comscore क्या आप BGMI में लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं? इन 3 टिप्स को करें फॉलो
News

क्या आप BGMI में लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं? इन 3 टिप्स को करें फॉलो

BGMI में अगर आपको लॉगिन प्रॉब्लम हो रही है तो आप हमारे द्वारा बताई गई इन 3 टिप्स एंड ट्रिक्स को फॉलो करें और उसके बाद फिर से बीजीएमआई खोलने की कोशिश करें।

BGMI-Bundle

BGMI यानी बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया खेलने वाले गेमर्स को हमेशा एक अच्छा मोबाइल फोन की जरूरत पड़ती है। कोई भी गेमर बिना एक अच्छे डिवाइस के कोई भी बैटल रॉयल गेम नहीं खेल सकता है। हालांकि कभी-कभी ऐसा भी होता है, जब बढ़िया डिवाइस में भी गेमर्स फ्री फायर मैक्स नहीं खेल पाते हैं। उन्हें Battlegrounds Mobile India खोलने में ही दिक्कतें आने लगती है। Also Read - Free Fire MAX में M4A1 गन इस्तेमाल करने पर मिलेगा फ्री Incubator Voucher और Cube Fragment

कभी-कभी ऐसा होता है, यूजर्स जब भी अपने मोबाइल फोन में BGMI को खोलते हैं तो उन्हें एक नोटिफिकेशन आता है, जिसमें “Network Connection Error” लिखा होता है। ये परेशानी किसी-किसी क्षेत्रों में कुछ-कुछ यूजर्स को हो सकती है लेकिन एक साथ सभी यूजर्स को नहीं हो सकती है। ऐसे में गेमर्स के पास धैर्य रखने और इंतजार करने के अलावा दूसरा कोई ऑप्शन नहीं बचता है। हालांकि हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिसे आप नेटवर्क प्रॉब्लम होने पर यूज कर सकते हैं। Also Read - Free Fire MAX में आया सुनहरा मौका, फ्री मिल रहा Hoot पेट और इसकी स्किन

1. नेटवर्क बदलें

आप अपने सिम नेटवर्क, हॉटस्पॉट या वाई-फाई नेटवर्क को बदलें और उसके बाद बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को ओपन करें। उसके बाद शायद आप बैटल रॉयल गेम्स खेल पाएंगे। Also Read - Free Fire MAX Redeem Code for Today 10 August 2022: तुंरत रिडीम करें फ्री फायर मैक्स के ये कोड, मिल रहे बंडल और ग्लू वॉल स्किन

2. ऐप डेटा क्लियर करें

गेमर्स को ऐप डेटा क्लियर करना चाहिए और फिर से बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को अपने डिवाइस में खोलकर खेलना चाहिए। इससे भी गेमर्स की प्रॉब्लम सोल्व हो सकती है।

3. सर्वर स्टेट्स

गेमर्स को एक बार सर्वर का स्टेट्स भी चेक करना चाहिए। गेमर्स इन सर्वर स्टेट्स को चेक करके या रिसेट करके गेम खेल सकते हैं। आजकल इंडियन सर्वर पर होली बेस्ड इवेंट्स चल रहे हैं। गेमर्स इसका भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

BGMI का क्रेज

बीजीएमआई भारत में पबजी मोबाइल बैन होने के बाद उसके एक विकल्प के तौर पर लॉन्च किया गया था। महज एक साल से भी कम में ही इस गेम में इनती लोकप्रियता हासिल कर ली है कि कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। हाल ही क्राफ्टन ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसके मुताबिक इस गेम को भारत में 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं।

हालांकि भारत में इस वक्त ई-स्पोर्ट्स गेमिंग का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसी वजह से दुनियाभर की गेमिंग कंपनियां भारत में अपने बिजनेस को तेजी से बढ़ा रही है। बीजीएमआई की टक्कर में इस वक्त भारत में Free Fire MAX, COD Mobile, Apex Legends Mobile, और Fortnite जैसे गेम्स शामिल हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 3, 2022 3:18 PM IST



new arrivals in india