comscore Genshin Impact ने बनाया नया रिकॉर्ड, 1.5 साल में कमा डाले 23,000 करोड़ रुपये
News

Genshin Impact: इस गेम ने कमाई की सारी हदें की पार, 1.5 साल में कमा डाले 23 हजार करोड़ रुपए

Genshin Impact एक ओपन वर्ल्ड रोल प्लेइंग गेम (RPG) है, जो लॉन्च के बाद से ही पॉप्युलैरिटी की सीढ़ियां चढ़े जा रहा है। यह गेम सितम्बर 2020 में आया था। प्लेयर्स इसे PC और कंसोल के साथ मोबाइल पर खेल सकते हैं।

Genshin-Impact

Genshin Impact इस साल की पहली तिमाही (Q1 2022) में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला गाचा-बेस्ड मोबाइल गेम था। अब इस गेम ने कमाई के मामले में एक और कीर्तिमान बनाया है।सेंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक, Genshin Impact मोबाइल वर्जन ने लाइफटाइम कमाई के मामले में 3 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 23,000 करोड़ रुपये होती है। Also Read - Top Mobile Games: Free Fire हुआ टॉप 10 लिस्ट से बाहर, इन गेम्स ने की सबसे ज्यादा कमाई

Genshin Impact एक ओपन वर्ल्ड रोल प्लेइंग गेम (RPG) है, जो लॉन्च के बाद से ही पॉप्युलैरिटी की सीढ़ियां चढ़े जा रहा है। यह गेम सितम्बर 2020 में आया था। प्लेयर्स इसे PC और कंसोल के साथ मोबाइल पर खेल सकते हैं। गेम का मोबाइल वर्जन डाउनलोड और कमाई के मामले में लम्बे वक्त से टॉप 10 गेम्स की लिस्ट में बना हुआ है। Also Read - PUBG Mobile ने बनाया नया रिकॉर्ड, कमाई ने पार किया 8 बिलियन डॉलर का आंकड़ा

Genshin Impact ने कमाए 23,000 करोड़ रुपये

Genshin Impact के मोबाइल वर्जन ने रिलीज के सिर्फ 171 दिनों में 1 बिलियन डॉलर कमा लिए थे। इस कमाई में थर्ड-पार्टी ऐंड्रॉइड स्टोर शामिल नहीं है। गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर प्लेयर स्पेंडिंग ने अगले 1 बिलियन डॉलर (कुल 2 बिलियन डॉलर) तक पहुंचने में 195 दिन लिए। Also Read - Genshin Impact: Kamisato Ayaka के लिए 5 बेस्ट वेपन, जो कैरेक्टर को बनाते हैं गजब की DPS

कमाई के अगले बिलियन डॉलर (कुल 3 बिलियन डॉलर) तक पहुंचने में गेम को 185 दिन लगे। इसके हिसाब से Genshin Impact का मोबाइल वर्जन हर 6 महीने में 1 बिलियन डॉलर रेवेन्यू कमाता है। इस कमाई की मदद से यह गेम अब तक के सबसे कामयाब मोबाइल गेम्स की लिस्ट में शामिल हो चुका है।

Sensor-Tower-Gacha-games-revenue

(Image: Sensor Tower)

सेंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक, Q1 2022 में Genshin Impact सबसे ज्यादा कमाई करने वाल गाचा-बेस्ड मोबाइल टाइटल है। इस टाइम में गेम ने 567 मिलियन डॉलर कमाए। इस गेम की कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा एशिया से आता है, जिसमें चीन और जापान सबसे आगे हैं। गेम की कमाई का तीसरा सबसे बड़ा हिस्सा अमेरिका से आता है।

लिस्ट में दूसरे नम्बर पर Lineage W है, जिसने Q1 2022 में 272 मिलियन डॉलर कमाए। तीसरे नम्बर पर 236 मिलियन डॉलर कमाई के साथ Uma Musume: Pretty Derby है। 197 मिलियन डॉलर कमाई के साथ चौथे नम्बर पर Monster Strike है और 185 मिलियन डॉलर कमाई के साथ पांचवें नम्बर पर Rise of Kingdoms है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 8, 2022 5:09 PM IST



new arrivals in india