comscore Diablo Immortal ने कमाए 187 करोड़ रुपये, जानें कितनी बार हुआ डाउनलोड
News

Diablo Immortal ने लॉन्च के दो हफ्ते में कमा डाले 187 करोड़ रुपये, खूब हो रहा डाउनलोड

Appmagic की खबर के मुताबिक, Diablo Immortal ने लॉन्च के दो हफ्तों में ही 187 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। जहां तक डाउनलोड की बात है तो दो हफ्तों में Diablo Immortal को 85 लाख बार डाउनलोड किया गया है।

Diablo-Immortal

Diablo Immortal का इंतजार गेमर्स लंबे वक्त से कर रहे थे। यह गेम एंड्रॉइड और iOS के लिए 2 जून को रिलीज हुआ। इस गेम ने लॉन्च के बाद से ही कमाई और डाउनलोड के मामले में बड़े-बड़े थ्रेसहोल्ड क्रॉस कर लिए हैं। Also Read - Warcraft Mobile: फोन पर पहली बार आ रहा वॉरक्राफ्ट गेम, 3 मई को होगा रिवील

GameDev Reports के मुताबिक, Diablo Immortal ने रिलीज के दो हफ्तों में ही गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर 8.5 मिलियन या 85 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है। Appmagic की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी दौरान गेम ने 24 मिलियन डॉलर कमा लिए हैं। भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 187 करोड़ रुपये है। Also Read - Diablo Immortal की रिलीज डेट हुई अनाउंस, मोबाइल के साथ PC पर भी होगा लॉन्च

Diablo Immortal ने कमाए 187 करोड़ रुपये

Diablo Immortal एक फ्री-टू-प्ले मोबाइल गेम है। इसका मतलब इसे डाउनलोड करने के लिए पैसे नहीं खर्च करने पड़ते हैं, लेकिन प्लेयर्स चाहें तो गेम के अंदर खरीदारी कर सकते हैं। इस गेम की कमाई का जरिया प्लेयर स्पेन्डिंग है। PUBG Mobile, Call of Duty, Genshin Impact और Pokemon GO जैसे गेम्स भी इसी मॉडल पर काम करते हैं। Also Read - Upcoming Mobile Games: League of Legends से Harry Potter तक टॉप 5 मोबाइल गेम्स, जिनके रजिस्ट्रेशन हो गए शुरू

Diablo Immortal earning

Appmagic की खबर के मुताबिक, Diablo Immortal ने लॉन्च के दो हफ्तों में ही 187 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। इस कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा अमेरिका से आया है। खबर के मुताबिक, गेम की कुल कमाई में US प्लेयर्स का योगदान 43 प्रतिशत है।

तेजी से बढ़ रहे हैं डाउनलोड

जहां तक डाउनलोड की बात है तो दो हफ्तों में Diablo Immortal को 85 लाख बार डाउनलोड किया गया है। GameDev Reports के मुताबिक, डाउनलोड का सबसे बड़ा हिस्सा भी अमेरिका से आया है। खबर के मुताबिक, US प्लेयर्स ने गेम के डाउनलोड नंबर में US Pलेयर्स का योगदान 26 प्रतिशत है।

Diablo Immortal का मोनेटाइजेशन

गेम के लॉन्च होने के बाद इसके मोनेटाइजेशन को लेकर काफी सारे फैंस खुश नहीं थे। Engadget के मुताबिक, लोगों को इस गेम के फेल होने का डर नहीं था। मगर चिंता इस बात की थी कि अगर Diablo Immortal का मोनेटाजेशन सिस्टम ज्यादा कामयाब हो जाता है तो Blizzard अपने भविष्य के सभी गेम्स की कमाई का सिस्टम बदल सकता है।

इस बात पर Diablo फ्रैन्चाइज के जनरल मैनेजर Rod Fergusson ने कहा कि Diablo IV का मोनेटाजेशन सिस्टम Immortal से बिल्कुल ही अलग होगा। इन्होंने ट्वीट करके बताया कि D4 फ्री-टू-प्ले न होकर एक फुल-प्राइस गेम होगा, जिसे PC, PS और Xbox प्लेयर्स के लिए मौजूद होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 20, 2022 12:04 PM IST
  • Updated Date: June 20, 2022 2:02 PM IST



new arrivals in india