comscore 5 धांसू Battle Royale Game, जो सस्ते स्मार्टफोन में भी 'दौड़ेंगे'
News

5 धांसू Battle Royale Game, जो सस्ते स्मार्टफोन में भी 'दौड़ेंगे'

PUBG Mobile, Battlegrounds Mobile India, Fortnite और Call of Duty Mobile जैसे बैटल रोयाल गेम्स का मजा बस 30-40 हजार से ज्यादा रुपये के फोन पर ही मिलता है। मगर कुछ ऐसे भी बैटल रोयाल गेम्स हैं जो 10-12 हजार रुपये में मिलने वाले लो-एंड फोन पर भी चल जाते हैं।

brawl-stars

किसी टाइम पर स्मार्टफोन में सिर्फ कैजुअल गेम्स ही चल पाते थे मगर धीरे-धीरे इनकी पावर बढ़ती गई और इस वक्त ये इतने हाई-फाई गेम प्ले कर सकते हैं जो बजट लैपटॉप चला भी नहीं पाते। मगर इन फोन की कीमत बहुत ज्यादा होती है और हर कोई इन्हें नहीं खरीद सकता। ऐसे में PUBG Mobile, Battlegrounds Mobile India, Fortnite और Call of Duty Mobile जैसे बैटल रोयाल गेम्स का मजा बस 30-40 हजार से ज्यादा रुपये के फोन पर ही मिलता है। मगर कुछ ऐसे भी बैटल रोयाल गेम्स हैं जो 10-12 हजार रुपये में मिलने वाले लो-एंड फोन पर भी चल जाते हैं। हम ऐसे ही 5 बेहतरीन मोबाइल बैटल रोयाल गेम्स की आज चर्चा करने जा रहे हैं जो आपको सस्ते फोन पर भी ऑनलाइन गेमिंग का मजा देंगे। Also Read - Free Fire में OB32 Update के बाद ये 5 धांसू Pets हर मैच में दिलाएंगे धमाकेदार जीत, यहां जानें पूरी डिटेल

Garena Free Fire

गरेना फ्री फायर काफी लम्बे टाइम से पबजी मोबाइल से कम्पीट कर रहा था। जहां पबजी सिर्फ प्रीमियम फोन पर ही अच्छे से चल पा रहा था, फ्री फायर हर डिवाइस पर चलता रहा। इसी वजह से इसके ज्यादातर यूजर वही थे जिनके फोन पर पबजी मोबाइल नहीं चलता था। पबजी बैन होने के बाद इसकी पॉपुलैरिटी बहुत आगे निकल गई है। इस गेम का गेमप्ले काफी कुछ पबजी की ही तरह है मगर रिफाइन्मेंट की कमी है। फ्री फायर के अपडेट इसे इंट्रेस्टिंग बनाए रखते हैं और इसका फास्ट गेमप्ले बोर नहीं होने देता। इस साल इस गेम को चार साल पूरे हो जाएंगे। Also Read - Free Fire में OB32 update के बाद आने वाले 5 सबसे अच्छे स्टाइलिश कॉस्ट्यूम की लिस्ट, जानें इन्हें पाने का तरीका

Battlelands Royale

जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, बैटल–लैंड रोयाल एक बैटल रोयाल गेम है। इसमें आर्केड–गेम जैसे ग्राफिक्स हैं जो शायद हर किसी को पसंद न आएं। यह गेम पबजी या कॉल ऑफ ड्यूटी की तरह रियलिज्म की जगह पर फन ऐस्पेक्ट पर ज्यादा फोकस करता है। Also Read - Free Fire खेलने में हो रही परेशानी की शिकायत कैसे करें? यहां जाने सबसे आसान तरीका

Battlefields Royale

लो-एंड स्मार्टफोन पर खेलने के लिए बैटल-फील्ड्स रोयाल एक और अच्छा बैटल रोयाल गेम है। गेम के ग्राफिक्स काफी बेसिक लेवल हैं और इसी की वजह से इसे चलाने के लिए महंगे फोन का होना जरुरी नहीं है। इसके बहुत सारे एलिमेंट पबजी जैसे ही हैं मगर ये देखने से कॉपी मालूम पड़ते हैं।

Brawl Stars

Clash of Clans और Clash Royale मेकर Supercell ने एक बैटल रोयाल गेम भी बनाया है जिसका नाम है Brawl Stars। इस गेम में 3vs3 मोड भी मिलता है। गेम के ग्राफिक्स काफी अच्छे हैं और कैरेक्टर स्टाइल से साफ पता चलता है कि यह क्लैश ऑफ क्लैंस बनाने वाली कम्पनी की तरफ से आया है। गेम काफी एंटरटेनिंग है और इसके क्विक मैच आपको बोर नहीं होने देते।

Hopeless land: Fight for survival

Hopeless land को देख कर लगता है कि ये पूरी तरह से पबजी मोबाइल से प्रेरित है। इस गेम में कई मोड हैं, बहुत सारे वाहन हैं और अनेक किस्म के वेपन हैं। यह मोबाइल गेम ग्राफिक्स के मामले में पबजी और कॉल ऑफ ड्यूटी जैसा अच्छा तो नहीं है मगर यह आपको इंटरटेन कर सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 13, 2021 5:07 PM IST
  • Updated Date: July 13, 2021 5:43 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers