comscore PUBG Mobile Lite जैसे 5 बैटल रॉयल गेम्स, कम से कम रैम और इंटरनल मेमोरी में भी देंगे धांसू ग्राफिक्स और गेमिंग का मजा
News

PUBG Mobile Lite जैसे 5 बैटल रॉयल गेम्स, कम से कम रैम और इंटरनल मेमोरी में भी देंगे धांसू ग्राफिक्स और गेमिंग का मजा

PUBG Mobile Lite जैसे पांच गेम्स जिन्हें आप कम से कम रैम में भी बढ़िया ग्राफिक्स और गेमिंग एक्सपीरियंस के साथ खेल सकते हैं। इस लिस्ट में 1GB RAM वाले फोन में भी खेले जाने वाला एक मस्त बीआर गेम शामिल है।

5 Games which can play in lower ram phone

Image Credit: XSQUADS Tech Private Limited


PUBG Mobile Lite बैटल रॉयल गेम्स खेलने वाले प्लेयर्स के बीच में एक पॉपुलर गेम बन गया है। इस गेम की खास बात है कि इसे खेलने के लिए प्लेयर्स को कोई हेवी और फैंसी मोबाइल फोन रखने या नया खरीदने की जरूरत नहीं होती है। यह गेम 3GB RAM वाले फोन में भी काफी शानदार तरीके से चलता है और गेमर्स को कोई परेशानी नहीं होती है। Also Read - Free Fire Reward Today (18 January): आज वाउचर और ग्लू वॉल स्किन समेत मिल रहे कई धमाकेदार रिवॉर्ड, जानें कैसे पाएं

हालांकि फिर भी इस गेम से गेमर्स काफी ज्यादा खुश नहीं होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि PUBG Mobile Lite में गेम मोड्स की कमी है। कुछ प्लेयर्स ऐसे होते हैं, जिन्हें इंटरनल मेमोरी की दिक्कत तो होती है लेकिन फिर भी वो एक बेहतर ग्राफिक्स वाले गेम खेलना चाहते हैं लेकिन खेल नहीं पाते। ऐसे गेमर्स के लिए हम कुछ गेमिंग ऑप्शन लेकर आए हैं। Also Read - Free Fire OB32 Update के बाद गेम से गायब हो सकते हैं ये Top 5 Emotes, जानें इनकी खास बातें

BGMI

भारत में पबजी मोबाइल के बैन होने के बाद Krafton ने BGMI यानी Battlegrounds Mobile India को लॉन्च किया है। इस गेम को खास तौर पर भारतीय गेमर्स के लिए डिजाइन किया गया है। ऐसे में चूंकि भारत में कम रैम वाले मोबाइल में गेम खेलने वाले गेमर्स की संख्या काफी ज्यादा है, इसलिए क्राफ्टन ने वैसा ही गेम लॉन्च किया है। BGMI को गेमर्स 2GB RAM वाले फोन में भी खेल सकते हैं। हालांकि हम आपको कम से कम 3GB RAM वाले फोन में खेलने की सलाह देते हैं ताकि आपको बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस मिल सके। इसके अलावा इस में गेम मोड्स की भी कोई कमी नहीं है और ग्राफिक्स के मामले में भी आप इस गेम से खुश हो जाएंगे। Also Read - Free Fire के Faded Wheel Event सिर्फ इन 3 स्टेप्स को करें फॉलो, और फ्री में पाएं Megalodon Alpha SCAR skin

Free Fire

इस लिस्ट में दूसरा नाम फ्री फायर है। पबजी मोबाइल के भारत में बैन होने के बाद सबसे ज्यादा फायदा किसी को हुआ है तो उसका नाम Garena Free Fire है। इस गेम को भारतीय गेमर्स ने काफी पसंद करना शुरू कर दिया था और फिर गरेना ने भी एक से एक नए और आकर्षित इन-गेम आइटम्स और फीचर्स को पेश करके गेमर्स को कहीं जाने नहीं दिया। इस गेम को भी गेमर्स 3जीबी रैम वाले डिवाइस में स्मूदली खेल सकते हैं। वहीं इस गेम के गेमिंग मोड्स, मैप, इन-गेम आइटम्स जैसे कैरेक्टर्स, इमोट्स, पेट, गन स्किन्स गेमर्स को काफी पसंद आते हैं।

Free Fire Max

Free Fire की अपार सफलता के बाद गरेना ने अपने गेम का एक नया और अपग्रेड वर्जन मार्केट में लॉन्च किया। इस वर्जन का नाम Free Fire Max है। इस गेम में डेवलपर्स ने फ्री फायर के ऑरिजिनल वर्जन से अपग्रेड ग्राफिक्स और फीचर्स को शामिल किया है। इस गेम को भी गेमर्स कई अच्छे गेमिंग मोड्स, मैप्स और इन-गेम आइटम्स के साथ खेल सकते हैं। इसे खेलने के लिए गेमर्स को कम से कम 2GB RAM वाला डिवाइस चाहिए होगा लेकिन अगर वो 3जीबी रैम वाले फोन में खेलेंगे तो उन्हें ज्यादा मजा आएगा।

Call of Duty: Mobile

इस गेम को पसंद करने वाले लोग और पबजी मोबाइल लाइट को पसंद करने वाले लोगों में काफी अंतर है। हालांकि फिर भी जिन्हें बैटल रॉयल गेम्स खेलने का शौक है वो सीओडी मोबाइल से भी दूर नहीं सकते। इस गेम में भी लेटेस्ट अपडेट के बाद बड़े शानदार फीचर्स और आइटम्स को पेश किया गया है। इस गेम को खेलने के लिए यूजर्स को सिर्फ 2 जीबी रैम का ही डिवाइस चाहिए। हालांकि फिर भी अगर आपके पास 3जीबी रैम वाला डिवाइस होगा तो ग्राफिक्स और भी बढ़िया दिखाई देंगे और गेमिंग भी काफी स्मूद होगी।

ScarFall – The Royale Combat

अगर किसी भी बैटल रॉयल गेम खेलने वाले प्लेयर्स को रैम और इंटरनल मेमोरी की दिक्कत है तो वो इस गेम को खेल सकते हैं। ScarFall – The Royale Combat एक ऐसा गेम है, जिसे गेमर्स सिर्फ 1GB RAM वाले फोन में भी खेल सकते हैं। वहीं इस गेम का डाउनलोड साइज भी सबसे कम यानी सिर्फ 406MB है। इसके अलावा इस गेम में आपको ग्राफिक्स भी ठीक-ठाक टाइप के मिलते हैं और गेमप्ले भी आपको बढ़िया मजा देगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 6, 2022 8:01 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers