comscore PUBG खेलने में मस्त युवक ने पानी की जगह पी लिया कैमिकल, मौत | BGR India Hindi
News

PUBG खेलने में मस्त युवक ने पानी की जगह पी लिया कैमिकल, मौत

20 साल का यह युवक गेम खेलने के दौरान ट्रेम में सफर कर रहा था। यह युवक ट्रेन में ग्वालियर से आगर की तरफ जा रहा था।

  • Published: December 11, 2019 11:46 AM IST
Samsung Galaxy M20 1 PUBG Mobile

इसमें कोई दो राय नहीं है कि PUBG गेम भारत समेत दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है। लेकिन अब इस गेम की वजह से एक युवक की जान चले जाने की खबर सामने आई है। यह युवक गेम खेलने में इतना मग्न था कि जब उसे प्यास लगी तो वह पानी की बोतल की जगह कैमिकल की बोतल खोलकर पी गया। इसके बाद कुछ ही देर में इस युवक की मौत हो गई। हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक 20 साल का यह युवक गेम खेलने के दौरान ट्रेम में सफर कर रहा था। यह युवक ट्रेन में ग्वालियर से आगर की तरफ जा रहा था।
इस बीच ट्रेन में गेम खेलने में इतना व्यस्त हो गया है कि वह प्यास लगने पर पानी की जगह कैमिकल की बोतल खोलकर पी गया। ट्रेन में ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद आसपास के लोगों ने इसका सूचना टीटी को दी और आगरा कैंट में जीआरपी ने इसका शव ट्रेन से उतार दिया। 20 साल के इस शख्स का नाम सौरभ यादव बताया जा रहा है।


हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह का वाक्या सामने आया है जब PUBG गेम की वजह से किसी की जान चली गई हो। इससे पहले भी पॉपुलर ऑनलाइन वीडियो गेम, Player Unknown’s Battleground यानी PUBG को लगातार 45 दिनों तक खेलने से एक 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। ये घटना दक्षिण के राज्य तेलंगाना की थी। तेलंगाना के जगतैल जिले के रहने वाला सागर 45 दिनों से लगातार पबजी मोबाइल गेम खेल रहा था, जिसके कारण उसके गर्दन में काफी तेज दर्द होने लगा। असहनीय दर्द होने के बाद उसे हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

सागर का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि लगातार गेम खेलने से सागर के गर्दन की नसें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थीं, जिसके कारण उसे नहीं बचाया जा सके। मोबाइल पर लगातार गेम खेलने से हुई मौत के बाद सागर के दोस्तों ने घंटों मोबाइल पर गेम खेलने वालों को जागरुक करने के लिए एक वीडियो बनाया है, जिसमें वे युवाओं से अपील कर रहे हैं कि मोबाइल पर ज्यादा देर तक गेम न खेले।

  • Published Date: December 11, 2019 11:46 AM IST