comscore Free Fire MAX में Redeem Code का कैसे करें इस्तेमाल, जानें पूरा प्रोसेस
News

Free Fire MAX में Redeem Code का कैसे करें इस्तेमाल, जानें पूरा प्रोसेस

Free Fire की तरह ही Free Fire MAX के रिडीम कोड को रिवॉर्ड रिडम्पशन वेबसाइट के जरिए रिडीम किया जा सकता है। कोड रिडीम करने के 48 घंटे के बाद प्लेयर के अकाउंट में रिडीम कोड के आइटम दिखने लगते हैं। फ्री फायर मैक्स के ये रिडीम कोड 12 डिजिट के होते हैं, जिनमें अल्फाबेट्स के साथ-साथ न्यूमैरिक कैरेक्टर भी शामिल हैं।

Free-Fire-Max

Image: Garena


Free Fire के भारत में बैन होने के बाद अब Garena के इस बैटल रॉयल गेम के अपग्रेडेड वर्जन Free Fire MAX को यहां खेला जा सकता है। फ्री फायर की तरह ही यूजर्स को Free Fire MAX में भी कई तरह के कॉस्मैटिक आइटम्स मिलते हैं। हालांकि, फ्री फायर के मुकाबिक, फ्री फायर MAX  के स्किन एवं अन्य इन-गेम आइटम अलग होते हैं। Also Read - Garena Free Fire MAX में फ्री गन स्किन हासिल करने का आखिरी मौका, जानें तरीका

फ्री फायर मैक्स के कॉस्मैटिक आइटम को खरीदने के लिए यूजर को डायमंड यानी इन-गेम करेंसी खर्च करना पड़ता है, जिसे यूजर रियल मनी से खरीद सकते हैं।कई प्लेयर्स इन कॉस्मैटिक आइटम को अफोर्ड नहीं कर पाते हैं। Also Read - Free Fire MAX में आया नया इवेंट, आज मिलेंगे फ्री Demonic Grin बैकपैक और स्काईबोर्ड

ऐसे में गेम डेवलपर द्वारा जारी किए गए रिडीम कोड का इस्तेमाल करके यूजर स्पेसिफिक आइटम को प्राप्त कर सकते हैं या फिर गरिना दावारा चलाए गए किसी इन-गेम इवेंट में पार्टिशिपेट करके भी उन आइटम को रिवॉर्ड के तौर पर जीत सकते हैं। Also Read - Garena Free Fire MAX Redeem Code 31 May 2022: आज फ्री में क्लेम करें Gloo Wall Skins और Emotes

Free Fire की तरह ही Free Fire MAX के रिडीम कोड को रिवॉर्ड रिडम्पशन वेबसाइट के जरिए रिडीम किया जा सकता है। कोड रिडीम करने के 48 घंटे के बाद प्लेयर के अकाउंट में रिडीम कोड के आइटम दिखने लगते हैं। फ्री फायर मैक्स के ये रिडीम कोड 12 डिजिट के होते हैं, जिनमें अल्फाबेट्स के साथ-साथ न्यूमैरिक कैरेक्टर भी शामिल हैं। आइए, जानते हैं Free Fire MAX के रिडीम कोड के जरिए रिवॉर्ड कैसे मिलेगा?

कैसे रिडीम करें कोड?

  • सबसे पहले प्लेयर को रिवॉर्ड रिडीम्शन साइट (http://reward.ff.garena.com/) पर जाना होगा।
  • इसके बाद  Garena Free Fire MAX अकाउंट में Facebook, Gmail, Twitter, Apple ID, Huawei ID आदि के जरिए लॉग-इन करना होगा।
  • फिर प्लेयर्स फ्री फायर के रिडीम कोड (Redeem Code) को दिए गए स्पेस पर दर्ज करें।
  • कोड रिडीम करने के बाद Successfully redeemed का मैसेज आएगा, जिसके बाद अकाउंट से लिंक गेमर आईडी के साथ गेम में रिडीम किया हुआ आइटम मिलेगा।

रिडीम कोड का इस्तेमाल करने से पहले यह ध्यान रहे कि गेम डेवलपर द्वारा जारी किया गया रिडीम कोड रीजन स्पेसिफिक होता है यानी जिस रीजन या सर्वर के लिए कोड जारी किया गया है, उसी रीजन के प्लेयर इन कोड का इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही, यह भी ध्यान रहे कि रिडीम कोड सीमित समय के लिए वैलिड होते हैं और केवल सीमित यूजर के द्वारा ही इस्तेमाल किया जा सकता है।

अगर, रिडीम कोड दर्ज करने के बाद प्लेयर को किसी भी तरह का Error मैसेज मिलता है, तो प्लेयर को नए एक्टिव कोड का इंतजार करना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि प्लेयर द्वारा दर्ज किया जाने वाला कोड या तो एक्सपायर हो गया होगा या फिर किसी अन्य रीजन का होगा। आशा है कि प्लेयर्स को फ्री फायर की तरह ही फ्री फायर मैक्स में भी रिडीम कोड का इस्तेमाल करने में अब आसानी होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 19, 2022 4:40 PM IST



new arrivals in india