comscore PUBG Mobile भारत समेत पूरी दुनिया में होगा बंद, जानें क्या है सच्चाई | BGR India hindi
News

PUBG Mobile भारत समेत पूरी दुनिया में होगा बंद, जानें क्या है सच्चाई

पबजी मोबाइल को ऑपरेट करने वाली Tencent Games ने अपने सोशल मीडिया साइट Weibo पर इस बात की जानकारी  भी दी है। इस दौरान कंपनी ने वीबो पर कहा है कि वह अलग-अलग देशों में अपने सर्वर को एक दिन के लिए बंद करेगी। इस एक दिन के दौरान वहां के लिए पबजी नहीं खेल पाएंगे। कंपनी ने कहा कि वह सर्वर की मेमोरी को बंद करने और सक्रिय कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ सक्रिय रूप से लड़ने वाले लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करने के लिए ऐसा कर रही है।

PUBG Mobile Lunar New Year celebration

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) भारत समेत पूरी दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है। हालांंकि अगर आजकल आप गूगल (Google) पर PUBG Mobile को क्विक सर्च करेंगे तो आपको जानकारी मिलेगी कि कैसे Tencent एक दिन के लिए PUBG Mobile को बंद कर रहा है। हालांकि यह सच है लेकिन रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि इस दौरान पबजी मोबाइल के सर्वर को सिर्फ कुछ ही देशों में बंद किया जाएगा। जी हां PUBG Mobile सर्वर कुछ देशों में 4 अप्रैल 2020 से 15 अप्रैल तक बंद रहेगा। पबजी मोबाइल को ऑपरेट करने वाली Tencent Games ने अपने सोशल मीडिया साइट Weibo पर इस बात की जानकारी  भी दी है।
इस दौरान कंपनी ने वीबो पर कहा है कि वह अलग-अलग देशों में अपने सर्वर को एक दिन के लिए बंद करेगी। इस एक दिन के दौरान वहां के लिए पबजी नहीं खेल पाएंगे। कंपनी ने कहा कि वह सर्वर की मेमोरी को बंद करने और सक्रिय कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ सक्रिय रूप से लड़ने वाले लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करने के लिए ऐसा कर रही है। Also Read - पबजी प्लेयर्स को कोरोना वायरस से बचाने के लिए कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

आपको बता दें कि इस समय भारत समेत ज्यादातर देश कोरोनावायर कोविड-19 (Coronavirus COVID-19) महामारी  का प्रकोप झेल रहे हैं। भारत में इस महामारी से बचने के लिए 14 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन चल रहा है। इस बीमारी की शुरुआत चीन से हुई थी, जिसके बाद यह भारत, अमेरिका, स्पेन, इटली जैसे कई देशों में फैल चुका है। इस बीमारी के लिए 70 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। Also Read - PUBG Mobile: पबजी के चक्कर में 12 साल के बच्चे ने की 3 लाख रुपये की चोरी! ऐसे हुआ मामले का खुलासा

भारत में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में इस बीमारी से 3500 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस दौरान 274 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 80 से ज्यादा लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। महाराष्ट्रा, केरला और दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। इस दौरान सरकार ने लोगों से घर में रहने की अपील की है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 6, 2020 9:31 AM IST