comscore Free Fire MAX में नए गेमर्स के लिए स्पेशल टिप्स, लास्ट तक जिंदा रहने के लिए अपनाएं ये 5 ट्रिक्स
News

Free Fire MAX में नए गेमर्स के लिए स्पेशल टिप्स, लास्ट तक जिंदा रहने के लिए अपनाएं ये 5 ट्रिक्स

Free Fire MAX में अगर नए गेमर्स को लास्ट तक सर्वाइव करना है तो उन्हें हमारे द्वारा इस आर्टिकल में बताए गए इन पांच टिप्स का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

Free-Fire-MAX-free-rewards

Free Fire MAX खेलने वाला हरेक गेमर्स अपने-आप को अंतिम तक बचाने की कोशिश करता है लेकिन ऐसा ज्यादातर हो नहीं पाता है। खासतौर पर अगर गेमर नया है तो दुश्मन उसे कहीं ना कहीं से ढूंढकर मार ही देते हैं और वो गेम से बाहर हो जाता है। आइए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं, जिससे आप फ्री फायर मैक्स में ज्यादा देर तक जिंदा रह पाएंगे। Also Read - Free Fire MAX के अगले सीजन के रिवॉर्ड हो गए लीक, जानें क्या होगा S51 में खास

दुश्मनों से हमेशा दूर रहें

किसी भी नए गेमर्स को मैप पर लैंड करने के बाद सबसे पहले हथियार जमा करना चाहिए ताकि आप जरूरत पड़ने दुश्मनों पर हमला कर सकें। इसके अलावा गेमर्स को हमेशा दुश्मनों से दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए। अगर आप Free Fire MAX के नए गेमर्स हैं, तो जाहिर है कि आपको अनुभव नहीं होगा। ऐसे में आपको दुश्मनों से दूर रहने में ही फायदा है। अगर आप ज्यादा पास रहेंगे तो दुश्मन आपके हमला करने से पहले आपको शूट कर सकते हैं। Also Read - Garena Free Fire MAX redeem codes for 4 July 2022: आज मिलेंगे फ्री voucher, room card और pets, इस तरह करें क्लेम

जिग-जैग मोशन में दौड़े

अगर आप मैप पर भाग रहे हैं, और पीछे से दुश्मनों ने गोली मारनी शुरू कर दी तो आप उनसे बचने के लिए कभी भी सीधा ना भागें। आपको हमेशा जिग-जैग लाइन्स में दौड़ना चाहिए, ताकि दुश्मनों का गोली आपके सर पर ना लग सके। अगर दुश्मन ने सटीक हेडशॉट लगा दिया तो आपका कैरेक्टर मर जाएगा और आप सीधा गेम से बाहर हो जाएंगे। Also Read - Free Fire MAX में नया कैरेक्टर A-Patroa, ब्राजील की सिंगर Anitta पर है आधारित

जमीन पर लेट जाएं

अगर दुश्मन आपको बिल्कुल पास है तो कहीं घासों के बीच में जमीन पर कुछ देर के लिए लेट जाएं और दुश्मनों की पोजिशन पर नजर रखें। आपको हमेशा ध्यान में रखना है कि कोई आपको करीब से हमला ना करें और Headshot ना लगा पाए। इससे आपके कैरेक्टर को डैमेज ज्यादा हो सकता है लेकिन वो मरेगा नहीं।

मेडकिट्स को क्लेक्ट करें

मैप में लैंड करने के बाद आप कोशिश करें कि कम से कम दो मेडकिट आप जरूर अपने साथ रख लें। इससे आपको मुसिबत में मदद मिलेगी। अगर आपको दो-तीन बार भी ज्यादा डैमेज हो गया तो आप खुद का ट्रीटमेंट करके दोबारा से फिट हो पाएंगे और ज्यादा देर तक गेम में सर्वाइव कर पाएंगे।

हेल्थ प्वाइंट्स को बढ़ाते रहें

अंतिम तक जिंदा रहने के लिए प्लेयर्स को हमेशा अपने एचपी पर नजर रखनी चाहिए। अगर आपका हेल्थ प्वाउंट 100 के करीब आ गया है तो आप दुश्मनों को मारने के बजाय कहीं छुपकर मेडकिट का यूज करें ताकि आपका हेल्थ प्वाइंट्स 150 से ऊपर हो जाए और दोबारा 100 से नीचे पर ऐसा ही करें। इस तरीके से गेम के अंत तक में भी आपके पास एचपी काफी ज्यादा होगा और गेम में अंत तक जिंदा रहने के चांस बढ़ जाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 10, 2022 7:43 PM IST



new arrivals in india