comscore Free Fire में शॉटगन्स का इस्तेमाल करते वक्त कभी ना करें ये 3 गलतियां
News

Free Fire में शॉटगन्स का इस्तेमाल करते वक्त कभी ना करें ये 3 गलतियां, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान

Free Fire Tips to use shotguns: फ्री फायर खेलने वाले प्लेयर्स को शॉटगन्स का सही से इस्तेमाल करना जरूर आना चाहिए। ज्यादातर प्लेयर्स शॉटगन्स का इस्तेमाल करते वक्त कुछ कॉमन गलतियां करते हैं, जिसका हर्जाना उन्हें गेम से बाहर होकर या हारकर देना पड़ता है। हम इस आर्टिकल में उन्हीं गलतियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

Free-fire-gun-skin

Free Fire में शॉटगन्स का अगर सही से इस्तेमाल किया जाए तो ये सबसे पॉवरफुल और खतरनाक हथियार बन जाते हैं, जो किसी भी दुश्मन का आसानी से सफाया कर सकते हैं और आपको मैच में जीत दिला सकते हैं। क्लोज रेंज में ज्यादातर दुश्मन दो शॉट्स में मर जाते हैं, हालांकि इसके लिए आपका निशाना सटीक होना चाहिए। Also Read - Free Fire Upcoming Season: अगले महीने Elite Pass में मिलेंगे ये 5 धांसू रिवॉर्ड, जानें पाने का तरीका

अगर आप Free Fire खेलते हैं तो आपको यह समझना होगा कि शॉटगन्स में मास्टरी करना आसान नहीं होता है। इसके लिए कुछ खास तकनीक और अभ्यास की जरूरत होती है। आइए हम आपको बताते हैं कि प्लेयर्स को किन गलतियों को करने से बचना चाहिए ताकि वे पॉवरफुल और इफेक्टिव तरीके से शॉटगन्स का इस्तेमाल कर सके। Also Read - Free Fire: 2021 में जुड़ने वाले लेटेस्ट और Best Emotes की लिस्ट, जानें इनकी स्किल और एबिलिटी

आसान तरीका ना अपनाएं

फ्री फायर में शॉटगन का अच्छे से यूज करने के लिए प्लेयर्स को हेडशॉट लैंड करने की जरूरत होती है। भले ही M1887 जैसी शॉटगन्स काफी नुकसान पहुंचाती है लेकिन हेडशॉट से होने वाले नुकसान के आगे कुछ भी नहीं है। Also Read - Free Fire Redeem Code For Today: आज के इन रिडीम कोड्स से फ्री में मिलेंगे परमानेंट रिवॉर्ड, जानें कैसे करें क्लेम?

प्लेयर्स को आसान लक्ष्यों और शूट तकनीक पर ही सिर्फ निर्भर नहीं रहना है। प्लेयर्स को ऐसी आदतें छोड़नी पड़ेगी, उन्हें सीखना होगा कि रोटेशन ड्रैग तकनीक का यूज करके कैसे फायर किया जाए। यह हाई एक्यूरेसी के साथ फास्ट ऐमिंग करने में मदद करेगा।

कवर के बिना ना लड़ें

अगर आप किसी क्लोज रेंज की फाइट में लड़ रहे हैं तो शॉटगन से होने वाले हाई डैमेज की वजह से आपको एलिमिनेट भी किया जा सकता है। ऐसे में प्लेयर्स को करीब से हो रही गोलीबारी के दौरान में कवर ढूंढना काफी जरुरी हो जाता है।

चाहे वो ग्लू वॉल हो या हार्डकवर, प्लेयर्स को आने वाले आग से बचने और सेफ रहने के लिए कुछ कवर यानी प्रोटेक्शन ढूंढने की जरूरत होती है। इससे प्लेयर्स का डैमेज कम से कम होगा और वो गेम में बने रहेंगे।

एक जगह स्थिर होकर शॉटगन्स का इस्तेमाल ना करें

स्नाइपर या एआर गन्स का इस्तेमाल करते वक्त प्लेयर्स को हमेशा स्थिर रहना होता है ताकि उनका निशाना सटीक लगे। वहीं शॉटगन्स के मामले में एकदम उल्टी तकनीक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। शॉटगन्स का इस्तेमाल आप जितना मूव करके करेंगे आपको उतनी ही ज्यादा सफलता मिलेगी।

अगर आप एक जगह पर स्थिर होकर शॉटगन्स का इस्तेमाल करेंगे तो क्लोज रेंज होने की वजह से दुश्मन आपको ही निशाना बना सकते हैं। ऐसे में अगर आप घूमते हुए शॉटगन्स का यूज करेंगे तो आपके डैमेज की संभावना भी कम हो जाएगी और दुश्मन की बढ़ जाएगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 10, 2021 1:47 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers