comscore BGMI Ladder Arena mode के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स, तेजी से बढ़ेंगे रैंक
News

BGMI Ladder Arena mode के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स, तेजी से बढ़ेंगे रैंक

BGMI Ladder Arena Mode में तेजी से रैंक बढ़ाने के लिए प्लेयर्स को कुछ आसान टिप्स को फॉलो करना पड़ता है। यह मोड इसलिए भी खास है, क्योंकि प्लेयर्स इसमें टॉप-100 में जगह बनाकर एक्सक्लूसिव रिवॉर्ड जीत सकते हैं।

BGMI-Arena-Mode

BGMI (Battlegrounds Mobile India) यानी PUBG Mobile के इंडियन वर्जन में हाल ही में नया Ladder Arena Mode जुड़ा है। Krafton ने इस मोड को खास तौर पर उन प्लेयर्स के लिए जोड़ा है, जो अपनी रैंकिंग को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं। इस मोड की खास बात यह भी है कि गेम डेवलपर टॉप 100 रैंकर्स को एक्सक्लूसिव रिवॉर्ड भी देगा। अगर, आप भी BGMI खेलते हैं और तेजी से इस मोड में रैंक बढ़ाकर रिवॉर्ड जीतना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए 5 टिप्स को फॉलो करें। Also Read - TikTok और BGMI की भारत में होगी वापसी! Skyesports के CEO ने दी 100% गारंटी

हालांकि, हम यह दावा नहीं कर रहे हैं कि इन टिप्स को फॉलो करके आप टॉप 100 रैंकर्स में आ पाएंगे, लेकिन ये टिप्स आपको गेम जीतने और ज्यादा से ज्यादा प्वाइंट लेने में मदद कर सकता है। आइए, जानते हैं Ladder Arena Mode के ये 5 आसान टिप्स के बारे में। Also Read - BGMI बैन से प्रो-गेमर्स को भारी नुकसान, स्थगित हुआ 1 करोड़ इनाम वाला ESPL टूर्नामेंट

TDM मैप का अनुभव

किसी भी गेम को खेलने के लिए प्लेयर्स के पास गेम अवेयरनेस का होना बहुत जरूरी है। BGMI के Arena Mode में कुल 7 मैप्स-  Warehouse, Town, Santorini, Library, Hanger, Ruins, Royale Arena (random map) मिलेंगे। प्लेयर्स इन मैप में प्रैक्टिस करके अपनी स्किल को इंप्रूव कर सकते हैं। Also Read - BGMI को बैन करने की 'सीक्रेट स्टोरी', जानें सुरक्षा एजेंसी की रिपोर्ट से लेकर गृह मंत्रालय की चिट्ठी तक सबकुछ

Ladder Arena Mode में एंटर करने से पहले प्लेयर्स को इन सभी मैप्स में गेम खेलने का अनुभन होना जरूरी है। TDM (टीम डेथमैच) में खेलने का एक्सपीरियंस लेने के बाद प्लेयर को फाइटिंग के दौरान विरोधी टीम के प्लेयर को किल करने में आसानी होगी।

रेगूलर स्क्वॉड के साथ खेलें

बैटल रॉयल गेम खेलने के लिए टीमवर्क होना बेहद जरूरी है। प्लेयर को इस मोड में एंटर करने से पहले अपने रेगूलर स्क्वॉड के साथ रहना चाहिए, क्योंकि जिस स्क्वॉड के साथ आप कई मैच खेल चुके होंगे आपको टीम के हर प्लेयर की स्ट्रेंथ पता लग जाती है। जिसका इस्तेमाल करके आप इस मोड में विरोधी टीम को टक्कर दे सकते हैं।

यही नहीं, टीमवर्क के साथ आप अपने विरोधी टीम के लोकेशन को मार्क करने से लेकर उनपर अटैक करने की स्ट्रैटेजी बना सकते हैं। रैंडम या अनजान टीममेट होने की वजह से एक-दूसरे प्लेयर्स के बीच कम्युनिकेशन गैप हो सकता है, जिसकी वजह से मैच हारने का खतरा रहता है।

ज्यादा डैमेज करने वाले हथियारों का करें यूज

गेम खेलने के दौरान प्लेयर को अपने साथ ज्यादा डैमेज करने वाले हथियारों का यूज करना चाहिए। Ladder Arena Mode के TDM में MK14 और MG3 LMG (लाइट मशीन गन) उपलब्ध नहीं है। ऐसे में प्लेयर्स को इसके समकक्ष के हथियार का इस्तेमाल करना चाहिए। प्लेयर्स UMP45, Thompson, Vector, P90 और Micro Uzi जैसे ज्यादा डैमेज करने वाले वेपन्स यूज कर सकते हैं।

TPP का करें यूज

TPP यानी थर्ड पर्सन पर्सपैक्टिव इस मोड में अहम भूमिका निभाता है। BGMI के इस मोड में प्लेयर्स इसकी मदद से रैंकिंग को तेजी से आगे बढ़ा सकेंगे। TPP को यूज करके प्लेयर विरोधी टीम से भिड़ंत के दौरान खुद को कवर कर सकते हैं। जिसकी वजह से वो विरोधियों पर अच्छी तरह से नजर रख सकेंगे और मौका मिलने पर फायर कर सकेंगे। इस अप्रोच के जरिए विरोधी खेमे को संभलने का मौका नहीं मिलेगा और गेम जीतने में मदद मिलेगी।

मूवमेंट करते हुए शूट करें

BGMI प्लेयर्स का स्किल लेवल इंप्रूव होने के बाद वो आगे मूव करते हुए शूट कर सकेंगे। Ladder Arena Mode के रैंक्ड मोड मैच में प्लेयर्स साइडवे जिगल, क्रोच-स्टैंड-क्रोच यानी रेंगना, उठना फिर रेंगना कर सकेंगे। इस दौरान विरोधी प्लेयर से सामना होने पर उसे शूट भी कर सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 29, 2022 7:25 PM IST



new arrivals in india