comscore BGMI में अंत तक सर्वाइव करने के लिए ये 5 आइटम्स जरूर लूटने चाहिए
News

BGMI में अंत तक सर्वाइव करने के लिए ये 5 आइटम्स जरूर लूटने चाहिए

PUBG Mobile की तरह ही इस गेम में भी 'चिकन डिनर' के लिए आखिर तक सर्वाइव करना होगा। गेम में आखिर तक सर्वाइव करने के लिए प्लेयर्स को गेम में एंट्री करने के साथ ही स्ट्रेटेजी अपनानी पड़ेगी।

Battlegrounds Mobile India iOS download size

PUBG Mobile के भारत में पिछले साल सितंबर में बैन होने के बाद 2 जुलाई को Krafton ने इसके देसी वर्जन Battlegrounds Mobile India (BGMI) को लॉन्च किया है। 2 जुलाई को लॉन्च के महज कुछ सप्ताह में ही यह बैटल रॉयल गेम काफी लोकप्रिय हो गया है। Also Read - Krafton ने बेईमानी करने वाले BGMI के करीब 50,000 अकाउंट्स को किया बैन, कंपनी ने कहा चीटर्स के लिए नहीं है कोई जगह

Krafton ने अपने ऑफिशियल Facebook पोस्ट के जरिए बताया कि इस गेम के अभी 16 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हैं। यही नहीं, BGMI के 34 मिलियन रजिस्टर्ड प्लेयर्स हैं, जबकि 2.4 मिलियन पीक कनकरंट प्लेयर्स हैं। Also Read - Battlegrounds Mobile India की M416 Glacier जैसी गन स्किन, आसानी से नहीं आती हैं प्लेयर्स के हाथ

Also Read - BGMI के नए 1.8 अपडेट में हैं दिक्कत, डाउनलोड करने से पहले जान लीजिए परेशानी

PUBG Mobile की तरह ही इस गेम में भी ‘चिकन डिनर’ के लिए आखिर तक सर्वाइव करना होगा। गेम में आखिर तक सर्वाइव करने के लिए प्लेयर्स को गेम में एंट्री करने के साथ ही स्ट्रेटेजी अपनानी पड़ेगी। खास तौर पर जब प्लेयर पैराशूट से नीचे लैंड होते हैं तो उनको सबसे पहले गेम खेलने के लिए वेपन के साथ-साथ कई और आइटम्स लूटने पड़ते हैं। आज हम आपको गेम में loot करने के लिए जरूरी आइटम्स की लिस्ट बता रहे हैं।

1) Scope

Battlegrounds Mobile India गेम में आगे तक बने रहने के लिए Scope एक जरूरी हथियार है। प्लेयर को रेड डॉट साइट से लेकर 8x Scope को अपने साथ रखना जरूरी है। मुख्य तौर पर प्लेयर एक साथ दो वेपन कैरी कर सकते हैं। इन वेपन में एक शॉर्ट रेंज कॉम्बैट के लिए गन होना चाहिए। इसके लिए प्लेयर Red Dot या Holographic Scope रखते हैं। वहीं, मिड रेंज फाइट्स के लिए प्लेयर 3x और 4x Scope का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, लॉन्ग रेंज कॉम्बैट के लिए प्लेयर के पास 6x और 8x Scope होना चाहिए। प्लेयर्स अपने Scope को खेल रहे मैप के मुताबिक चुनाव कर सकते हैं।

2) Attachable

BGMI गेम में किसी भी मैप में गन की परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए अटेचेबल्स काफी उपयोगी साबित होते हैं। गेमर्स के पास जितने ज्यादा अटैचेबल्स होंगे, उतने बढ़िया तरीके से वो एनिमी पर अटैक कर सकते हैं। इन अटैचेबल्स में एक्सटेंडेड मैगजीन एक है, जो गन में इस्तेमाल किए जाने वाले बुलेट्स की कैपेसिटी को बढ़ाता है। इसके अलावा साइलेंसर भी एक उपयोगी अटैचेबल है, जो क्लोज कॉम्बैट में एनिमी को शूट करने में मदद करता है।

3) Consumables

PUBG Mobile की तरह ही गेम में देर तक सर्वाइव करने के लिए प्लेयर की हेल्थ अच्छी होनी चाहिए। गेम में हेल्थ को बूस्ट करने के लिए प्लेयर के पास अच्छी मात्रा में कंज्यूमेबल्स होनी चाहिए। प्लेयर इसका इस्तेमाल हेल्थ डाउन होने पर करते हैं। प्लेयर को लूट कैरेट में से ड्रिंक्स और पेन कीलर्स को लेना चाहिए, जिसे गोली लगने या हेल्थ डाउन होने की स्तिथि में कंज्यूम किया जा सकता है। इसके अलावा मेडिकल इक्वीपमेंट्स को भी साथ में कैरी करना चाहिए जो फर्स्ट एड किट की तरह प्लेयर को गेम में मदद करता है।

4) Protective gears

गेम में सामने वाले एनिमी से अपने आप को बचाने के लिए प्रोटेक्टिव गियर्स होना जरूरी है। इसके लिए प्लेयर को Level 1 vest और हेलमेट को कैरी करना चाहिए। वहीं गेम में आगे बढ़ने पर level 2 और level 3 वेस्ट और हेलमेट लेनी चाहिए। हालांकि, Level 3 वेस्ट और हेलमेट जल्दी नहीं मिलते हैं।

5) Throwables

किसी भी बैटल रॉयल गेम में आखिरी तक सर्वाइव करने के लिए प्रॉपर स्ट्रैटेजी और प्लानिंग के साथ आगे बढ़ना होता है। BGMI के लिए गेमर्स को कई तरह के स्ट्रैटेजी अपनाने होते हैं, ताकि एनिमी को किल किया जा सके। थ्रोएबल्स जैसे कि फ्रैग ग्रेनेड्स, स्टन ग्रेनेड्स और मोलोटोव कॉकटैल्स जैसे थ्रोएबल इक्विपमेंट्स प्लेयर को सामने वाले एनिमी को ज्यादा डैमेज पहुंचाने में मदद करता है। इसके अलावा स्मोक ग्रेनेड भी एक अच्छा वेपन हो सकता है, जिसे प्लेयर इमरजेंसी स्तिथि में इस्तेमाल कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 18, 2021 9:59 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers