comscore Free Fire में Grenades यूज करने की 5 स्पेशल टिप्स एंड ट्रिक्स
News

Free Fire में Grenades यूज करने की 5 स्पेशल टिप्स एंड ट्रिक्स, इन्हें सीखा तो हर मैच में मिलेगी धमाकेदार जीत

Free Fire Tips and tricks to use Grenades: फ्री फायर में ग्रेनेड दुश्मनों को काफी नुकसान पहुंचा सकता है और आपको आसानी से कोई भी मैच जितवा भी सकता है लेकिन अगर आपने इस यूज करते वक्त इन पांच बातों का ध्यान नहीं रखा तो वहीं ग्रेनेड आपका डैमेज करके आपको ही गेम से बाहर भी कर सकता है। आइए हम आपको ग्रेनेड यूज करने के लिए पांच खास टिप्स बताते हैं।

Free Fire Grenades Tips and Tricks

Image: Free Fire


Free Fire में Grenades का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद होता है क्योंकि इससे डैमेज काफी ज्यादा होता है। Grenades सिर्फ एक ही दुश्मन नहीं बल्कि दुश्मनों का पूरा स्क्वॉड को आसानी से तबाह कर सकता है। हालांकि इसके लिए प्लेयर्स को दुश्मनों के एकदम नजदीक जाना पड़ता है। Also Read - Garena Free Fire OB31: गेम में आया नया वेपन और पुरानी गन्स में हुए बड़े बदलाव, जानें डिटेल

Free Fire में Grenades यूज की मास्टरी करने के लिए प्लेयर्स को काफी प्रैक्टिस की जरूरत होती है। इसके लिए बहुत सारे फैक्टर्स को ध्यान में रखना होता है। आइए हम आपको कुछ टिप्स और ट्रिक्स के बारे में बताते हैं, जिसे फॉलो करके आप ग्रेनेड का बखूबी इस्तेमाल कर पाएंगे। Also Read - Free Fire OB31 Update: गेम में जुड़ें ये धांसू फीचर, गेम मोड में होंगे बड़े बदलाव

बाउंस को मैनेज करना होगा

ग्रेनेड फेंके जाने पर बाउंस करते हैं, जिससे विरोधी ग्रेनेड को चकमा देकर उससे बच जाते हैं। ऐसे में बाउंस की भरपाई करने के लिए प्लेयर्स को दुश्मन के बिल्कुल सामने ही ग्रेनेड फेंकना चाहिए। Also Read - Free Fire ने बनाया Chrono और Maxim को कमजोर, जानें OB31 में कौन से कैरेक्टर्स हुए ताकतवर

एक से ज्यादा ग्रेनेड का इस्तेमाल

अगर आपको बहुत सारे विरोधियों या बिल्डिंग्स को गिराने के लिए ग्रेनेड का इस्तेमाल करना है तो इस सिर्फ एक ग्रेनेड से काम नहीं चलेगा। आपको एक बार में एक से ज्यादा ग्रेनेड फेंकने होंगे। इसके हेवी डैमेज से विरोधियों और उनका किला ध्वस्त हो जाएगा।

कवर के पीछे से फेंके ग्रेनेड

ग्रेनेड का सही इस्तेमाल करने के लिए प्लेयर्स को सटीक निशाना और टाइमिंग की जरूरत होती है। अगर आप किसी खुले जगह पर आकर ग्रेनेड का इस्तेमाल करेंगे तो दुश्मन आपको हेडशॉट मार सकता है। ऐसे में आपको किसी कवर के पीछे से निशाना बनाकर ग्रेनेड का यूज करना चाहिए।

कूकिंग ग्रेनेड के फायदे-नुकसान

कूकिंग ग्रेनेड के कई फायदे और नुकसान होते हैं। हालांकि अगर सही तरीके से यूज किया जाए तो विरोधी को आसानी से खत्म किया जा सकता है। फ्री फायर में ग्रेनेड को कूक करने के लिए प्लेयर्स को ग्रेनेड के बटन को दबाकर रखना होता है। एक बार काउंटडाउन टाइमर पर दो सेकंड होल्ड रहने के बाद, इसे तुरंत फेंकना होता है, वरना ये प्लेयर्स के पास ही ब्लास्ट हो सकता है।

ग्रेनेड का रास्ता किल्यर होना चाहिए

फ्री फायर में ग्रेनेड फेंकते टाइम प्लेयर्स को यह सुनिश्चित करना होता है कि ग्रेनेड के रास्ते में कोई बाधा ना आए। अगर ऐसा हुआ तो ग्रेनेड बाउंस बैक होकर आपको भी घायल कर सकता है। अगर आप किसी घर के अंदर से ग्रेनेड फेंकते हैं और वो बाउंस बैक होता है डैमेज बहुत खतरनाक होता है, जो आपको गेम से बाहर भी कर सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 17, 2021 2:42 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers