comscore PUBG गेम हुआ बैन, जानें क्या है वजह | BGR India Hindi
News

PUBG गेम हुआ बैन, जानें क्या है वजह

PUBG game ban in pakistan here is the reason : PUBG (Player Unknown's Battle grounds) गेम पर पाकिस्तान (Pakistan) ने बैन लगा दिया है। आपको बता दें कि ये गेम भारत समेत दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है। आपको बता दें कि पाकिस्तानी टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी बॉडी ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह गेम बच्चों की सेहत के लिए काफी हानिकारक है, जिससे उनके मस्तिष्क पर बुरा असर पड़ता है। रेगुलेटरी बॉडी ने कहा है कि यह गेम एक नशे की तरह है , जिससे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इसके चलते इस गेम पर पाकिस्तान में अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है।

PUBG Ban

PUBG (Player Unknown’s Battle grounds) गेम पर पाकिस्तान (Pakistan) ने बैन लगा दिया है। आपको बता दें कि ये गेम भारत समेत दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है। आपको बता दें कि पाकिस्तानी टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी बॉडी ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह गेम बच्चों की सेहत के लिए काफी हानिकारक है, जिससे उनके मस्तिष्क पर बुरा असर पड़ता है। रेगुलेटरी बॉडी ने कहा है कि यह गेम एक नशे की तरह है , जिससे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इसके चलते इस PUBG पर पाकिस्तान में अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है।
रेगुलेटरी बॉडी ने इसको लेटर एक ट्विट भी किया है, जिसमें कहा गया है कि उन्हें इस गेम के खिलाउ कई शिकायतें मिली हैं। इन शिकयतों में कहा गया है कि ये गेम बच्चों के समय की बर्बादी, एक नशे की लत औक मानसिक स्वास्थय पर बुरा असर डालने वाला है। जिसके बाद रेगुलेटरी ने इस गेम को फिलहाल अस्थाई रुप से बैन कर दिया है। Also Read - पबजी मोबाइल पर एक्सक्लूसिव आएगा Livik मैप, बीटा वर्जन में है मौजूद

इससे पहले पाकिस्तान में सुसाइड के मामलों के लिए पबजी गेम को जिम्मेदार ठहराया गया था। हालांकि इस मामले की अगली सुनवाई 9 जुलाई 2020 को होगी, जिसके बाद इस मामले में और जानकारी मिल पाएगी। इससे पहले कई रिपोर्ट के जरिए एक खबर सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि 24 जून को पाकिस्तान में एक 16 साल के बच्चे ने गेम में टास्क पूरा न होने पर आत्महत्या कर ली। Also Read - पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) में 16 अप्रैल से मिलेगा ‘Cold Front Survival’ मोड, जानें डिटेल्स

आपको बता दें कि इससे पहले भारत में भी इस गेम को लेकर कई लोगों के सुसाइड करने की खबरें सामने आई थी। इन रिपोर्ट में कई लोगों द्वारा लगातार इस गेम को खेलने से उनकी  मौत की खबरें सामने आई थी। भारत में भी इस गेम को बंद करने के लिए कोर्ट में कई याचिकाएं दर्ज की गई थी।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 3, 2020 2:11 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers