comscore BGMI ban पर कंपनी का बयान, Krafton India CEO ने फैंस को दिया संदेश
News

BGMI ban पर कंपनी का बयान, Krafton India CEO ने फैंस को दिया संदेश

BGMI ban पर क्राफ्टन इंडिया सीईओ ने कहा, "हम हमेशा भारत में डेटा सुरक्षा कानूनों और विनियमों सहित सभी कानूनों और विनियमों का अनुपालन करते रहे हैं और उनका पालन करना जारी रखेंगे।"

BGMI-ban

BGMI ban: Krafton के इंडिया-एक्सक्लूसिव बैटल रोयाल मोबाइल शूटिंग गेम Battlegrounds Mobile India (BGMI) को पिछले हफ्ते भारत में बैन कर दिया गया। यह गेम देश के एप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से हटाया जा चुका है। Also Read - BGMI Ban in India: भारत में बैन हुआ BGMI, सामने आया चीनी कनेक्शन

खबरों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने BGMI को राष्ट्रीय सुरक्षा की वजह से बैन किया है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने कहा कि इसने उन्हीं आईटी कानूनों के तहत गेम को बैन किया है, जिसके तहत 2020 में 118 ऐप्स पर बैन लगाया गया था। Also Read - BGMI banned in India: पबजी मोबाइल पर बैन, फिर BGMI की लॉन्चिंग और अब इस पर भी लगा प्रतिबंध, जानें इस गेम का पूरा 'खेल'

दो साल पहले बैन हुए ऐप्स में Krafton का बनाया हुआ PUBG Mobile गेम भी शामिल था। डेवलपर ने इस बैन के बाद गेम का भारतीय वर्जन Battlegrounds Mobile India या BGMI पेश किया, लेकिन अब यह भी बैन हो चुका है। Also Read - BGMI Top 5 Alternatives: Apex Legends से Call of Duty तक, ये मोबाइल शूटर गेम्स हैं BGMI के टॉप 5 विकल्प

इस बैन को लेकर क्राफ्टन ने अपने पिछले स्टेटमेंट में कहा था कि जब इसे बैन के पीछे के कारण के बारे में ज्यादा जानकारी मिलेगी, तब यह फैंस को इसके बारे में बताएगा। अब Krafton India CEO Sean Hyunil Soh ने बैटलग्राउन्ड्स मोबाइल इंडिया के फैंस के लिए संदेश पोस्ट किया है।

BGMI ban: BGMI फैंस के लिए Krafton CEO का मैसेज

“BGMI के प्रिय संरक्षक,

हम भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध हैं और देश में अवसरों को लेकर सकारात्मक हैं। Krafton Inc में हमारे उपयोगकर्ता डेटा की सुरक्षा और गोपनीयता का उपयोग करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। हम हमेशा भारत में डेटा सुरक्षा कानूनों और विनियमों सहित सभी कानूनों और विनियमों का अनुपालन करते रहे हैं और उनका पालन करना जारी रखेंगे।

यहां तक ​​की हमारी यात्रा में आपने हमें जो प्यार और समर्थन दिया है, उसके लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं और आशा करते हैं कि भविष्य में भी हमारा सहयोग जारी रहेगा। देश के सबसे चहेते खेल-BGMI को लेकर मौजूदा हालात को लेकर आपके मन में सवाल हो सकते हैं। इसके अनुरूप, हम संबंधित अधिकारियों के साथ अपनी ईमानदारी से संवाद करने और मुद्दों को हल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप हमसे सुनने के लिए प्रतीक्षा करें। हम आपको आगे के अपडेट के बारे में सूचित करते रहेंगे। हम अपनी साझेदारी को मजबूत करने और भारत में गेमिंग इकोसिस्टम को सामूहिक रूप से बढ़ावा देने के लिए तत्पर हैं।”

Krafton India CEO के मैसेज से अभी यह बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं है कि BGMI को वास्तव में प्रतिबंधित क्यों किया गया था। हालांकि इस संदेश से यह प्रतीत होता है कि कंपनी अपने गेम पर लगे हुए प्रतिबंध को हटाने के लिए सरकार के साथ काम कर रही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 1, 2022 9:01 AM IST



new arrivals in india