comscore Free Fire के Blue Zone में भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं जीत पाएंगे गेम
News

Free Fire के Blue Zone में भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं जीत पाएंगे गेम

अगर आप फ्री फायर खेलते हैं और अच्छी लूट पाने के लिए उसके ब्लू जोन में जाने की सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल जरूर पढ़ें। यहां पर 5 ऐसी गलती बताई गई हैं, जो अक्सर प्लेयर Blue Zone में कर देते हैं और जल्द गेम से बाहर हो जाते हैं।

  • Published: December 30, 2021 12:14 PM IST
Free Fire

Image: Garena Free Fire


Garena Free Fire खेलने वाले प्लेयर्स किसी तरह मैच को जीतने की कोशिश में लगे रहते हैं। इसके लिए वे डायमंड खर्च करके गेम के आइटम्स जैसे कैरेक्टर, गम स्किन और पेट खरीदते हैं। हालांकि, इसके बाद भी कहीं न कहीं वे गलती कर बैठते हैं और अपने दुश्मनों के हत्थे चढ़ जाते हैं। खासतौर से तब, जब वे अच्छी लूट मिलने वाले जोन में जाते हैं। Blue Zone गेम में अच्छी लूट के लिए कई प्लेयर्स के बीच सबसे पसंदीदा जोन में से एक है। यहां से गेमर्स को कई सारी चीजें मिल सकती हैं। Also Read - 'She Plays Free Fire' Event Calendar: 22 जनवरी से 1 फरवरी के बीच होंगे ढेरों इवेंट्स, फीमेल कैरेक्टर समेत मिलेंगे कई धांसू Rewards

प्रत्येक मैच में प्लेयर यहां पर अच्छी लूट पाने के लिए उतरते हैं। हालांकि, गेमर्स को इस जोन में उतरने पर कई बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। कई बार वे कुछ ऐसी गलती कर देते हैं, जिससे शुरुआत में ही गेम से बाहर हो जाते हैं। इस कारण हमने इस आर्टिकल Blue Zone में किन गलतियों को करने से बचना चाहिए यह बताया है। आइये, जानते हैं। Also Read - Garena Free Fire में फ्री पा सकते हैं ये फीमेल कैरेक्टर, बहुत आसान है तरीका

Garena Free Fire के ब्लू जोन इन गलतियों को करने से बचें

अपनी जरूरत को न देखने Also Read - Free Fire Redeem Code Today (20 January): आज जारी रिडीम कोड में मिलेगा Weapon Loot Crate

अच्छी लूट पाने के कारण प्लेयर्स किसी बात पर ध्यान नहीं देते हैं। Blue Zone में गेमर्स को सबसे पहले यह तय करना चाहिए कि उनके लिए किस तरह की लूट जरूरी है। सभी कुछ पाने के कारण वे जरूरी चीजें छोड़ देते हैं और गलती कर जाते हैं। सबसे पहले अच्छे वेपन पर, टॉप आर्मर और इनहेलर को पाने पर फोकस करना चाहिए। मेडिकट और बारूद बहुत सामान्य हैं। इन्हें कहीं और भी पाया जा सकता है।

खुले में रहना

Free Fire में ब्लू जोन लूट से भरा है। ऐसे में खुले में खड़े होकर लूटपाट करना आम बात है। हालांकि, प्लेयर्स को इससे बचना चाहिए। ऐसे में आसानी से आपका दुश्मन आप पर हमला कर सकता है। खुले में हमला होने पर आप आसानी से गेम से बाहर हो सकते हैं। इससे बचने के लिए घर के अंदर लूटना और छिपाना सबसे अच्छा है।

दुश्मन के बहुत पास लैंड करना

ब्लू जोन में लैंड करते समय इस बात का ध्यान रखें कि दुश्मनों के बहुत पास न उतरें। कई बार ऐसा होता कि एक दूसरे पर प्लेयर ध्यान नहीं देते हैं और अपने-अपने रास्ते चले जाते हैं। हालांकि, कई बार दुश्मन आपको देखते ही आपके ऊपर हमला कर सकता है। इस कारण ऐसे स्थान पर लैंडिंग से बचें।

दुश्मनों को ढूंढकर उन पर हमला करना

फ्री फायर में ब्लू जोन सही मायने में हॉट-ड्रॉप जोन नहीं है। यहां पर प्लेयर्स का उद्देश्य K/D रेशियो में सुधार करने से ज्यादा अच्छी लूटना करना होना चाहिए। यदि कोई दुश्मन हमला करता है, तो प्लेयर वापस लड़ सकते हैं। हालांकि, उन्हें खत्म करने के लिए दुश्मनों की तलाश में नहीं जाना चाहिए। प्लेयर्स को अपना ध्यान सिर्फ लूट करना और शुरुआती गेम का लाभ उठाने पर रखना चाहिए। एक बार यह हो जाने के बाद वे दुश्मनों को ढूंढ सकते हैं।

देर से लैंड करना

अच्छी लूट पाने के लिए प्लेयर को जल्दी लैंड करना चाहिए। देरी से उतरना आपको भारी पड़ सकता है। हालांकि, यह स्ट्रेटजी कुछ स्थानों के लिए तो काम कर सकती है, लेकिन सभी जगह नहीं। ध्यान रखें कि ब्लू जोन में आपके जाने का मकसद अच्छी लूट करना है। अगर आप देर से उतरेंगे तो विरोधियों ने लूट और क्षेत्र को भी सुरक्षित कर लिया होगा। इन गलतियों से बचकर आप ब्लू जोन में अच्छी लूट कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 30, 2021 12:14 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers