comscore Battlegrounds Mobile India में इन शर्तों के साथ कर सकते हैं PUBG Mobile का डेटा ट्रांसफर
News

Battlegrounds Mobile India में इन शर्तों के साथ कर सकते हैं PUBG Mobile का डेटा ट्रांसफर

Battlegrounds Mobile India गेम आज लॉन्च हो गया है। Krafton का यह गेम PUBG Mobile का भारतीय वर्जन है। कंपनी ने गेम लॉन्च के बाद ही PUBG Mobile से इसमें डेटा ट्रांसफर को लेकर नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक, PUBG Mobile के डेटा को यूजर्स Battlegrounds Mobile India में 6 जुलाई के बाद डेटा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

BGMI-data

Battlegrounds Mobile India गेम आज लॉन्च हो गया है। Krafton का यह गेम PUBG Mobile का भारतीय वर्जन है। कंपनी ने गेम लॉन्च के बाद ही PUBG Mobile से इसमें डेटा ट्रांसफर को लेकर नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक, PUBG Mobile के डेटा को यूजर्स Battlegrounds Mobile India में 6 जुलाई के बाद डेटा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने अपने Facebook पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। Also Read - Google Play Store पर मौजूद ये Android Apps चुरा रहे आपके बैंक अकाउंट की डिटेल, तुरंत करें डिलीट

कंपनी के नोटिस के मुताबिक, यूजर अगर बीटा वर्जना का डेटा Battleground Mobile India के स्टेबल वर्जन में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो वो 6 जुलाई से पहले कर लें। इसके बाद अगले आदेश तक यूजर अपने गेम का डेटा, स्टेबल वर्जन में ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। बीटा वर्जन खेलने वाले प्लेयर्स को कुछ रिवार्ड्स भी मिले हैं, जिन्हें प्लेयर्स मेन वर्जन में ट्रांसफर कर सकेंगे। Also Read - Facebook का जबरदस्त प्राइवेसी फीचर, इस तरह छिपाएं पोस्ट पर कितने आए लाइक

Also Read - Twitter ने Parag Agrawal के CEO बनते ही अपनी पॉलिसी को किया अपेडट, अब बिना परमिशन शेयर नहीं कर पाएंगे निजी फोटो

क्या है डेटा ट्रांसफर?

Krafton के मुताबिक, जिन यूजर्स के पास PUBG Mobile के Nordic Map: Livik का अकाउंट है वो Battlegrounds Mobile India में अपना डेटा ट्रांसफर कर सकेंगे। प्लेयर्स अपने पुराने PUBG Mobile का डेटा BGMI में 31 दिसंबर 2021 तक ही ट्रांसफर कर सकेंगे। कंपनी ने यह भी साफ किया है कि PUBG Mobile के कुछ डेटा को ही नए ऐप (BGMI) में ट्रांसफर किया जा सकता है।

डेटा ट्रांसफर करते समय इन बातों का रखें ध्यान

जो प्लेयर्स अपने PUBG Mobile का डेटा BGMI के नए अकाउंट में ट्रांसफर करना चाहते हैं वो नए अकाउंट में भी नॉर्मल गेम-प्ले एन्जॉय कर सकते हैं। प्लेयर्स पिछले गेम का डेटा गेम के अंदर बने हुए सेटिंग मैन्यू के जरिए कर सकेंगे।

जिन यूजर का अकाउंट Facebook या Twitter से लिंक है वो ही इस डेटा ट्रांसफर का लाभ ले सकेंगे। Google यूजर अपने पुराने गेम का डेटा नए में ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे। इसके पीछे वजह ये है कि Google किसी भी इम्बेड ब्राउजर के लॉग-इन को सपोर्ट नहीं करता है।

Battlegrounds Mobile India एक नया गेम है, जिसे अभी रिलीज किया गया है। ऐसे में प्लेयर अपने इन-गेम डेटा को Google Play Games अकाउंट के जरिए भी ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

नए अकाउंट में गेम खेलने के बाद अगर कोई प्लेयर पुराने डेटा को गेम में ट्रांसफर करता है तो उसके नए अकाउंट का प्रोग्रेस ट्रांसफर हुए डेटा के साथ रिप्लेस हो जाता है। इसलिए कंपनी प्लेयर्स से कह रही है कि नए गेम में कैरेक्टर क्रिएट करने के तुरंत बाद डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया को पूरा कर ले। डेटा ट्रांसफर से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 2, 2021 3:32 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers