comscore Free Fire Diamonds हैक के चक्कर में होगा नुकसान! बैन हो सकता है अकाउंट
News

Free Fire Diamonds हैक के चक्कर में होगा नुकसान! बैन हो सकता है अकाउंट

Free Fire Diamonds: गरीना फ्री फायर में डायमंड प्रीमियम करेंसी है, जिसका इस्तेमाल कई काम में होता है। चाहें नेम चेंज कार्ड खरीदना हो या फिर कोई कॉस्मेटिक आइटम्स प्लेयर्स को इसकी जरूरत पड़ती है, लेकिन इसके चक्कर में आपका अकाउंट बैन हो सकता है।

free-fire-diamonds-new

Free Fire Diamonds


Free Fire प्लेयर्स के लिए डायमंड गेम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह गेम की प्रीमियम करेंसी है, जिसका इस्तेमाल बहुत से काम में होता है। मान लीजिए गेम में आपको नाम चेंज करना है तो इसके लिए आपको करेंसी स्पेंड करनी होगी या फिर नेम चेंज कार्ड खरीदना होगा। इसके अतिरिक्त डायमंड का इस्तेमाल एलिट पास, कैरेक्टर, कॉस्मेटिक्स और अन्य आइटम्स खरीदने में भी होता है। चूंकि, Free Fire Diamonds एक प्रीमियम करेंसी है, जिसके लिए असली पैसे खर्च करने होते हैं। Also Read - Free Fire Redeem Codes December 5: यह कोड आज फ्री दिलाएगा Pumpkin Warrior बॉटम और Vandal Revolt Weapon Loot Crate

यही वजह है कि बहुत से प्लेयर्स डायमंड हासिल करने के लिए दूसरे तरीकों की तलाश में रहते हैं। कई बार गेमर्स गुमराह हो जाते हैं और Unlimited Diamonds Mod जैसे अवैध ऐप्लिकेशन्स का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, प्लेयर्स को ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे उनका अकाउंट बैन हो सकता है। आइए जानते हैं Free Fire Diamonds की तलाश में आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। Also Read - Free Fire के नए इवेंट में मिलेगी Money Heist वाली Sports Car, जानें तरीका

Free Fire Diamonds के चक्कर में हो सकते हैं बैन

इंटरनेट पर ऐसे बहुत से APK ऐप्स उपलब्ध है, तो कथित रूप से अनगिनत डायमंड प्रदान करते हैं। हालांकि, प्लेयर्स को यह ध्यान रखना चाहिए इस तरह से ऐप्स फर्जी होते हैं और इनके चक्कर में पड़ने से यूजर्स के अकाउंट सस्पेंड हो सकते हैं। बता दें कि इस तरह के मॉडिफाइड ऐप्स का इस्तेमाल करना गेम में बेईमानी मानी जाती है। गेम के एंटी हैक FAQ में साफ-साफ लिखा है कि किसी भी अनाधिकारिक थर्ड पार्टी प्रोग्राम्स का इस्तेमाल, जिसे गरीना द्वारा रिलीज नहीं किया गया है, गलत है। Also Read - Free Fire Faded Wheel Event: यहां जानें कि Endless Bullets Emote समेत कई धांसू रिवॉर्ड्स को कैसे पाएं?

गेम डेवलपर्स ने चीटिंग को लेकर बेहद सख्त पॉलिसी अपनाई है। इसके मुताबिक इस तरह का काम करने वाले यूजर्स को पकड़े जाने पर उसका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं गरीना ने बताया है कि बेईमानी में इस्तेमाल हुए डिवाइस को भी बैन किया जा सकता है। यानी आप उस डिवाइस से दोबारा गेम नहीं खेल सकेंगे। इसके अतिरिक्त फ्री फायर के मॉडिफाइड वर्जन में मालवेयर का भी खतरना होता है, जो यूजर्स का डेटा चोरी कर सकते हैं।

इसलिए प्लेयर्स को ऐसे मॉडिफाइल ऐप्लिकेशन से दूर रहना चाहिए, जिससे उनका अकाउंट सुरक्षित रहेगा। इस तरह के ऐप्लिकेशन के इस्तेमाल के बजाय प्लेयर्स को इवेंट्स में हिस्सा लेना चाहिए, जिससे वह बिना खर्च के रिवॉर्ड्स हासिल कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 16, 2021 12:19 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers