comscore Free Fire MAX में परफेक्ट हेडशॉट लेने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके
News

Free Fire MAX में परफेक्ट हेडशॉट लेने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके

Free Fire MAX जैसे बैटल रॉयल गेम में हेडशॉट के जरिए विरोधी टीम के प्लेयर को एलिमिनेट करना सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है। इसकी वजह से डैमेज आउटपुट और रैंक बढ़ने में भी मदद मिलती है। यही नहीं कम हेल्थ प्वाइंट (HP) होने के बावजूद विरोधी टीम को गेम से बाहर किया जा सकता है।

Free-Fire-Max-Moco

(Image: YouTube/Free Fire Official)


Free Fire MAX जैसे बैटल रॉयल गेम में हेडशॉट के जरिए विरोधी टीम के प्लेयर को एलिमिनेट करना सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है। इसकी वजह से डैमेज आउटपुट और रैंक बढ़ने में भी मदद मिलती है। यही नहीं कम हेल्थ प्वाइंट (HP) होने के बावजूद विरोधी टीम को गेम से बाहर किया जा सकता है। प्लेयर एक ही बुलेट प्वाइंट से विरोधी प्लेयर को मात दे सकते हैं। हालांकि, परफेक्ट हेडशॉट लेने के लिए प्लेयर को निरंतर प्रैक्टिस करनी पड़ती है। आज हम आपको परफेक्ट हेडशॉट लेने के तरीके बताने जा रहे हैं। Also Read - Free Fire MAX में 360° Gloo Wall Trick क्या होती है, और इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं?

शॉटगन के जरिए प्वाइंट ब्लैंक रेंज से करें शूट

फ्री फायर मैक्स में इस्तेमाल होने वाले शॉटगन में वाइड और लिमिटेड रेंज मिलते हैं। प्लेयर के पास विरोधी टीम को करीब से शूट करने का मौका रहता है। हालांकि, कुछ प्लेयर्स इनका इस्तेमाल कुछ दूरी से या फिर मिड रेंज से करते हैं, जिसकी वजह से शॉटगन से दागे गए बुलेट व्यर्थ हो जाते हैं। ऐसे में प्लेयर को शॉटगन इस्तेमाल करते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि वह प्वाइंट ब्लैंक और कम दूरी से निशाना लगाए। इससे हेडशॉट लेने में मदद मिलती है। Also Read - Free Fire MAX में शुरू हुआ Bomb Squad कैम्पेन, जानें कब मिलेगा नया मोड और मैप

हाई एक्युरेसी वाले वेपन का करें इस्तेमाल

किसी भी बैटल रॉयल गेम के लिए गन स्किल का होना अहम है। हेडशॉट लेते समय प्लेयर को वेपन की स्टेबिलिटी का ध्यान रखना पड़ता है, जो कि प्रैक्टिस से ही संभव है। ऐसे में प्लेयर हाई एक्युरेसी वाले वेपन चुन सकते हैं। हाई एक्युरेसी वाले वेपन का फायदा यह होता है कि विरोधी प्लेयर पर निशाना लगाते समय उसके सटीक होने की संभावना बढ़ जाती है। फ्री फायर में इस्तेमाल होने वाले कई वेपन फुली ऑटोमैटिक होते हैं और उसे इस्तेमाल करना भी आसान होता है। Also Read - Free Fire MAX में Bhangra इमोट पाने का आज आखिरी मौका, बिना मेहनत मिलेगा फ्री

शूट करने से पहले लगाएं निशाना

विरोधी टीम के प्लेयर को शूट करने से पहले निशाना लगाना जरूरी होता है। बिना निशाना लगाए शूट करने से बुलेट भी बर्बाद होता है, साथ ही विरोधी प्लेयर के पास आपके ऊपर फायरिंग करने का मौका मिल जाता है। Free Fire MAX खेलने वाले नए प्लेयर्स शुरुआत में शूटिंग की प्रैक्टिस करनी पड़ती है। यूजर को मिड रेंज और लॉन्ग रेंज कॉम्बैट के लिए सही वेपन का इस्तेमाल करना पड़ता है।

वेपन का रेंज करें चेक

बैटल रॉयल गेम में हेडशॉट लगाने से पहले प्लेयर को वेपन के रेंज को भी चेक करना चाहिए। वेपन के शूटिंग रेंज में शॉट लगाने से प्रतिद्वंदी प्लेयर पर निशाना लगाने में मदद मिलती है। कई बार तो बेस्ट प्लेयर से भी वेपन के रेंज के बाहर से सटीक निशाना लगाने में चूक जाते हैं।

तेजी से करें शूट

वेपन में लगे कैमरे के जरिए निशाना लगाने और तेजी से फायरिंग करने के लिए प्लेयर को शूटिंग में मास्टरिंग करनी पड़ती है। ऐसा तब संभव है जब प्लेयर ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस करे। तेजी से शूटिंग करने की कला में माहिर होने के बाद प्लेयर आसानी से हेडशॉल ले सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 22, 2022 4:11 PM IST



new arrivals in india