comscore Microsoft Outlook Lite ऐप लॉन्च, अब सस्ते फोन पर भी मिलेगी फास्ट ईमेल सर्विस
News

Microsoft Outlook Lite ऐप हुआ लॉन्च, अब सस्ते फोन पर भी मिलेगी फास्ट ईमेल सर्विस

Microsoft Outlook Lite: कंपनी बताती है कि यह ऐप लाइट-वेट डिवाइस के लिए एक छोटे साइज में आता है, जो किसी भी नेटवर्क पर फास्ट परफॉर्मेंस दे सकता है।

Outlook-Lite

Microsoft ने अपने ईमेल ऐप आउटलुक का लाइट वर्जन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Microsoft 365 roadmap में बताया था कि यह Outlook Lite ऐप पर काम कर रहा है, जो ओरिजनल ऐप के “खास फीचर्स को एक छोटे ऐप साइज में पेश करेगा”। Also Read - एशिया में हर 5 में से 3 कंपनियों पर हुए हैं साइबर हमले, प्राइवसी और रैंसमवेयर हैं बड़ी चिंता

Microsoft Outlook Lite अब एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट हो गया है। इस ऐप का साइज बस 5MB है और यह 1GB RAM वाले डिवाइस पर भी चल सकता है। इसकी मदद से कम कीमत वाले एंट्री-लेवल स्मार्टफोन चलाने वाले यूजर्स भी माइक्रोसॉफ्ट के ईमेल क्लाइंट को इस्तेमाल कर पाएंगे। Also Read - Microsoft Outlook Lite ऐप जल्द होगा लॉन्च, सस्ते एंड्रॉइड फोन पर भी मिलेगी फास्ट ईमेल सर्विस

Microsoft Outlook Lite

Microsoft Outlook Lite ऐप अब गूगल प्ले स्टोर पर लाइव हो गया है। कंपनी का कहना है कि इस ऐप को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह बिना फीचर्स से समझौता किए बिना कम बैटरी और कम स्टोरेज स्पेस लेता है। माइक्रोसॉफ्ट ने यह भी बताया कि इसका नया आउटलुक लाइट ऐप Outlook.com, Hotmail, Live, MSN, Microsoft 365 और Microsoft Exchange Online अकाउंट भी सपोर्ट करता है। Also Read - Microsoft Surface Laptop Go 2 लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी बताती है कि यह ऐप लाइट-वेट डिवाइस के लिए एक छोटे साइज में आता है, जो किसी भी नेटवर्क पर फास्ट परफॉर्मेंस दे सकता है। यह ऐप कम बैटरी और स्टोरेज के साथ-साथ 2G और 3G जैसी नेटवर्क स्पीड पर भी सही से काम करने के लिए डिजाइन किया गया है।

Image: Microsoft

Microsoft Outlook Lite गूगल प्ले स्टोर पर भारत समेत अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, ताइवान, थाईलैंड, तुर्की और वेनेजुएला में भी मौजूद होगा। कंपनी ने कहा कि यह भविष्य में अन्य देशों में भी इस ऐप को पेश करेगी।

iPhone के अलावा दुनिया में मौजूद लगभग सभी स्मार्टफोन एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। गूगल के इस प्लैटफॉर्म पर प्रीमियम फीचर्स और स्पेक्स वाले डिवाइस के साथ-साथ एंट्री लेवल डिवाइस भी चलते हैं। इन डिवाइस में प्रोसेसिंग पावर कम होती है, जिसकी वजह से इनपर कई सारे एंड्रॉइड ऐप्स ठीक से काम नहीं करते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए डेवलपर अपने ऐप के लाइट वर्जन भी पेश करते हैं।

फेसबुक और गूगल के ढेरों लाइट ऐप्स प्ले स्टोर पर मौजूद हैं और अब माइक्रोसॉफ्ट भी इसे फॉलो कर रहा है। भारत में एंट्री-लेवल स्मार्टफोन 10,000 रुपये से कम कीमत में मिलते हैं। इनमें ज्यादातर 2GB से 3GB तक RAM और 32GB से 64GB तक स्टोरेज मिलती है। ऐसे डिवाइस पर Microsoft Outlook Lite आराम से चल सकता है, क्योंकि इसे चलाने के लिए फोन में बस 1GB RAM की जरूरत पड़ेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 3, 2022 1:18 PM IST



new arrivals in india