comscore Free Fire Max सर्वर होगा डाउन, Free Fire के बैन के बाद भारतीय गेमर्स को मिलेगा स्पेशल गिफ्ट
News

Free Fire Max सर्वर होगा डाउन, Free Fire के बैन के बाद भारतीय गेमर्स को मिलेगा स्पेशल गिफ्ट

Free Fire Max के गेमर्स को कल कुछ देर गेम खेलने में परेशानी होगी। गरेना के डेवलपर्स ने ऐलान किया है कि वो कल अपने गेम के दोनों वर्जन में मेंटेनेंस वर्क करेंगे और इसलिए दोनों गेम का सर्वर कुछ देर के लिए डाउन रहेगा।

Free-Fire-Max-new-map

Free Fire Max खेलने वाले गेमर्स कल यानी 23 मार्च को दिनभर गेम नहीं खेल पाएंगे क्योंकि कल कुछ देर इस गेम का सर्वर डाउन रहेगा। गरेना ने खुद इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल्स के जरिए दी है। Also Read - Free Fire MAX में फ्री ग्लू वॉल स्किन पाने का शानदार मौका, शुरू हुआ नया इवेंट

गरेना ने बताया है कि वो अपने दोनों गेम Free Fire और Free Fire MAX में मेंटेनेंस का काम करेगा। इस वजह से 23 मार्च को इन दोनों गेम का सर्वर डाउन रहेगा और प्लेयर्स इसे अपने फोन में खेल नहीं पाएंगे। हालांकि फ्री फायर तो भारत में बैन हो चुका है लेकिन फ्री फायर मैक्स अभी भी चालू है। ऐसे में फ्री फायर मैक्स खेलने वाले गेमर्स के लिए यह खबर काफी जरूरी है क्योंकि कल करीब एक घंटे तक वो गेम नहीं खेल पाएंगे। Also Read - Free Fire MAX Advance Server: ऐसे डाउनलोड करें APK और पाएं एक्टिवेशन कोड

Free Fire Max Server Down

हालांकि इसमें अच्छी बात भी है और वो ये है कि मेंटेनेंस के बाद गेम में काफी कुछ बेहतर होता है। गरेना समय-समय पर अपने गेम्स में मेंटेनेंस करता रहता है ताकि वो गेम में मौजूद बग्स या किसी भी तरह की परेशानी को खत्म करके गेमर्स के लिए कुछ नया और बेहतर एक्सपीरियंस ला सके। Also Read - Garena Free Fire MAX Redeem codes for 19 May 2022: इस तरह फ्री में मिलेंगे pet skins, बंडल्स समेत ये आइटम

बता दें कि कल होने वाले मेंटेनेंस के साथ OB33 update भी कल लाइव किया जा सकता है। आमतौर पर ऐसे अपडेट्स के लिए मेंटेनेंस टाइम काफी ज्यादा होता है लेकिन कल सिर्फ एक घंटे के लिए ही सर्वर डाउन रहेगा। हालांकि लेटेस्ट अपडेट के बारे में अभी तक कोई पक्की जानकारी सामने नहीं आई है। Free Fire Max डेवलपर्स ने अभी तक सिर्फ इस बात का नोटिस दिया है कि गेम के दोनों वर्जन के लिए सर्वर मेंटेनेंस किया जाएगा और उसका शेड्यूल कुछ इस प्रकार है:

  • शुरू होने का वक्त: 23 March 2022 को भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे से
  • खत्म होने का वक्त: 23 March 2022 भारतीय समयानुसार सुबह 11 बजे

इस टाइम पीरियड के दौरान गेमर्स अपने गेमिंग अकाउंट का एक्सेस यानी उसमें लॉगिन नहीं कर पाएंगे।

Free Fire Max Update

इसके अलावा डेवलपर्स ने गेम के दोनों वर्जन के लिए अलग-अलग इंस्ट्रक्शन्स के सेट को रिलीज किया है। Free Fire Max के लिए डेवलपर्स ने गेमर्स को सलाह दी है कि भारतीय गेमर्स Google Play Store या Apple App Store से लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करके नए फीचर्स का आनंद ले सकते हैं। डेवलपर्स ने कहा कि फ्री फायर मैक्स के लेटेस्ट अपडेट सिर्फ भारत के लिए है, दूसरे देश के स्टोर से डाउनलोड करने पर गेमर्स नए फीचर्स का फायदा नहीं उठा पाएंगे।

फ्री फायर डेवलपर्स ने खिलाड़ियों से अनुरोध किया है कि वे गेम को तीसरे पक्ष के प्लेटफॉर्म से डाउनलोड न करें क्योंकि वे आम तौर पर अपने वर्तमान वर्जन के साथ गेम खेलना जारी रख सकते हैं। अगर उन्होंने गलती से गलत अपडेट इंस्टॉल कर लिया है, तो उन्हें इंस्टॉलेशन के लिए सही क्लाइंट वर्जन डाउनलोड करना होगा। गेमर्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सही अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 22, 2022 7:37 PM IST



new arrivals in india