comscore Free Fire का V-Badge क्यों है इतना रेयर? जानें इसके फायदे और पाने का तरीका
News

Free Fire का V-Badge क्यों है इतना रेयर? जानें इसके फायदे और इसे पाने का एकमात्र तरीका

V-बैज उन प्लेयर्स को मिलता है जो फ्री फायर के पार्टनर प्रोग्राम का हिस्सा हैं। अगर आपको भी यह बैज चाहिए तो आपको भी इस प्रोग्राम में हिस्सा लेना होगा। यहां आपको इस बैज के साथ-साथ और भी बहुत सारे बेनेफिट्स मिलेंगे, जिनकी बात हम आगे करेंगे। आइए पहले जान लेते हैं कि यह प्रोग्राम क्या है और आप V-बैज पाने के लिए इसमें कैसे हिस्सा ले सकते हैं।

Free-Fire-V-Badge

Free Fire V-Badge: फ्री फायर में आपने कुछ प्लेयर्स के पास V बैज देखा होगा। यह बहुत ही लिमिटेड प्लेयर्स के पास है और इसे हासिल करने के लिए गेम में कोई मिशन या अचीवमेंट टियर भी नहीं है। मगर यह बैज है क्या और यह किन्हें मिलता है? Also Read - Free Fire में फ्री पेट्स और वेपन क्रेट पाने का बेहतरीन मौका, बस 15 मिनट का है काम

V-बैज उन प्लेयर्स को मिलता है जो फ्री फायर के पार्टनर प्रोग्राम का हिस्सा हैं। अगर आपको भी यह बैज चाहिए तो आपको भी इस प्रोग्राम में हिस्सा लेना होगा। यहां आपको इस बैज के साथ-साथ और भी बहुत सारे बेनेफिट्स मिलेंगे, जिनकी बात हम आगे करेंगे। आइए पहले जान लेते हैं कि यह प्रोग्राम क्या है और आप V-बैज पाने के लिए इसमें कैसे हिस्सा ले सकते हैं। Also Read - Free Fire में आई जबरदस्त गन स्किन-- Ice Bones, जानें कैसे पा सकते हैं इसे आप

Free Fire V-Badge

कई यूट्यूबर अपने चैनल पर फ्री फायर का गेमप्ले स्ट्रीम करते हैं और पॉपुलैरिटी के साथ-साथ पैसा भी कमाते हैं। फ्री फायर की स्ट्रीमिंग को बढ़ावा देने के लिए गेम डेवलपर्स ने एक पार्टनर प्रोग्राम बनाया है जो स्ट्रीमर्स को इनाम के साथ-साथ सपोर्ट भी देगा। इस प्रोग्राम के मेम्बर्स को एक V-Badge मिलता है, जो बाकी प्लेयर्स को इस बात की जानकारी देता है कि सामने वाला प्लेयर इनके पार्टनर प्रोग्राम का मेम्बर है। Also Read - Free Fire Redeem Code For 6 December: तुंरत रिडीम करें यह कोड, फ्री मिल रहा धांसू रिवॉर्ड

किसे मिलेगी पार्टनर प्रोग्राम में एंट्री और V-Badge

फ्री फायर पार्टनर प्रोग्राम में हर कोई एंट्री नहीं ले सकता। एंट्री के लिए गेम ने कुछ नियम और शर्तें रखी हैं। अगर आप इन्हें पूरा करते हैं तो आप इसमें अप्लाई कर सकते हैं। मगर एप्लीकेशन का मतलब यह नहीं होगा कि आपको एंट्री मिल ही जाएगी। फ्री फायर तय करेगा कि किस क्रिएटर को एंट्री देनी है और किसे नहीं। आइए इस पार्टनर प्रोग्राम की मिनिमम क्वालिफिकेशन जान लेते हैं:

  • आपके यूट्यूब चैनल पर 1 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स होने चाहिए
  • आपके चैनल पर पिछले 30 दिनों में अपलोड किए हुए कॉन्टेंट में 80% फ्री फायर से रिलेटेड होना चाहिए
  • पिछले 30 दिनों में आपके चैनल पर 3 लाख व्यूज होने चाहिए
  • सोशल मीडिया एक्टिविटी और कॉन्टेंट क्वालिटी में कंसिस्टेंसी होनी चाहिए
  • कॉन्टेंट एंगेजिंग, साफ सुथरा और नॉन-ऑफेंसिव होना चाहिए

Free Fire V-Badge के लिए कैसे करें अप्लाई

अगर आप ऊपर बताई गई क्वालिफिकेशन्स को पूरा करते हैं तो आप फ्री फायर पार्टनर प्रोग्राम के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले फ्री फायर पार्टनर प्रोग्राम की वेबसाइट (partnerprogram.ff.garena.com) पर जाना होगा। उसके बाद, यहां पर मौजूद फॉर्म को भरकर सबमिट करना होगा। इस फॉर्म में आप से आपकी ID (आधार, पैन), फोन नंबर, नाम, यूट्यूब चैनल, और बाकी की चीजें पूछी जाएंगी।

पार्टनर प्रोग्राम मेम्बर्स को कौनसे फायदे मिलते हैं

फ्री फायर पार्टनर प्रोग्राम में हिस्सा लेने वाले प्लेयर्स को बहुत तरह के फायदे मिलते हैं। इनमें इन-गेम रिवार्ड, कस्टम रूम, डायमंड, नए कॉन्टेंट का एडवांस एक्सेस, फ्री फायर के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर फीचर होने का मौका, फ्री फायर आब्जर्वर क्लाइंट का एक्सेस, फैन्स के लिए इन-गेम कोड्स और गिवअवे, फ्री फायर टीम के साथ बात-चीत, टूर्नामेंट और ई-स्पोर्ट्स इवेंट्स का इनवाइट और एक्सक्लूसिव मर्चेंडाइस शामिल हैं। इसके साथ ही जिन चैनल के 50 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं और उनके चैनल का 95% कॉन्टेंट फ्री फायर से जुड़ा है, उन्हें गेम फाइनेंशियल कंपनसेशन भी देगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 31, 2021 4:05 PM IST
  • Updated Date: October 31, 2021 5:08 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers