comscore Krafton ने BGMI के 25 लाख अकाउंट्स को किया परमानेंट बैन, भूलकर भी न करें ये गलतियां
News

Krafton ने BGMI के 25 लाख अकाउंट्स को किया परमानेंट बैन, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Krafton ने BGMI (Battlegrounds Mobile India) के 2.5 मिलियन (25 लाख) अकाउंट्स को बैन किया है। डेवलपर्स ने इन अकाउंट को चीटिंग और हैकिंग में लिप्त होने की वजह से बैन किया है। पिछले कुछ महीनों में डेवलपर ने लाखों अकाउंट्स सस्पेंड या परमानेंटली बैन किए हैं। डेवलपर ने यह एक्शन बड़े क्रिएटर्स जैसे कि Scout, Mortal आदि द्वारा गेम में बढ़ रही चीटिंग की घटनाओं को रिपोर्ट करने पर लिया है।

BGMI-New-Logo

Krafton ने BGMI (Battlegrounds Mobile India) के 2.5 मिलियन (25 लाख) अकाउंट्स को बैन किया है। डेवलपर्स ने इन अकाउंट को चीटिंग और हैकिंग में लिप्त होने की वजह से बैन किया है। पिछले कुछ महीनों में डेवलपर ने लाखों अकाउंट्स सस्पेंड या परमानेंटली बैन किए हैं। डेवलपर ने यह एक्शन बड़े क्रिएटर्स जैसे कि Scout, Mortal आदि द्वारा गेम में बढ़ रही चीटिंग की घटनाओं को रिपोर्ट करने पर लिया है। Also Read - Battlegrounds Mobile India Series The Grind का आगाज, शेड्यूल और फॉर्मेट समेत सब यहां से जानें

सितंबर में Krafton ने बताया था कि उनकी हमेशा से साफ-सुथरी गेम-प्ले की प्राथमिकता रही है। वे गेम खेलने वाले प्लेयर्स को अच्छा गेम-प्ले एक्सपीरियंस देने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। Also Read - PUBG: New State ने पूरे किए 4 करोड़ डाउनलोड, सेलिब्रेशन में प्लेयर्स को मिल रहे फ्री रिवॉर्ड

Krafton ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से घोषणा की है कि 1 अक्टूबर 2021 से लेकर 10 नवंबर के बीच 2.5 मिलियन (25 लाख) से ज्यादा BGMI अकाउंट्स को परमानेंट बैन किया है। इसके अलावा 7 लाख से ज्यादा (7,06,319) अकाउंट्स को टेम्पोररी सस्पेंड किया गया है। इसके अलावा डेवलपर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि उन्होंने हैकर्स और चीटर्स को गेम से दूर रखने के लिए जरूरी कदम उठाएं हैं। Also Read - BGMI बना साल का Best Game, मगर प्लेयर्स ने Free Fire MAX को किया सबसे ज्यादा पसंद

एंटी-चीटिंग सिस्टम पर Krafton ने क्या कहा?

गेम में चीट डिटेक्शन और बैन मैकेनिज्म को एन्हांस किया गया है, जिसके जरिए चीटर्स के बारे में रियल-टाइम बेस पर पता लगाया जा सकेगा और अकाउंट को बैन किया जा सकेगा।

पहली बार चीटिंग की घटना को अंजाम देने वाले अकाउंट्स को वार्निंग देकर टेम्पोररी बैन किया जाता था, लेकिन अब अकाउंट्स को परमानेंट बैन किया जा रहा है।

एंटी-चीट मैकेनिज्म के जरिए  उन अकाउंट की पहचान करके बैन किया जा रहा है, जो किसी भी गलत तरीके का इस्तेमाल करके ऊंची रैंक प्राप्त कर रहे थे।

इसके अलावा उन YouTube चैनल्स को भी बैन किया जा रहा है, जो BGMI हैक्स जैसे प्रोग्राम को प्रमोट कर रहे हैं।

डेवलपर ने यूजर्स को आगाह किया है कि किसी भी तरह की निजी जानकारी को किसी के साथ शेयर नहीं किया जाए।

इसके अलावा Krafton ने उन प्लेयर्स को धन्यवाद दिया है, जिन्होंने हैकिंग और चीटिंग जैसी घटनाओं को रिपोर्ट किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 15, 2021 11:13 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers