comscore PUBG ने ली बच्चे की जान, गेम में मिली हार तो किया सुसाइड
News

PUBG ने ली बच्चे की जान, गेम में मिली हार तो किया सुसाइड

PUBG एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। Tencent/Krafton के इस बैटल रॉयल गेम की वजह से एक 15 साल के बच्चे ने आत्महत्या कर ली। यह ताजा मामला मछलीपत्तनम, आंध्र प्रदेश का है जहां बच्चे ने गेम में मिली हार से परेशान होकर सुसाइड कर ली।

PUBG

PUBG ban in India: Why banned game still available in country NCPCR asks IT ministry


PUBG एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। Tencent/Krafton के इस बैटल रॉयल गेम की वजह से एक 15 साल के बच्चे ने आत्महत्या कर ली। यह ताजा मामला मछलीपत्तनम, आंध्र प्रदेश का है जहां बच्चे ने गेम में मिली हार से परेशान होकर सुसाइड कर ली। रिपोर्ट के मुताबिक, 15 साल का टीनएजर PUBG गेम खेलने का आदी था। गेम में मिली हार के बाद उसे कजन के द्वारा चिढ़ाया गया, जिसकी वजह से उसने यह कदम उठाने का फैसला किया। Also Read - Battlegrounds Mobile India में चल रहा Lucky Bundle इवेंट, मिल रहे कई रिवॉर्ड

लोकल न्यूजपेपर के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला मानते हुए CrPC सेक्शन 174 के तहत यह मामला रजिस्टर किया है। मृत बच्चे के माता-पिता ने तलाक ले लिया है और वह अपने पिता के साथ गर्मी छुट्टी मनाने रिश्तेदारों के यहां गया था, जहां गेम खेलने के बाद उसके चचेरे भाईयों ने चिढ़ाया था। Also Read - BGMI Ladder Arena mode के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स, तेजी से बढ़ेंगे रैंक

16 साल के बच्चे ने मां को मारी गोली

पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी PUBG से जुड़ा एक दर्दनाक मामला सामने आया था, जिसमें 16 साल के बच्चे ने गेम खेलने से मना करने पर अपनी मां को गोली मारी थी। मां की मौत मौके पर ही हो गई। हालांकि, सितंबर 2020 में PUBG गेम को भारत में बैन कर दिया गया था, लेकिन इसका भारतीय वर्जन BGMI और New State Mobile (PUBG New State) उपलब्ध है। Also Read - Battlegrounds Mobile India (BGMI) 2.1 July Update इस दिन होगा रिलीज, आ सकते हैं ये नए फीचर्स

रिपोर्ट में कहा गया कि 11 जून को टीनएजर्स अपने चचेरे भाईयों के साथ PUBG गेम खेल रहा था। उसी समय उसके पिता आए और उसे गेम खेलने से रोका, जिसकी वजह से उसके अंदर काफी गुस्सा भर गया।

गेम में मिली हार की वजह से किया सुसाइड

चिलाकलापुडी के सर्कल इंस्पेक्टर वी नारायण ने बताया कि रात में खाना खाने के बाद बच्चा अपने कमरे में सोने के लिए गया और आत्महत्या कर ली। परिवार के लोगों का कहना है कि बच्चा ज्यादातर समय मोबाइल पर गेम खेलने में बिताता था। गेम में मिली हार के बाद वह परेशान हो जाता था।

रविवार की सुबह जब उसके पिता ने दरवाजा खटखटाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला। दरवाजा खुलने पर परिवार वालों ने उसके शव को पंखे से लटकता पाया।

पिछले सप्ताह सामने आई लखनऊ की घटना में 16 साल के टीनएजर ने अपनी मां को PUBG खेलने से मना करने पर गोली मार दी। उसके बाद मां के शव को दो दिनों तक सबसे छिपाकर रखा। उसने अपनी 9 साल की छोटी बहन को दूसरे कमरे में बंद कर दिया था और सोसाइटी के सफाई कर्मचारी को लाश ठिकाने लगाने के लिए 5,000 रुपये देने की भी कोशिश की थी।

पहले भी PUBG जैसे बैटल रॉयल गेम की वजह से बच्चों में हो रहे मानसिक विकृतियों के बारे में आगाह किया है। अरुणाचल प्रदेश के सांसद निनोंग एरिंग ने पीएम मोदी को पिछले साल BGMI को बैन करने की भी मांग उठाई थी। कुछ दिन पहले ही सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग के लिए पॉलिसी बनाने के लिए इंडस्ट्री लीडर्स के साथ मीटिंग भी की है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 13, 2022 4:54 PM IST



new arrivals in india