comscore पबजी पर भी कोरोना वायरस का असर, प्लेयर्स के लिए उठाया ये बड़ा कदम | BGR India Hindi
News

पबजी प्लेयर्स को कोरोना वायरस से बचाने के लिए कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

पबजी (PUBG) भारत समेत दनियाभर में काफी लोकप्रिय है। हालांकि अब कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते कंपनी ने एक अहम फैसला लिया है। टेनसेंट और पबजी कॉरपोरेशन (Tencent and PUBG Corporation) ने घोषणा की है कि पबजी मोबाइल प्रो लीग (PUBG Mobile Pro League) को अब ऑनलाइन कॉप्टीशन में बदल दिया गया है। कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रकोप के कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा है। अब इस इवेंट का ऑनग्राउंड इवेंट नहीं होगा। 

PUBG Mobile Lunar New Year celebration

पबजी (PUBG) ने अपने प्लेयर्स को बचाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। यह गेम भारत समेत दनियाभर में काफी लोकप्रिय है। टेनसेंट और पबजी कॉरपोरेशन (Tencent and PUBG Corporation) ने घोषणा की है कि पबजी मोबाइल प्रो लीग (PUBG Mobile Pro League) को अब ऑनलाइन कॉप्टीशन में बदल दिया गया है। कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रकोप के कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा है। अब इस इवेंट का ऑनग्राउंड इवेंट नहीं होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि हमारी प्रायरिटी प्लेयर्स और स्टॉफ को लेकर सबसे पहले हैं। इसलिए हमने फैसला किया है कि PUBG MOBILE Pro League South Asia 2020 को अब ऑनलाइन इवेंट के तहत आयोजित किया जाएगा। Also Read - PUBG अपडेट 6.3 टेस्ट सर्वर पर लाइव, ऐसे होंगे नए फीचर

यह इवेंट 19 मार्च से शुरू हो रहा है, लेकिन कंपनी के फैसले के बाद अब इसमें फैन और ऑडियंस की प्रजेंस देखने को नहीं मिलेगी। हालांकि लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के जरिए इसे देखा जा सकेगा। PUBG इंडिया के फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग आप देख पाएंगे। Also Read - PUBG Mobile Lite भारत में हुआ लॉन्च, अब 2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन यूजर्स भी खेल पाएंगे पबजी

इस फैसले के बाद टेनसेंट गेम्स भी उन टेक कंपनियों में शामिल हो गई है, जिन्होंने ऑन ग्राउंड इवेंट को कैंसिल करके ऑनलाइन इवेंट की  तरफ रुख किया है। हाल में गूगल का I/O 2020 और Facebook’s F8 इवेंट को कैंसिल कर दिया गया है। इससे पहले शाओमी और रियलमी ने भी भारत में अपने ऑन ग्राउंड इवेंट को कैंसिल कर दिया था। दोनों कंपनियोंं ने इसके लिए ऑनलाइन इवेंट का आयोजन किया था।

इससे पहले पबजी (PUBG) की नई अपडेट 6.3 टेस्ट सर्वर के लिए लाइव हो गई है। इससे पहले इस अपडेट को Panzerfaust के साथ टीज किया गया था। इसके अलावा कुछ वेपन्स (हथियारों) में भी बदलाव किया गया है। हथियारों के बदलाव में कुछ वेपन्स की रिबैलेंसिंग भी शामिल है। कंपनी ने इसके अलावा कुछ बग्स को भी फिक्स किया है, साथ में टीम डेथमैच में आ रही कुछ दिक्कतों को भी दूर किया है।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 14, 2020 12:56 PM IST
  • Updated Date: March 15, 2020 11:17 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers