comscore Battlefield 6 बैटल रॉयल गेम 9 जून को होगा पेश, PUBG और Call of Duty को मिलेगी चुनौती
News

Battlefield 6 बैटल रॉयल गेम 9 जून को होगा पेश, PUBG और Call of Duty को मिलेगी चुनौती

PC और कंसोल गेमिंग के लिए पिछले दो दशक से लोकप्रिय कंपनी Electronics Arts अपना अगला Battlefield गेम लेकर आ रही है। Battlefield 6 (Battlefield 2021) की आधिकारिक रिलीज डेट सामने आई है। अगले सप्ताह 9 जून को इस गेम को पेश किया जाएगा। Battlefield के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर की गई है, जिसमें गेम के unveil डेट रिवील की गई है।

Battlefield-6

Image: Electronic Arts


PC और कंसोल गेमिंग के लिए पिछले दो दशक से लोकप्रिय कंपनी Electronics Arts अपना अगला Battlefield गेम लेकर आ रही है। Battlefield 6 (Battlefield 2021) की आधिकारिक रिलीज डेट सामने आई है। अगले सप्ताह 9 जून को इस गेम को पेश किया जाएगा। Battlefield के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर की गई है, जिसमें गेम के unveil डेट रिवील की गई है। Also Read - फ्री बनने के बाद PUBG: Battlegrounds ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, खेलने वालों की संख्या भी हुई 3 गुना

Battlefield के ट्विटर अकाउंट से जारी टीजर वीडियो में Battlefield का लोगो लगा है और बैकग्राउंड में Battlefield का थीम सॉन्ग लगाया गया है। वीडियो टीजर के मुताबिक, Battlefield 6 को 9 जून को 7 am PDT / 10 am EDT / 3 pm BST (भारतीय समय के अनुसार शाम के 7:30 बजे) पर पेश किया जाएगा। Also Read - Call of Duty: Warzone में आया Godzilla और Kong, जानें अब कैसे जीतेंगे मैच

Electronics Arts के इस बैटल रॉयल गेम के बारे में ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई है। हाल ही गेम के बारे में कुछ लीक्स आए थे, जिसमें यह अपने सभी सीजन के मुकाबले बेहतर दिख रहा था। लीक में वीडियो फुटेज को देखा गया है, जिससे यह पता चल रहा है कि Battlefield 5 के अगले चैप्टर को इस गेम में फीचर किया जाएगा। फुटेज में एक फेल हुए रॉकेट से होने वाले विस्फोट को देखा जा सकता है। इसके अलावा कुछ और स्क्रीनशॉट्स भी सामने आए हैं, जिसमें VTOL एयरक्राफ्ट के बारे में जानकारी सामने आई है।

फुल फ्लेज्ड sci-fi गेमिंग का मिलेगा एक्सपीरियंस

बता दें कि EA के लिए Battlefield Series सबसे ज्यादा हिट गेम रही है। इस सीरीज के सभी गेम्स फुल फ्लेज्ड sci-fi पर आधारित है। 2006 में लॉन्च हुए Battlefield 2142 के बाद से रिलीज हुए इस सीरीज के सभी गेम पूरी तरह से साइंस और एक्शन से भरपूर रहे हैं। इस बैटल रॉयल गेम में स्टैंडर्ड मिलिट्री वॉर फेयर देखने को मिल सकता है। Battlefield सीरीज इन दिनों लोकप्रिय हो रहे PUBG और Call of Duty सीरीज के बैटल रॉयल गेम्स को चुनौती दे सकती है। EA इस साल सितंबर में अपना 20 साल का एनिवर्सरी सेलिब्रेट करेगा। इस एनिवर्सरी इवेंट में कंपनी अपने फ्लैगशिप Battlefield Series के Battlefield 6 को सितंबर में रिलीज कर सकता है। साथ ही कंपनी EA Play Live इवेंट भी आयोजित करने की योजना पर काम कर रही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 2, 2021 12:53 PM IST



new arrivals in india