comscore BGMI और PUBG Mobile के 5 सबसे धांसू गन-कॉम्बीनेशन, जीता सकते हैं करीबी मुकाबला
News

BGMI और PUBG Mobile के 5 सबसे धांसू गन-कॉम्बीनेशन, जीता सकते हैं करीबी मुकाबला

BGMI और PUBG Mobile बैटल रॉयल गेम गेमर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। इन दोनों गेम में गेमर्स को कई तरह के मोड खेलने को मिलते हैं। गेम में प्लेयर्स को मैच के दौरान कई बार क्लोज कॉम्बैट करने का मौका मिलता है। जिसमें प्लेयर को प्रतिद्वंदी टीम के खिलाफ करीबी मुकाबला करना पड़ता है, जिसमें सर्वाइव करना मुश्किल हो जाता है।

BGMI-gun-Skin

BGMI और PUBG Mobile बैटल रॉयल गेम गेमर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। इन दोनों गेम में गेमर्स को कई तरह के मोड खेलने को मिलते हैं। गेम में प्लेयर्स को मैच के दौरान कई बार क्लोज कॉम्बैट करने का मौका मिलता है। जिसमें प्लेयर को प्रतिद्वंदी टीम के खिलाफ करीबी मुकाबला करना पड़ता है, जिसमें सर्वाइव करना मुश्किल हो जाता है। BGMI और PUBG Mobile जैसे गेम में जो आखिर तक सर्वाइव करते हैं, वो मुकाबला जीतते हैं और रैंक बढ़ाते हैं। अगर, आप भी इस गेम में क्लोज फाइट (करीबी मुकाबला) जीता चाहते हैं, तो आपके पास इन 5 बेहतरीन हथियारों का कॉम्बिनेशन रखना जरूरी है। Also Read - Krafton ने बेईमानी करने वाले BGMI के करीब 50,000 अकाउंट्स को किया बैन, कंपनी ने कहा चीटर्स के लिए नहीं है कोई जगह

Groza और MK14

ये दोनों एयर-ड्रॉप एक्सक्लूसिव हथियार हैं, इसलिए हर प्लेयर के पास ये दोनों मिलना मुश्किल है। MK14 की खास बात यह है कि यह ऑटो मोड के साथ आता है और एक बार में 61 रेट के साथ डैमेज कर सकता है। वहीं, Groza की बेस डैमेज रेट 47 की है। Also Read - Battlegrounds Mobile India की M416 Glacier जैसी गन स्किन, आसानी से नहीं आती हैं प्लेयर्स के हाथ

AKM और M249

इन दोनों गन कॉम्बिनेशन को इस बैटल रॉयल गेम का डेडली वीपन कॉम्बिनेशन माना जाता है। खास तौर पर नजदीकी मुकाबलों में ये दोनों गन ज्यादा नुकसान पहुंचा सकते हैं। इनमें M249 को नॉन-एयरड्रॉप वीपन के तौर पर गेम में रखा गया है। इसलिए, इसे साथ में कैरी करना गेमर्स के लिए आसान है। Also Read - BGMI के नए 1.8 अपडेट में हैं दिक्कत, डाउनलोड करने से पहले जान लीजिए परेशानी

M416 और UMP45

PUBG Mobile या BGMI खेलने वाले गेमर्स के लिए M416 और UMP45  का कॉम्बिनेशन सबसे दमदार हथियारों में से एक है। खास तौर पर नजदीकी मुकाबलों के लिए UMP वीपन में 9mm से लेकर .45 ACP तक की रेंज सेट की जा सकती है। वहीं, M416 की बात करें तो इसे कैरी करना यानी साथ में ले जाना काफी आसान है और क्लोज फाइट में इससे तेजी से शूट किया जा सकता है।

M416 और Beryl M762

इन दोनों गन कॉम्बिनेशन को BGMI और PUBG Mobile का सबसे वर्सेटाइल वीपन मान जाता है। दोनों ही वीपन एक-दूसरे के साथ अच्छी तरह से कम्पीट करते हैं। M416 के जरिए 5.56mm रेंज की गोलियां चलाई जा सकती है। वहीं, Beryl M762 की रेंज 7.62mm की है। दोनों ही क्लोज फाइट में तेजी के साथ इस्तेमाल किए जा सकते हैं। यही नहीं, Beryl M762 की डैमेज कैपेसिटी इस बैटल रॉयल गेम के हथियारों में ज्यादा माना जाता है।

UMP 45 और Micro Uzi

इन दोनों सबमशीनगन (SMG) को भी BGMI और PUBG Mobile के सबसे डेडली हथियारों का कॉम्बिनेशन कहा जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि ये दोनों गन मैप में आसानी से पाए जा सकते हैं। कम रेंज के ये दोनों सबमशीनगन हाई फायर रेट के साथ आते हैं और क्लोज कॉम्बैट में दुश्मनों को ज्यादा नुकसान पहुंचा सकते हैं।

(नोट- PUBG Mobile गेम को भारत में 2020 में बैन कर दिया गया है। Krafton ने इस गेम के देसी वर्जन को इस साल जुलाई में BGMI के नाम से लॉन्च किया है। दोनों ही गेम में लगभग एक जैसा गेम-प्ले प्लेयर को मिलेगा। साथ ही, ये सभी वीपन कॉम्बिनेशन राइटर के अपने विचार हो सकते हैं। इन गन-कॉम्बिनेशन के साथ मैच जीतने की गारंटी BGR.in नहीं लेता है। किसी भी बैटल रॉयल गेम को जीतने के लिए प्लेयर की स्किल सबसे ज्यादा जरूरी होती है।)

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 23, 2021 4:34 AM IST
  • Updated Date: December 27, 2021 1:59 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers