comscore BGMI 'Game Responsibly' कैंपेन हुआ शुरू, लत से बचाने वाले सभी फीचर्स होंगे हाइलाइट
News

BGMI 'Game Responsibly' कैंपेन हुआ शुरू, लत से बचाने वाले सभी फीचर्स होंगे हाइलाइट

क्राफ्टन ने Game Responsibly नाम से एक विडियो निकाला है, जो पैरेंटल कंट्रोल को हाइलाइट कर रहा है। इसमें दिखाया जा रहा है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को गेम खेलने के लिए अपने पैरेंट्स की मंजूरी चाहिए होगी, जिसके लिए उन्हें पैरेंट्स के फोन पर आये हुए OTP को डालना होगा।

BGMI-game-responsibly

Battlegrounds Mobile India (BGMI) डेवलपर क्राफ्टन ने एक नया “Game Responsibly” कैंपेन शुरू किया है। यह गेम के नए वर्जन में मौजूद पैरेंटल कंट्रोल्स समेत दूसरे फीचर्स को हाइलाइट कर रहा है, जिसकी मदद से प्लेयर्स खुद को लत से बचाकर गेम खेल पाएंगे। Also Read - PUBG: New State ने पूरे किए 4 करोड़ डाउनलोड, सेलिब्रेशन में प्लेयर्स को मिल रहे फ्री रिवॉर्ड

BGMI safety features

पैरेंटल कंट्रोल 18 साल से कम उम्र के बच्चों को गेम चालू रखने के लिए OTP वेरिफिकेशन के प्रोसेस से गुजरना होगा। गेम में मौजूद वर्चुअल वर्ल्ड की वार्निंग और ब्रेक रिमाइंडर और गेम-प्ले लिमिट्स गेम-लाइफ बैलेंस मेन्टेन करने में मदद करेंगे। इसके साथ ही BGMI में मौजूद डेली स्पेंड लिमिट प्लेयर्स को जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने से रोकेगा। Also Read - BGMI बना साल का Best Game, मगर प्लेयर्स ने Free Fire MAX को किया सबसे ज्यादा पसंद

BGMI का कहना है कि इसने गेम के अन्दर के ग्राफिक्स को भी बदला है, ताकि एक स्वस्थ और जिम्मेदार गेमिंग कल्चर मन में बैठ सके। इन्होंने कहा कि गेम में वायलेंस, खून-खराबा कम किया गया है और साथ ही ऐसे पैरामीटर सेट किए गए हैं जो भाषा पर ध्यान रखते हैं। Also Read - Google Play Store ने अनाउंस किए 2021 के Best Apps और Games, जानें इस साल किन ऐप्स ने मारी बाजी

BGMI Game Responsibly campaign

क्राफ्टन ने Game Responsibly नाम से एक विडियो निकाला है, जो पैरेंटल कंट्रोल को हाइलाइट कर रहा है। इसमें दिखाया जा रहा है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को गेम खेलने के लिए अपने पैरेंट्स की मंजूरी चाहिए होगी, जिसके लिए उन्हें पैरेंट्स के फोन पर आये हुए OTP को डालना होगा।

कहा जा रहा है कि गेम डेवलपर इस कैंपेन के तहत और भी कई विडियोज निकालेगा, जो प्लेयर्स को अपने और अपने साथियों के मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने की तरफ प्रेरित करेंगे। इस कैंपेन का पहला विडियो, Battlegrounds Mobile India के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर मौजूद है। इसे आप नीचे देख सकते हैं:

आगे आने वीडियोज में हमें BGMI के दूसरे एंटी-एडिक्शन फीचर्स के बारे में भी देखने को मिल सकता है। मौजूदा वक्त में जब आप गेम को चालू करते हैं तो आपको एक वार्निंग दी जाती है कि यह एक वर्चुअल वर्ल्ड है। 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए 3 घंटे प्रति दिन गेम-प्ले की लिमिट भी रखी गई है। गेम-लाइफ बैलेंस मेन्टेन करने की तरफ बढ़ावा देने के लिए गेम डेवलपर प्लेयर्स को ब्रेक रिमाइंडर भी देता है। इसके साथ ही कम उम्र के प्लेयर्स के लिए गेम में खर्च पर 7,000 रुपये की लिमिट भी लगाई गई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 25, 2021 4:24 PM IST
  • Updated Date: November 25, 2021 5:16 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers