comscore BenQ ने भारत में 36,990 रुपये में लॉन्च किया गेमिंग मॉनीटर | BGR India Hindi
News

BenQ ने भारत में 36,990 रुपये में लॉन्च किया गेमिंग मॉनीटर

ताइवान की टेक कंपनी BenQ ने भारत में गेमिंग मॉनीटर EX2780Q को लॉन्च कर दिया है। BenQ के इस गेमिंग मॉनीटर के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 144Hz है। BenQ का लेटेस्ट गेमिंग मॉनीटर इंटेलीजेंट विजुअल ऑप्टिमाइजेशन के लिए HDRi टेक्नोलॉजी और 2.1 चैनल Hi-Fi ऑडियो के साथ आता है।

  • Published: February 13, 2020 10:26 PM IST

ताइवान की टेक कंपनी BenQ ने भारत में गेमिंग मॉनीटर EX2780Q को लॉन्च कर दिया है। BenQ के इस गेमिंग मॉनीटर के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 144Hz है। BenQ का लेटेस्ट गेमिंग मॉनीटर इंटेलीजेंट विजुअल ऑप्टिमाइजेशन के लिए HDRi टेक्नोलॉजी और 2.1 चैनल Hi-Fi ऑडियो के साथ आता है। BenQ के गेमिंग मॉनीटर का साइज 27-इंच है और यह QHD रेज्यूलेशन के साथ आने वाला IPS पैनल है। इस गेमिंग मॉनीटर में FreeSync, Black eQualizer, Color Vibrance और USB-C पोर्ट दिए गए हैं।


BenQ के HDRi टेक्नोलॉटी में एक्यूरेट इमेज कॉन्ट्रास्ट और क्लेयरिटी के लिए एक्टिव इंटेलिजेंट ब्राइटनेस कंट्रोल, कलर सेचुरेशन या बैलेंस ऑप्टिमाइजे और प्रोप्रिएटरी  HDR इमेज टेक्नीक का यूज किया गया है। इस गेमिंग मॉनीटर में एंबिएसं लाइट लेवल के लिए बिल्ट इन सेंसर दिए गए हैं। इसके साथ ही इमेज कॉन्टेंट के मुताबिक स्क्रीन ब्राइटनेस के लिए BenQ के EX2780Q गेमिंग मॉनीटर में सेंसर दिए गए हैं।

BenQ का HDRi टेक्नोलॉजी इमेज के कॉन्ट्रास्ट और क्लेयरिटी को बैलेंस करते हुए डार्क कॉर्नर में छिपे हुए डीटेल्स को रिवील करता है। इसके साथ ही ब्राइट एरिया के बैलेंस करते हुए ओवर एक्सपोजर और वॉशआउट जैसी प्रोब्लम को सॉल्व करता है। यह गेम के दौरान दुश्मन को पहचानने में मददगार हो सकता है। BenQ के लेटेस्ट गेमिंग मॉनीटर में तीन प्री-सेट मोड दिए हैं। इसमें Game HDRi, Cinema HDRi, और Display HDR शामिल हैं।

BenQ EX2780Q गेमिंग मॉनीटर में बिल्ट इन 2.1 चैनल स्पीकर सिस्टम दिए हैं, जिन्हें BenQ के treVolo ऑडियो टीम ने डिजाइन किया है। BenQ का यह मॉनीटर 5W सब-वूफर के साथ आने वाला पहला गेमिंग मॉनीटर है। इस स्पीकर में Game, Cinema, Pop/Live, Dialog/Vocal, और Rock/Party पांच साउंड मोड दिए गए हैं। BenQ EX2780Q गेमिंग मॉनीटर को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon से 36,990 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 13, 2020 10:26 PM IST