comscore Facebook (फेसबुक) ने गेमिंग एप को किया लॉन्च, Twitch और YouTube को मिलेगी टक्कर | BGR India hindi
News

Facebook (फेसबुक) ने गेमिंग एप को किया लॉन्च, Twitch और YouTube को मिलेगी टक्कर

Facebook Gaming App Launched: Facebook (फेसबुक) ने आखिरकार काफी अफवाहों के बाद अपने मोबाइल गेमिंग एप को लॉन्च कर दिया है। सोशल मीडिया जाइंट फेसबुक पहले अपने इस एप को इस साल जून 2020 में लॉन्च करने की योजना बना रहा था, लेकिन अब कंपनी ने इसे अप्रैल में ही लॉन्च कर दिया है। इसके पीछे वजह यह है कि कोरोनावायरस के चलते भारत समेत दुनियाभर में लॉकडाउन चल रहा है और लोग घर में ही कैद हैं। इसी का फायदा उठाने के लिए कंपनी ने लोगों के एंटरटेनमेंट के लिए अपने इस एप को लॉन्च कर दिया है।

Facebook Gaming App

Facebook Gaming App Launched: Facebook (फेसबुक) ने आखिरकार काफी अफवाहों के बाद अपने मोबाइल गेमिंग एप को लॉन्च कर दिया है। सोशल मीडिया जाइंट फेसबुक पहले अपने इस एप को इस साल जून 2020 में लॉन्च करने की योजना बना रहा था, लेकिन अब फेसबुक ने इसे अप्रैल में ही लॉन्च कर दिया है। इसके पीछे वजह यह है कि कोरोनावायरस के चलते भारत समेत दुनियाभर में लॉकडाउन चल रहा है और लोग घर में ही कैद हैं। इसी का फायदा उठाने के लिए कंपनी ने लोगों के एंटरटेनमेंट के लिए अपने इस एप को लॉन्च कर दिया है।
फेसबुक गेमिंग एप की टक्कर अब ट्विच (Twitch), यूट्यूब (YouTube) और मिक्सर (Mixer) से होगी, जिन्होंने पहले ही इस सेगमेंट में एंट्री कर ली है। फेसबुक गेमिंग एप में मल्टीपल फंक्शन है जिनमें कैजुअल और प्रोग्रेमर्स के साथ कम्युनिटी फंक्शंस शामिल हैं। Also Read - फेसबुक ने कपल्स के लिए नया चैटिंग ऐप Tuned लॉन्च किया

हालांकि गेमिंग एप का प्राइमरी फोकस वॉचिंग और गेम लाइव स्ट्रीम को क्रिएट करने का है। यूजर्स स्ट्रीमरों को देखने के साथ यहां तक कि अपने खुद के फेसबुक पेज के माध्यम से मोबाइल गेम को स्ट्रीम करने के लिए ऐप के “गो लाइव” सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि एप्पल का अप्रूवल मिलने के बाद इसे iOS यूजर्स के लिए भी रिलीज किया जाएगा। फेसबुक गेमिंग एप में एप को एक्सप्लोर करने के लिए एक अन्य टैब के साथ आप जिन स्ट्रीम को फॉलो कर रहे हैं, उन्हें दिखाने के लिए अलग-अलग सेक्शन हैं। Also Read - Coronavirus Lockdown : नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, फेसबुक, प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर नहीं चलेगा HD वीडियो

यूजर्स इस एप का यूज करके फेसबुक पर उपलब्ध गेम खेल सकते हैं और अपने प्रोफाइल पर मित्रों को मैसेज भी भेज सकते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि हमने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इस गेमिंग एप को लॉन्च किया है, हमें उम्मीद है कि लोगों को यह गेमिंग एप पसंद आएगा। फेसबुक भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है और अब कंपनी ने इसी का फायदा उठाने के लिए अपने गेमिंग एप को लॉन्च किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 21, 2020 8:26 AM IST