comscore PUBG Mobile update में शामिल होगा नया Domination Mode और Town अरीना मैप | BGR India Hindi
News

PUBG Mobile की अपडेट में शामिल होगा नया Domination Mode और Town अरीना मैप

नए गेमप्ले मोड और नए मैप के अलावा प्लेयर्स “Operation Tomorrow” थीम पर बेस्ड अपडेट को भी अनलॉक कर सकते हैं। इसमें नए मिशन और रिवॉर्ड शामिल होंगे। इसके अलावा Royale Pass Season 11 के शुरू होने पर कुछ जबर्दस्त आउटफिट्स भी मिलेंगे।

PUBG Mobile Royale Pass 11

PUBG Mobile की नई अपडेट 0.16.5 में एक नया डॉमिनेशन मोड जुड़ने जा रहा है। इस मोड को एक बिल्कुल नए ‘Town’ अरीना मैप में खेला जाएगा। यह अपडेट नए Royale Pass Season 11 के साथ आएगा। इस सीजन का नाम Operation Tomorrow होगा और यह अपडेट आज यानी 9 जनवरी से रोल-आउट होनी शुरू हो जाएगी। इस खबर की जानकारी खुद गेम डेवलपर्स ने दी है। “Town” अरीना मैप में प्लेयर्स केवल डॉमिनेशन मोड के जरिए ही एंटर कर पाएंगे। जहां टीम दो कलर में बटी होगी। इसमें एक ब्लू टीम होगी और दूसरी रेड टीम होगी। दोनों टीमों में चार-चार प्लेयर्स होंगे। इस मोड में प्लेयर्स को बेस को कैप्चर करना होता है।


इसमें तीन बेस होते हैं। जो टीम सबसे पहले और सबसे ज्यादा देर के लिए तीन में से दो बेस कैप्चर कर लेगी, उस टीम की जीत होती है। यदि आपने Call of Duty: Mobile खेला है तो आप इस मोड के बारे में जानते होंगे। इस मोड में सुपर वेपन क्रेट भी मिलेंगे, जिससे प्लेयर्स अन्य प्लेयर्स को बेहद आराम से मार सकेंगे। सुपर वेपन को सही तरह से इस्तेमाल करने से जीतने के चांस बढ़ सकते हैं।

नए गेमप्ले मोड और नए मैप के अलावा प्लेयर्स “Operation Tomorrow” थीम पर बेस्ड अपडेट को भी अनलॉक कर सकते हैं। इसमें नए मिशन और रिवॉर्ड शामिल होंगे। इसके अलावा Royale Pass Season 11 के शुरू होने पर कुछ जबर्दस्त आउटफिट्स भी मिलेंगे।

इसके अलावा PMCO, जिसे PUBG मोबाइल क्लब ओपन भी कहा जाता है, इस साल एक बार फिर आयोजित होने जा रहा है। PMCO 2019 पिछले साल दिसंबर में खत्म हुआ था और अब PMCO 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहे हैं। यह टूर्नामेंट कई टुकड़ो में होता है और काफी लंबे समय तक चलता है। गेम कंपनी Tencent Games ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए कहा है कि PMCO 2020 टूर्नामेंट के लिए रजिस्ट्रेशन PUBG Mobile की वेबसाइट पर शुरू हो चुके हैं।

वेबसाइट में इस टूर्नामेंट से संबंधित जानकारी भी दी गई है। इस साल इस टूर्नामेंट में देश के 15 अलग-अलग क्षेत्रों से टीम शामिल की जाएगी। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि PMCO टूर्नामेंट दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल ईस्पोर्ट्स इवेंट PUBG मोबाइल वर्ल्ड चैंपियनशिप (PMWC) में एंट्री पाने का सबसे बड़ा रास्ता है। यदि कोई प्लेयर ईस्पोर्ट्स में अपना करियर बनाना चाहता है तो PMCO खेल कर इस टूर्नामेंट को जीतना उसकी सबसे पहली सीढ़ी होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 9, 2020 12:43 PM IST
  • Updated Date: January 9, 2020 6:59 PM IST