comscore BGMI में hackers से अब मिलेगी राहत, account के साथ फोन भी होगा BAN
News

BGMI में हैकर्स का पत्ता साफ, चीटिंग करने पर अकाउंट के साथ फोन भी होगा बैन

Krafton ने बताया है कि चीटर्स के डिवाइस बैन का सिस्टम जल्द ही लागू होगा। पोस्ट में मौजूद डेट से लग रहा है कि यह 24 दिसंबर 2021 से शुरू हो जाएगा।

BGMI-hacker-device-ban

Battlegrounds Mobile India (BGMI) पबजी मोबाइल का री-ब्रांडेड वर्जन है, जिसे भारत के लिए बनाया गया है। लॉन्च के साथ ही इस बैटल रोयाल मोबाइल गेम में हैकर्स और चीटर्स ने प्लेयर्स के लिए गेम में मुसीबत बना रखी है। क्राफ्टन हर हफ्ते चीटिंग करने वाले लाखों अकाउंट्स को बैन करता रहता है मगर ये हैकर फिरसे नए अकाउंट के साथ वापस आ जाते हैं। Also Read - BGMI के नए 1.8 अपडेट में हैं दिक्कत, डाउनलोड करने से पहले जान लीजिए परेशानी

अब गेम डेवलपर ने हैकर्स को गेम से हटाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है, जहां चीटिंग करने वाले BGMI हैकर्स के अकाउंट के साथ इनके डिवाइस भी बैन कर दिए जाएंगे। इसका मतलब यह हुआ कि ये चीटर्स एक बार बैन होने के बाद दोबारा से उसी स्मार्टफोन या टैबलेट की मदद से गेम को नहीं खेल पाएंगे। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - BGMI और PUBG Mobile का नया 1.8 अपडेट हुआ रिलीज, जुड़े Spider Man मोड समेत कई नए फीचर

BGMI हैकर्स के अकाउंट समेत डिवाइस भी होंगे बैन

BGMI ने 1.7 अपडेट के साथ एक नया एंटी-चीट सिस्टम लागू किया है। यह अपनी साप्ताहिक एंटी-चीट रिपोर्ट में लगभग हर हफ्ते लाखों अकाउंट्स के बैन करने की खबर देता है। BGMI की लेटेस्ट बैन रिपोर्ट के मुताबिक, क्राफ्टन ने 13 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर के बीच कुल 99,583 BGMI अकाउंट्स बैन किए हैं। इससे पहले इसने 6 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच 1,42,766 चीटिंग करने वाले अकाउंट्स बैन किए थे। Also Read - BGMI और PUBG Mobile का गेम-प्ले इन 5 तरीकों से होगा बेहतर, जानें

BGMI-Discord-Post

अब ऐसा पता चला है की क्राफ्टन चीटिंग करने वाले प्लेयर्स के अकाउंट के साथ डिवाइस को भी बैन करना शुरू करेगा। BGMI के आधिकारिक Discord सर्वर मेनेजर Yato ने इस जानकारी को Discord पर साझा किया है। इन्होंने क्राफ्टन की तरफ से एक Introducing Device Ban नाम का एक पोस्ट डाला जिसमें इन्होंने बताया:

“इल्लीगल प्रोग्राम्स के इस्तेमाल को खत्म करने और फेयर गेम प्ले देने के लिए हम चीटर्स के लिए एक एक्स्ट्रा पनिशमेंट अनाउंस कर रहे हैं। अब तक सैंक्शन सिर्फ अकाउंट्स पर लगता था, मगर अब यह बैन मोबाइल डिवाइस पर भी लगाया जाएगा, ताकि गेम प्ले को और बेहतर बनाया जा सके।”

इन्होंने बताया है कि चीटर्स के डिवाइस बैन का सिस्टम जल्द ही लागू होगा। पोस्ट में मौजूद डेट से लग रहा है कि यह 24 दिसंबर 2021 से शुरू हो जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 23, 2021 10:34 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers