comscore PUBG Mobile पर किशोर ने खर्च कर दिए 16 लाख रुपये | BGR India Hindi
News

PUBG Mobile पर पंजाब में एक किशोर ने खर्च कर दिए माता-पिता के 16 लाख रुपये

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) वैश्विक महामारी के दौर में भी चर्चित गेम बना हुआ है। इसके रेवेन्यू में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बात की जानकारी सेंसर टॉवर एनालिस्ट ने दी है। हालांकि टेनसेंट गेम की ओर से जारी इस रॉयल बैटल गेम को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है।

Xiaomi Mi 10 5G 9 PUBG Mobile

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) वैश्विक महामारी के दौर में भी चर्चित गेम बना हुआ है। इसके रेवेन्यू में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बात की जानकारी सेंसर टॉवर एनालिस्ट ने दी है। हालांकि टेनसेंट गेम की ओर से जारी इस रॉयल बैटल गेम को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है। Also Read - पबजी मोबाइल पर एक्सक्लूसिव आएगा Livik मैप, बीटा वर्जन में है मौजूद

गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में एक टीनएजर ने इन एप पर्चेज में 16 लाख रुपये खर्च कर दिए हैं। किशोर ने अपने माता पिता के 16 लाख रुपये इसमें खर्च कर दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह राशि उसके पिता ने मेडिकल एक्सपेंशन के लिए बचा कर रखी थी। Also Read - पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) में 16 अप्रैल से मिलेगा ‘Cold Front Survival’ मोड, जानें डिटेल्स

ट्रब्यून इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक किशोर ने तीन बैंक अकाउंट का इस्तेमाल कर अपने पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए किया। रिपोर्ट के मुताबिक किशोर ने अपने टीममेट्स के लिए भी इन-एप पर्चेज की है। परिवार को इसके बारे में बैंक अकाउंट स्टेटमेंट के जरिए पता चला। लेकिन जब तक उन्हें इस बारे में जानकारी हुई तब तक अकाउंट से 16 लाख रुपये खर्च हो चुके थे। Also Read - पबजी प्लेयर्स को कोरोना वायरस से बचाने के लिए कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

PUBG Mobile इन एप शॉपिंग में खर्च किए पैसे

रिपोर्ट में बताया गया है कि किशोर के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और उनके मेडिकल खर्च रहे हैं। हालांकि किशोर के पिता नहीं चाहते थे कि उनका नाम रिपोर्ट में लिया जाए। ट्रिब्यून ने बताया कि 17 वर्षीय किशोर अपनी माता के साथ रहता है, जबकि उसके पिता की पोस्टिंग कहीं और है। किशोर ने सभी ट्रांजेक्शन के लिए अपनी मां का फोन इस्तेमाल किया है।

किशोर के पिता ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने के बाद किशोर अपनी मां के फोन से डेबिट अमाउंट वाले मैसेज डिलीट कर देता था। बच्चे के माता पिता को लगता था कि वह फोन का ज्यादा इस्तेमाल ऑनलाइन पढ़ाई के लिए करता है।

इस घटना के बाद बच्चे के पिता ने उसे एक रिपेयर शॉप पर बैठा दिया है, जिससे वह ज्यादा वक्त पबजी मोबाइल पर ना बिताए। किशोर के पिता ने कहा, ‘मैं उसे सिर्फ घर पर बैठे नहीं रहे दे सकता था और उसे फोन अब पढ़ाई के लिए भी नहीं दिया जाएगा।’ इस तरह से कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 3, 2020 7:25 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers