comscore Garena ने 2022 Esports के लिए जारी किया रोडमैप, इस बार अधिक होगा प्राइज पूल
News

Garena Free Fire Esports 2022 में 2.7 करोड़ रुपये होगा प्राइज पूल, जानें 4 बड़े टूर्नामेंट की डिटेल

Garena ने भारत में होने वाले Free Fire Esports 2022 के लिए रोडमैप जारी किया है। इस बार पिछले साल से प्राइज पूल 35 प्रतिशत अधिक है।

  • Published: January 13, 2022 5:39 PM IST
Free Fire esports

Garena ने Free Fire India Esports 2022 के लिए एक रोड मैप जारी किया है। पिछले साल की तरह ही इस बार भी 4 बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इसमें फ्री फायर इंडिया चैंपियनशिप स्प्रिंग, फ्री फायर इंडिया चैंपियनशिप फॉल, प्रो लीग समर और प्रो लीग विंटर शामिल हैं। Also Read - Garena Free Fire की 5 लोकप्रिय और मजेदार पेट स्किन, गेम जीतने में मिलेगी मदद

इन 4 टूर्नामेंट का कम्युलेटिव प्राइज पूल साल 2021 से 35 प्रतिशत अधिक 2.7 करोड़ रुपये है। पिछले साल प्राइज पूल 2 करोड़ रुपये था। इनके अलावा भी Garena अन्य कई छोटे और बड़े टूर्मानेंट आयोजित करता है। इस आर्टिकल में इन अपकमिंग टूर्नामेंट की डिटेल दी गई है। Also Read - Garena Free Fire Redeem Code Today (27 January): आज फ्री में मिलेगा 500x Universal Fragments रिवॉर्ड, जानें कैसे करें क्लेम?

Garena Free Fire India Championship (FFIC)

Garena इस साल सबसे पहले फ्री फायर इंडिया चैंपियनशिप स्प्रिंग (FFIC Spring) का आयोजन करेगा। इस साल इसके प्राइज पूल में काफी इजाफा देखने को मिलेगा। FFPL विंटर 2021 के टॉप 6 फाइनलिस्ट सीधा FFIC लीग स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगे। Also Read - Garena Free Fire में मिल रहा फ्री में Untamed Demilady Bundle पाने का मौका, जानें कैसे

7 से 12वीं तक का स्थान हासिल करने वाले बाकी के 6 फाइनलिस्ट क्लोज्ड क्वलीफायर में आगे बढ़ेंगे। यहां वे ऑनलाइन क्वालीफायर की टॉप 6 टीमों को जॉइन करेंगे। क्लोज्ड क्वालीफायर से 12 टॉप टीम FFIC लीग स्टेज में खेलेंगी।

इसके बाद ये 18 टीमें प्रो लीग के लीग स्टेज में प्रतिस्पर्धा करेंगी। लीग स्टेज से टॉप 6 टीमें भारत चैम्पियनशिप के ग्रैंड फाइनल के लिए आगे बढ़ेंगी। वहीं, नीचे की 12 टीमों को प्ले-इन्स के लिए भेज दिया जाएगा। इसके बाद 7वें-18वें स्थान पर रहने वाली टीमें ग्रैंड फाइनल में बाकी 6 स्थानों के लिए एक दूसरे से आमना सामना करेंगी। ये 12 फाइनलिस्ट अगले प्रो लीग में टाइटल के लिए लड़ेंगी।

Free Fire Pro League (FFPL)

FFIC के फाइनलिस्ट और ओपन क्वालीफायर की टॉप 6 टीमें 35 लाख के प्राइज पूल और ट्रॉफी के लिए एक दूसरे से फाइट करेंगी। वहीं, 7वीं-12वीं की टीमें सीधे क्लोज्ड क्वालिफायर में पहुंचेंगी। बता दें कि FFIC 2022 स्प्रिंग की टॉप टीमें मई, 2022 में होने वाली Free Fire World Series के लिए जाएंगी। इसके अलावा साल की दूसरी छमाही में एक और वर्ल्ड सीरीज होगी, जिसमें FFIC फॉल की टॉप टीमें हिस्सा लेंगी।

अगर पिछले साल की टूर्नामेंट की बात करें तो यात्रा प्रतिबंध के कारण वर्ल्ड सीरीज सिंगापुर में FFIC 2021 स्प्रिंग से क्वालीफाई करने वाली दो टीमें शामिल नहीं ह सकी थीं। हालांकि, उन्हें कुल प्राइज पूल का हिस्सा दिया गया था। कोरोना महामारी के कारण 2021 की दूसरी वर्ल्ड सीरीज को रद्द कर दिया गया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 13, 2022 5:39 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers