comscore Free Fire MAX में 'मार-धाड़' करके मैच जीतना है, तो इन 3 बेस्ट अटैकिंग कैरेक्टर्स का करें इस्तेमाल
News

Free Fire MAX में 'मार-धाड़' करके मैच जीतना है, तो इन 3 बेस्ट अटैकिंग कैरेक्टर्स का करें इस्तेमाल

Free Fire MAX के मैच में अगर आप मार-धाड़ करते, या धौंस दिखाकर मैच जीतना पसंद करते हैं तो उसके लिए आपको किसी अटैकिंग कैरेक्टर की भी जरूरत पड़ेगी। आइए हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं कैरेक्टर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

Free Fire MAX Attacking characters list


Free Fire MAX में दो तरह के गेमर्स होते हैं। एक एग्रेसिव यानी आक्रमक प्लेयर होते हैं और दूसरे पैसिव यानी शांत स्वभाव के प्लेयर्स होते हैं। पहले टाइप के प्लेयर्स मैप में उतरने के बाद ही अटैकिंग मोड में रहते हैं और खुद दुश्मनों के पास जाकर उन्हें मारने की कोशिश करते हैं। Also Read - Free Fire MAX Redeem Codes 28 November 2022: फ्री फायर मैक्स के नए रिडीम कोड दिलाएंगे कॉस्टूयम बंडल, जानें कैसे करें क्लेम

वहीं शांत यानी पैसिव प्लेयर्स दुश्मनों से ज्यादा इंगैज होने पसंद नहीं करते। ऐसे प्लेयर्स को पैसिव प्लेयर भी कहा जाता है। ये हमेशा मैप में ऐसी लोकेशन पर उतरना पसंद करते हैं, जहां ज्यादा दुश्मन ना हो। Free Fire MAX के मैप उतरने के बाद वो हमेशा खुद को बचाए रखने, दुश्मनों से दूर रहने, पहले हमला ना करने जैसी टैक्टिस को फॉलो करते हैं। पैसिव प्लेयर गेम में अंतिम तक जिंदा तभी रह सकता है, जब वो किलिंग काउंट को बढ़ाने की चिंता ना करें। Also Read - Free Fire MAX Redeem Codes for Today 27 November 2022: फ्री में आज पाएं रूम कार्ड और गन स्कीन, इस तरह करें क्लेम

अटैकिंग प्लेयर्स के लिए बेस्ट कैरेक्टर्स

एग्रेसिव प्लेयर्स की बात करें तो उनपर गेमिंग के दौरान हमेशा रिस्क रहता है, लेकिन जीतने का चांस भी ज्यादा होते हैं क्योंकि उनके दिमाग में हमेशा दुश्मनों को ढूंढ-ढूंढ कर मारने की प्लान चल रहा होता है। Also Read - Free Fire MAX Redeem Codes for today (26 November): फ्री फायर मैक्स के ये रिडीम कोड फ्री दे रहे डायमंड और वाउचर्स

इस तरीके से प्लेयर्स ज्यादा किल्स कर पाते हैं और मैच जीतने का आत्मविश्वास भी बढ़ता है, लेकिन इसमें उतना ही ज्यादा रिस्क भी होता है। Free Fire MAX के अटैकिंग प्लेयर्स हमेशा दुश्मनों के आस-पास रहते हैं, तो ऐसे में कभी भी कोई भी उनपर अटैक कर देता है। लिहाजा, उनपर हमेशा रिस्क रहता है। हम अपने इस आर्टिकल में आपको फ्री फायर मैक्स के उन कैरेक्टर्स के बारे में बताएंगे, जो एग्रेसिव प्लेयर्स के लिए काफी असरदार साबित हो सकते हैं।

Shani

फ्री फायर मैक्स का यह कैरेक्टर एग्रेसिव प्लेयर्स के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। इसकी एबिलिटी का नाम गियर रिसाइकल है। यह प्लेयर्स के ऑर्मर लेवल में बढ़ोतरी करता है। इसका मतलब है कि खिलाड़ी जैसे-जैसे गेम में दुश्मनों को मारता जाएगा, उसका आर्मर लेवल यानी पॉवर बढ़ती जाएगी।

Xayne

Xayne भी फ्री फायर मैक्स के एग्रेसिव प्लेयर्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। इसकी एबिलिटी का नाम ही एक्सट्रीम एनकाउंटर है, मतलब यह एनकाउंटर स्पेशलिस्ट है। इसकी एबिलिटी मुश्किल परिस्थितियों में काफी काम आती है।

OB34 Update के बार इस कैरेक्टर में कुछ बदलाव भी आया है। इस कैरेक्टर की टेम्परेरी HP को 80 से बढ़ाकर 120 कर दिया गया है। मगर अब यह 15 सेकंड की जगह पर 6 सेकंड ही चलेगी।

DJ Alok

फ्री फायर मैक्स में मार-धाड़ करने की बात हो और DJ ALOK का नाम ना आए, ऐसा कैसे हो सकता है। डीजे आलोक नाम का यह कैरेक्टर भी अटैकिंग प्लेयर्स के लिए एक अच्छा विकल्प है। इसकी एबिलिटी का नाम ड्रॉप द बीट है। ड्रॉप द बीट एक ऑरा बनाता है, जिसके अंदर यूजर्स 10 सेकेंड के लिए 5 हेल्थ प्वाउंट्स रिकवर कर सकता है।

इसके अलावा यह प्लेयर्स की मूवमेंट स्पीड को 15% तक बढ़ा देता है। प्लेयर्स मेडकिट का यूज किए बिना हेल्थ बेहतर करने के लिए Alok की एबिलिटी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एबिलिटी फाइट के दौरान काफी कारगर हो सकती है। इसके अलावा इस कैरेक्टर की मूवमेंट स्पीड भी एक अच्छा आउटकम दिला सकती है।

  • Published Date: June 27, 2022 4:28 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.