comscore Battlegrounds Mobile India Series (BGIS 2021) के शेड्यूल का हुआ ऐलान
News

Battlegrounds Mobile India Series (BGIS 2021) के फॉर्मेट और शेड्यूल का हुआ ऐलान, 1 करोड़ रुपये का होगा ग्रैंड Prize Pool

Battlegrounds Mobile India Series BGIS 2021 Format and Schedule Announced by Krafton: बीजीएमआई सीरीज का ऐलान हो गया है। क्राफ्टन ने फॉर्मेट और शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट का प्राइज पूल 1 करोड़ रुपए का है। आइए हम आपको इस टूर्नामेंट की पूरी डिटेल बताते हैं।

BGIS 2021

Image: Krafton


Battlegrounds Mobile India Series यानी (BGIS) 2021 बीजीएमआई का पहला आधिकारिक टूर्नामेंट है। काफी टाइम के बाद क्राफ्टन की तरफ से ऐसा कोई टूर्नामेंट इंडिया में आयोजित किया जा रहा है। क्राफ्टन ने इन-गेम हैकर्स की वजह पहले इस टूर्नामेंट को होल्ड करने का फैसला लिया था लेकिन अब डेवलपर ने एक नया एंटी-चीट इंजन बनाया है और जिसकी वजह से अब एक सेफ गेमिंग का माहौल होगा। Also Read - Krafton ने बेईमानी करने वाले BGMI के करीब 50,000 अकाउंट्स को किया बैन, कंपनी ने कहा चीटर्स के लिए नहीं है कोई जगह

BGIS 2021 को नए एंटी-चीट सिस्टम के आधार पर आयोजित किया जाएगा, जिससे यह सभी पार्टिशिपेंट्स के लिए निष्पक्ष टूर्नामेंट हो जाएगा और कोई भी हैकर बेईमानी नहीं कर पाएगा। BGMI ने रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख का ऐलान पहले ही कर दिया था, जो कि 28 नवंबर को है। Also Read - Battlegrounds Mobile India की M416 Glacier जैसी गन स्किन, आसानी से नहीं आती हैं प्लेयर्स के हाथ

शेड्यूल और फॉर्मेट

28 नवंबर को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन खत्म होने के बाद, अधिकारी सभी प्लेयर्स, सभी की आईडी और टीम शीट की जांच करेंगे। उसके कुछ वक्त बाद ही यह इवेंट शुरू हो जाएगा। इन-गेम क्वालिफायर में देश भर की सभी टीमें 4 दिसंबर से 8 दिसंबर तक क्लासिक मैचों में भिड़ेंगी। हर रजिस्टर्स्ड टीम 15-15 स्क्वाड मैच खेलेंगे और प्रत्येक टीम के सिर्फ टॉप-10 मैचों की काउंटिंग की जाएगी। Also Read - BGMI के नए 1.8 अपडेट में हैं दिक्कत, डाउनलोड करने से पहले जान लीजिए परेशानी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by eSports Daily (@_esportsdaily_)

इसके बाद, ऑनलाइन क्वालिफायर 1024 क्वालिफाइड टीमों के बीच 16 दिसंबर से 30 दिसंबर तक तीन राउंड में खेले जाएंगे। तीसरे दौर में 32 इनवाइट टीमें 224 क्वालिफाइड के साथ बैटलग्राउंड्स में आएगी।

BGIS 2021 का होगा ग्रैंड फाइनल

इस स्टेज में 16 ग्रुप्स होंगे और हर ग्रुप से सिर्फ 4 टीमें ही आगे बढ़ेंगी। क्वार्टर फाइनल 2 जनवरी से शुरू होगा और 5 जनवरी तक खेला जाएगा। ऑनलाइन क्वालीफायर से 64 योग्य टीमें इस स्टेज में फाइट करेंगी।

इसके बाद इस टूर्नामेंट का लास्ट स्टेज सेमीफाइनल होगा, जो क्वार्टरफाइनल से 24 क्वालिफाइड टीमों के बीच 7 जनवरी से 10 जनवरी के बीच में खेला जाएगा। इन सभी स्टेज के बाद BGIS 2021 का ग्रैंड फाइनल 13 जनवरी के 16 जनवरी तक सेमीफाइनल से क्वालीफाई करने वाली 16 क्वालिफाइड टीमों के बीच खेला जाएगा।

प्राइज पूल

BGIS 2021 का प्राइज पूल 1 करोड़ रुपए का है। जीतने वाली टीम को 50 लाख रुपए का इनाम मिलेंगे, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों को क्रमशः ₹25 लाख और ₹10 लाख मिलेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 26, 2021 6:36 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers