comscore BGMI ने किया ई-सपोर्ट्स टूर्नामेंट का ऐलान, रखा है 1 करोड़ रुपये का प्राइज पूल
News

BGMI ने किया ई-सपोर्ट्स टूर्नामेंट का ऐलान, रखा है 1 करोड़ रुपये का प्राइज पूल

Battlegrounds Mobile India: Krafton ने BGMI E-sports Tournament का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट में कंपनी ने 1 करोड़ रुपये का प्राइज पूल रहा है। इस विभिन्न टीम्स हिस्सा लेंगी। आइए जानते हैं इस टूर्नामेंट की डिटेल्स।

BGMI

देसी PUBG Mobile यानी BGMI (Battlegrounds Mobile India) के पब्लिशर Krafton ने ई-सपोर्ट्स टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट में 1 करोड़ रुपये का प्राइज पूल रखा गया है। अपने टूर्नामेंट के लिए Krafton ने स्मार्टफोन ब्रांड iQOO से भी पार्टनरशिप की है। हालांकि क्राफ्टन ने अभी तक अपने अपकमिंग टूर्नामेंट की तारीख की जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के टूर्नामेंट की डिटेल्स। Also Read - Battlegrounds Mobile India Series (BGIS 2021) के फॉर्मेट और शेड्यूल का हुआ ऐलान, 1 करोड़ रुपये का होगा ग्रैंड Prize Pool

BGMI सीरीज 2021- इन-गेम क्वालीफायर

इन-गेम क्वालीफायर राउंड के लिए प्लेयर्स को अपनी टीम के साथ रजिस्टर करना होगा। इसके बाद इन प्लेयर्स को एक निश्चित समय में 15 मैच खेलने होंगे, जिसके बाद कुछ 1024 टीम अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर सकेंगी। Also Read - BGMI 'Game Responsibly' कैंपेन हुआ शुरू, लत से बचाने वाले सभी फीचर्स होंगे हाइलाइट

ऑनलाइन- क्वालीफायर राउंड 1

इन-गेम क्वालीफायर राउंड से आगे बढ़ी 1024 BGMI टीम्स को 64 ग्रुप में बांट दिया जाएगा। हर ग्रुप को दी गई तारीख को दो मैच खेलने होंगे। सभी ग्रुप की टॉप 8 टीम्स अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी। Also Read - PUBG खेलने के चक्कर में गंवाई जान, ट्रेन की चपेट में आने से 10वीं के 2 स्टूडेंट्स की मौत

ऑनलाइन क्वालीफायर राउंड 2

राउंड 1 की कुल 512 टीम्स को अब 32 ग्रुप में बांटा जाएगा और हर ग्रुप को वापस दो-दो मैच खेलने होंगे। हर ग्रुप की टॉप 7 टीम्स अगले राउंड के लिए क्वालीफाई होंगी।

ऑनलाइन क्वालीफायर राउंड 3

Battlegrounds Mobile India के टूर्नामेंट में राउंड 3 के लिए चुनी हुई 224 टीम्स और इन्वाइटेड 32 टीम्स को कुल 16 ग्रुप में बांटा जाएगा। हर ग्रुप को 2 मैच खेलने होंगे। प्रत्येक ग्रुप की टॉप 4 टीम्स क्वाटर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

क्वाटर फाइनल

राउंड 3 की टॉप 64 टीम्स को चार ग्रुप्स में बांट दिया जाएगा। इसके बाद हर ग्रुप को चार मैच खेलने होंगे। इन मैच्स के बाद प्रत्येक ग्रुप की टॉप 4 टीम्स सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। इनके अलावा अन्य टीम्स लूजर ब्रैकेट खेलेंगी।

लूजर ब्रैकेट

बची हुई 48 टीम्स को 3 ग्रुप में बांट दिया जाएगा। हर ग्रुप को 6 मैच आपस में खेलने होंगे। इसके बाद ओवर ऑल स्टैंटिंग्स के आधार पर प्रत्येक ग्रुप की टॉप 2 टीम्स के साथ 48 टीम्स में से सबसे ज्यादा फिनिश वाली 2 टीम्स सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

सेमी फाइनल

चुनी हुई टीम्स के बीच सेमी फाइनल मुकाबला होगा। इसमें क्वाटर फाइनल से आई 16 टीम्स और लूजर ब्रैकेट आई 8 टीम्स को कुल 3 ग्रुप्स में बांटा जाएगा, जो एक दूसरे रॉबिन फॉर्मेट में मुकाबला करेंगी। इसमें से सबसे ज्यादा पॉइंट्स वाली 16 टीम्स ग्रैंड फाइनल के लिए क्वालीफाई होंगी।

ग्रैंड फाइनल

सेमी फाइनल से चुनी गई 16 टीम्स के बीच 4 दिनों में 20 मैच होंगे। इन 20 मैच में सबसे ज्यादा स्कोर वाली टीम BGMI India Series 2021 की विजेता बनेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 21, 2021 9:58 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers