comscore BGMI में एग्रेसिव प्लेयर्स करें इन 5 धांसू गन कॉम्बिनेशन का यूज, जीतने में मिलेगी मदद
News

BGMI में एग्रेसिव प्लेयर्स करें इन 5 धांसू गन कॉम्बिनेशन का यूज, गेम जीतने में मिलेगी मदद

अगर आप बैटल रॉयल गेम BGMI खेलते हैं और आपको एग्रेसिव गेम प्ले पसंद है तो यह आर्टिकल जरूर पढ़ें। यहां पर एग्रेसिव गेमर्स के लिए 5 बेस्ट गन कॉम्बिनेशन बताए हैं।

  • Published: November 2, 2021 10:43 AM IST
BGMI

Battlegrounds Mobile India (BGMI) में एग्रेसिव गेम प्ले को पसंद करने वाले प्लेयर्स के लिए कई वेपन मिलते हैं। गेमर्स उनका यूज करके आसानी से गेम जीत सकते हैं और अपनी रैंक बढ़ा सकते हैं। गेम में अधिक किल्स पाने के लिए प्लेयर्स को अच्छा गन्स कॉम्बिनेशन सिलेक्ट करना चाहिए है। कई गन्स ऐसी होती हैं, जिनको अलग से यूज करने पर वे बेहद काम आती हैं। Also Read - PUBG New State Vs BGMI: ये 5 चीजें पबजी के नए गेम को बनाती है पुराने से बेहतर

हालांकि, किसी अन्य गम के साथ उनका कॉम्बिनेशन बनाने पर वे उतनी उपयोगी साबित नहीं होती हैं। इस कारण गन का कॉम्बिनेशन बनाते समय प्लेयर्स को कई बातों पर ध्यान देना चाहिए। बहुत से प्लेयर्स को अच्छी गम सिलेक्ट करने में बहुत दिक्कत आती हैं। उनकी इस समस्या का समाधान लेकर हम आए हैं। हमने इस आर्टिकल में एग्रेसिव गेमर्स के लिए 5 बेस्ट गम कॉम्बिनेशन बताए हैं। आइये जानते हैं। Also Read - BGMI के लिए Krafton जल्द बंद करेगा PUBG Mobile का डेटा ट्रांसफर

BGMI में एग्रेसिव प्लेयर्स के लिए ये गम कॉम्बिनेशन हैं बेस्ट

M249 + SKS

एग्रेसिव गेम प्ले के लिए M249 गेम की बेस्ट गन्स में से एक है। इसमें 0.075 प्रति सेकेंड की आग दर के साथ-साथ 45 का बेसिक डैमेज होता है। इस गन का यूज क्लोज रेंज की फाइट के लिए करना अच्छा है। वहीं, दूसरी तरफ SKS एक DMR है और इसका यूज लंबी रेंज की फाइट के लिए किया जाता है। इससे 53 बेस डैमेज होता है। M249 + SKS गन को साथ में कम प्लेयर्स यूज करते हैं, लेकिन एग्रेसिव गेम प्ले के दौरान ये साथ में काफी अच्छी साबित होती हैं। Also Read - Battlegrounds Mobile India Series The Grind का आगाज, शेड्यूल और फॉर्मेट समेत सब यहां से जानें

Uzi + M416

इस लिस्ट में अगला कॉम्बिनेशन Uzi + M416 का है। जब आक्रामक गेमप्ले की बात आती है, तो गेमर्स को शॉर्ट-रेंज कॉम्बैट और मिड से लॉन्ग-रेंज फाइट्स दोनों को कवर करने की जरूरत होती है। आमने-सामने की लड़ाई में दुश्मनों को खदेड़ने के लिए Uzi सही हथियार है क्योंकि इसकी आग की दर 0.048 प्रति सेकेंड है और यह 26 बेस डैमेज देती है। मिड से लॉन्ग रेंज की लड़ाई के लिए प्लेयर्स को M416 का यूज करना चाहिए। स्कोप और AR कम्पेसाटर के साथ जोड़ा गया वेपन काफी घातक होता है और आक्रामक मैच जीतने में मदद करेगा।

DP-28 + M416

BGMI में एग्रेसिव गेम प्ले वाले प्लेयर्स के लिए DP-28 + M416 भी एक बेहतरीन गन कॉम्बिनेशन साबित हो सकता है। प्लेयर्स को सलाह दी जाती है कि इस कॉम्बिनेशन को दूर की लड़ाई के लिए रखें। यह फायरिंग के दौरान स्थिरता देती है। DP-28 दुश्मनों को 0.109 प्रति सेकेंड की आग की दर के साथ 51 डैमेज पहुंचाती है। इसके अलावा M416 का यूज शॉर्ट-रेंज एंगेजमेंट के लिए करें। M416 गेमर्स द्वारा लंबी दूरी की लड़ाई में शामिल होने पर बेहतर प्रदर्शन करती है।

AKM + M416

AKM और M416 दोनों ही गेम की बेहतरीन गन हैं। इसकी हाई रिकॉल के कारण AKM का उपयोग करना आसान नहीं है। गेमर्स को इसका इस्तेमाल क्लोज-रेंज फाइट्स में करना होगा। यह 47 बेस डैमेज प्रदान करती है, जो कि इस कैटेगरी में सबसे अधिक है। M416 लंबी दूरी की लड़ाई में प्लेयर्स की सुरक्षा करती है। यदि वे AKM के स्प्रे को कंट्रोल कर सकते हैं तो निस्संदेह वेपन के बीच रोल बदल सकते हैं।

Groza + M416

Groza, AR कैटेगरी में लीडर है। प्रत्येक प्लेयर्स BGMI में एक बार तो इसका यूज करना ही चाहता है। इसे एयरड्रॉप से प्राप्त किया जा सकता है। यही कारण है कम ही प्लेयर्स इसका यूज कर पाते हैं। इसका बेस डैमेज AKM के समान ही है। इसके साथ M416 का कॉम्बिनेशन बहुत ही शानदार है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 2, 2021 10:43 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers