई है। इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान अधिकतर लोग घरों में खाली हैं इसलिए इनमें से 52 प्रतिशत लोग कुछ नया सीख रहे हैं और ऑनलाइन पाठ्यक्रमों से जुड़कर अपना ज्ञान बढ़ा रहे हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 21, 2020 1:24 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers