comscore BGMI नहीं खेल पाएंगे 41 हजार से ज्यादा प्लेयर्स, Krafton ने लिया सख्त ऐक्शन
News

BGMI नहीं खेल पाएंगे 41 हजार से ज्यादा प्लेयर्स, Krafton ने लिया सख्त ऐक्शन

ये प्लेयर्स गेम में चीटिंग कर रहे थे और BGMI के लिए बनाए गए कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन कर रहे थे। कंपनी ने बैन हुए प्लेयर्स के नाम को पब्लिक कर दिया है। Battlegrounds Mobile India ने ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इस जानकारी को रिवील किया है।

BGMI

BGMI Ban happened recently



Krafton ने 40 हजार से ज्यादा BGMI प्लेयर्स के अकाउंट बैन कर दिया है। ये प्लेयर्स गेम में चीटिंग कर रहे थे और BGMI के लिए बनाए गए कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन कर रहे थे। कंपनी ने बैन हुए प्लेयर्स के नाम को पब्लिक कर दिया है। Battlegrounds Mobile India ने ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इस जानकारी को रिवील किया है। Also Read - BGMI की फिर से हो रही वापसी! Krafton CEO ने कही ये बड़ी बात

वेबसाइट पर पब्लिश किए गए स्टेटमेंट में कंपनी ने कहा, ‘BGMI फैन्स, 11 अप्रैल से लेकर 17 अप्रैल के बीच 41898 अकाउंट्स परमानेंटली बैन किए गए हैं।’ BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA ने परमानेंट बैन हुए अकाउंट्स पर गंभीर सेंक्शन लगाए हैं, ताकि BGMI खेलने वाले प्लेयर्स को एक फेयर प्लेटफॉर्म मिल सके। Also Read - New State Mobile ने की Happy NEW STATE Holidays Event के विनर की घोषणा, देखें पूरी लिस्ट

गेम डेवलपर Krafton हर सप्ताह BGMI में कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने वाले प्लेयर्स के अकाउंट के खिलाफ एक्शन लेता है। अपने पोस्ट में कंपनी ने बताया कि हमारा मकसद प्लेयरस को एक सुखद गेमिंग वातावरण देना है। Also Read - BGMI फैन्स को मिलेगा न्यू ईयर गिफ्ट, हटेगा गेम पर लगा बैन!

इन वजहों से BGMI अकाउंट हो सकता है बैन

  1. अनऑथोराइज्ड हार्डवेयर डिवाइस का इस्तेमाल करना Krafton द्वारा बनाए गए BGMI के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन माना जाता है। ये अनऑथोराइज्ड हार्डवेयर प्लेयर्स का अकाउंट परमानेंट बैन करवा सकते हैं।
  2. BGMI प्लेयर्स का अकाउंट गेम के बग का गलत तरीके से इस्तेमाल करने पर भी बैन हो सकता है।
  3. गेम खेलने के दौरान प्रतिबंधित शब्दों का इस्तेमाल करने पर भी अकाउंट बैन हो सकता है।
  4. गेम में गलत या ऑफेंसिव निकनेम बनाना भी अकाउंट बैन करवा सकता है।

पहले भी बैन हो चुके कई प्लेयर्स के अकाउंट

पिछले सप्ताह BGMI ने 12 अप्रैल को एक एंटी-चीट रिपोर्ट पब्लिश की थी, जिसमें गेम डेवलपर ने यहां बताया था कि 4 मार्च से 10 अप्रैल तक 49,327 अकाउंट्स को चीटिंग करने की वजह से बैन कर दिया गया है। Krafton ने बैन होने वाले इन अकाउंट्स की आइडी भी पब्लिश की थी।

यही नहीं क्राफ्टन ने 28 मार्च से 3 अप्रैल तक 66,233 अकाउंट्स को चीटिंग करने की वजह से बैन किया था। वहीं और दो हफ्ते पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, 21 मार्च से 27 मार्च के बीच कुल 22,013 अकाउंट्स को गेम से बैन किया गया था। यही नहीं, चीटिंग करने वाले प्लेयर्स के अकाउंट बैन करने के अलावा गेम डेवलपर ने गेम के कुछ बग्स भी फिक्स किए हैं।

  • Published Date: April 19, 2022 5:37 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.