comscore Free Fire खेलने में हो रही परेशानी की शिकायत कैसे करें? यहां जाने सबसे आसान तरीका
News

Free Fire खेलने में हो रही परेशानी की शिकायत कैसे करें? यहां जाने सबसे आसान तरीका

Free Fire खेलने में अगर आपको कोई परेशानी हो रही है और आप उसकी शिकायत करना चाहते हैं तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें और अपनी किसी भी शिकायत को सीधा गरेना की टीम तक पहुंचाएं।

Free Fire Support page

Image: Free Fire


Free Fire खेलने वाले प्लेयर्स को कई बार कंपनी के हेल्प की जरूरत होती है। प्लेयर्स को डायमंड टॉप-अप्स के लिए सपोर्ट की जरूरत पड़ती है। इसके अलावा कभी-कभी प्लेयर्स किसी हैकर्स या चीटर्स के बारे में शिकायत भी करना चाहते हैं और उसके लिए भी उन्हें एक हेल्प की जरूरत पड़ती है। Also Read - Free Fire MAX प्लेयर्स के लिए खास तोहफा, फ्री में क्लेम करिए अपनी पसंद का पेट

गरेना ने ऐसे प्लेयर्स के लिए एक सपोर्ट पेज भी बनाया है लेकिन ज्यादातर गेमर्स को पता नहीं होता है कि वो इसका इस्तेमाल कैसे करें। आइए हम Free Fire के सपोर्ट पेज को यूज करने का पूरा तरीका बताते हैं। Also Read - Free Fire MAX OB34 Update रिलीज डेट का हुआ ऐलान, शुरुआती 2 दिनों में मिलेंगे कुछ स्पेशल रिवॉर्ड्स

How to use Free Fire Support Page

स्टेप 1:  गेमर्स को फ्री फायर ऐप खोल कर उसके सपोर्ट पेज सेक्शन में जाना होगा। इसके अलावा प्लेयर्स इस लिंक को क्लिक करके डायरेक्ट फ्री फायर सपोर्ट पेज पर जा सकते हैं। Also Read - Free Fire MAX में आज मिलेगा फ्री Sensei Tig पेट और Shake It Up इमोट, जानें तरीका

स्टेप 2: उसके बाद प्लेयर्स को ‘SIGN IN’ के ऑप्शन पर क्लिक करके नीचे दिए गए ऑप्शन्स में से किसी एक के जरिए साइन-इन करना होगा:

  • Facebook
  • VK
  • Google
  • Huawei
  • Apple
  • Twitter

स्टेप 3: अब आपको अपने प्रोफाइल बैज पर क्लिक करना होगा और उसके बाद ‘SUBMIT A REQUEST’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 4: अब प्लेयर्स को ‘India: Free Fire’ के ऑप्शन को चुनना होगा।

स्टेप 5: फॉर्म सामने आने के बाद प्लेयर्स को अपनी आईडी, इन-गेम नेम, टाइप ऑफ रिक्वेस्ट, और डिस्क्रिप्शन को भरना होगा। रिक्वेस्ट कुछ इस प्रकार के होंगे:

  • Game Concerns
  • Negative Diamonds
  • Item Bug
  • Hacker Report

अब प्लेयर्स के पास अटैचमेंट्स को एड करने का ऑप्शन होगा। प्लेयर्स स्क्रीनशॉट्स या वीडियो को अटैच करके अपने प्रॉब्लम्स को क्लेम करके ‘Submit’बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

कभी ना करें ऐसी गलती

ऊपर बताए गए इस प्रोसेस को फॉलो करके आप फ्री फायर गेम में हो रही किसी भी परेशानी या मदद के लिए रिक्वेस्ट प्लेस कर सकते हैं। उसके बाद Garena फ्री फायर का सपोर्ट सिस्टम आपकी प्रॉब्लम्स की जांच करके और जल्द से जल्द आपको रिस्पॉन्स भी करेगा। हालांकि इस प्रोसेस में आपको अपनी फ्री फायर आईडी सब्मिट करनी पड़ती है।

ऐसे में इस बात का ध्यान रखें कि इंटरनेट पर कई हैकर्स हमेशा अन्य गेमर्स की फ्री फायर आईडी हैक करने की कोशिश में रहते हैं ताकि वो उसका गलता यूज कर सकें। अगर आपकी आईडी किसी हैकर्स के हाथ लगी तो वो स्थायी रूप से बंद भी हो सकती है। लिहाजा सभी फ्री फायर में शिकायत दर्ज करने के लिए ऊपर बताई गई ेवेबसाइट का इस्तेमाल करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 21, 2022 6:30 PM IST
  • Updated Date: January 21, 2022 6:43 PM IST



new arrivals in india