comscore BGMI vs PUBG Mobile: 1.5.0 अपडेट के बाद भी दोनों गेम में है ये 5 बड़े फर्क
News

BGMI vs PUBG Mobile: 1.5.0 अपडेट के बाद भी दोनों गेम में है ये 5 बड़े फर्क

PUBG Mobile में 1.5 अपडेट 9 जुलाई को आ गई थी मगर Battlegrounds Mobile India में यह 13 जुलाई को पहुंची। मगर इन अपडेट के बाद भी पबजी मोबाइल और बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में कई सारे बदलाव हैं जिनमें से हम आपको 5 खास फर्क के बारे में बताएंगे।

Battlegrounds Mobile India vs PUBG Mobile

PUBG Mobile और Battlegrounds Mobile India एक ही सिक्के दो पहलू हैं और दोनों में बस गिने-चुने ही फर्क हैं। हाल ही में इन दोनों गेम में 1.5.0 अपडेट आई हैं जिसने गेम में Tesla Car, Giga Factory ,Hyperloop transportation के साथ-साथ बहुत सरे नए फीचर जोड़े हैं। इन बदलाव के लिए गेम डेवलपर Krafton ने इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला के साथ पार्टनरशिप की है। Also Read - BGMI के नए 1.8 अपडेट में हैं दिक्कत, डाउनलोड करने से पहले जान लीजिए परेशानी

पबजी में यह अपडेट 9 जुलाई को आ गई थी मगर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में यह 13 जुलाई को पहुंची। मगर इन अपडेट के बाद भी पबजी मोबाइल और बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में कई सारे बदलाव हैं जिनमें से हम आपको 5 खास फर्क के बारे में बताएंगे। Also Read - BGMI और PUBG Mobile का नया 1.8 अपडेट हुआ रिलीज, जुड़े Spider Man मोड समेत कई नए फीचर

Battlegrounds Mobile India vs PUBG Mobile

1) Virtual Simulation

BGMI आपको हर मैच से पहले virtual simulation की वार्निंग देता है। यह बताता है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया असली दुनिया पर आधारित गेम नहीं है। यह एक आभासी संसार दुनिया में सेट एक सर्वाइवल सिम्युलेशन गेम है। बैटलग्राउंड्स प्लेयर्स को भी यह भी कहता है कि गेम को खेलने में घंटों ना बिताएं और बार-बार ब्रेक्स लेते रहें। इस तरह की वार्निंग पबजी मोबाइल में नहीं आती हैं। Also Read - PUBG डेवलपर Krafton ने Garena, Apple और Google पर ठोका मुकदमा, जानें क्या है मामला?

2) Finishes vs Kills

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया और पबजी मोबाइल दोनों ही गेम में आपको बैटल रोयाल मोड में सभी प्लेयर्स का सफाया करना होता है और आखिर में बची हुई टीम या प्लेयर विनर बनते हैं। मगर इस खात्मे को पबजी मोबाइल में जहां Kills के नाम से जोड़ा जाता है, BGMI में इसे Finishes बोला जा रहा है।

3) K/D और F/D रेशियो

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया PUBG Mobile की तरह ही एलिमिनेशन रेशियो दिखता है मगर पबजी जहां इसे K/D या Kills vs Deaths रेशियो के नाम से दिखाता है, BGMI इसे F/D या Finishes vs Deaths रेशियो की तरह दिखाता है।

4) Damage effect

भारत सरकार की गाइडलाइन्स को फॉलो करने के लिए क्राफ्टन ने BGMI में हिट इफेक्ट को खून से बदलकर हरे रंग का कर दिया है। पबजी मोबाइल में अभी हिट इफेक्ट लाल रंग का होता है जो खून को दर्शाता है।

5) Kill effect

BGMI में डैमेज की तरह ही किल इफेक्ट में भी बदलाव किया गया है। नए गेम में एनिमी के खत्म होने पर हरे रंग का गुब्बार उठता है जिसमें साथ में हरे पत्ते भी झड़ते हैं। पबजी में न पत्ते झड़ते हैं और ना ही यहां हरा रंग दिखता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 20, 2021 8:26 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers