comscore PUBG Mobile ने अपग्रेड किए ANTI-CHEAT मापदंड | BGR India Hindi
News

PUBG Mobile ने अपग्रेड किए ANTI-CHEAT मापदंड, अब बेईमानी करने वाले की खैर नहीं

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) ने गेम में चालाकी दिखा कर बेईमानी करने वाले यूजर्स को रोकने के लिए गेम को अपग्रेड किया गया है। इस अपग्रेड का मुख्य उद्देशय गेम में एंटी-चीट पैमानों को बेहतर करना है।

Xiaomi Mi 10 5G 9 PUBG Mobile

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) ने गेम में चालाकी दिखा कर बेईमानी करने वाले यूजर्स को रोकने के लिए गेम को अपग्रेड किया गया है। इस अपग्रेड का मुख्य उद्देशय गेम में एंटी-चीट पैमानों को बेहतर करना है। जिससे गेम को ज्यादा रोमांचक और प्रतिस्पर्धी बनाया जा सके। इस अपडेट को मौजूदा Spectate Mode पर बनाया गया है, जिसमें एक पीअर रिव्यू मैकेनिज्म जोड़ा गया है। Also Read - पबजी मोबाइल पर शुरू हुआ नया चैलेंज, 15 मिनट में पाना होगा Chicken Dinner

गेम सर्वर अब वास्तविक समय में यह निर्धारित करेगा कि दिया गया कोई प्लेयर गेम होस्ट की दृष्टि से दिखाई दे रहा है या नहीं, यह तय करने के लिए कि जानकारी का उपयोग करके दर्शकों को स्थान डेटा प्रसारित किया जाए या नहीं। Also Read - पबजी मोबाइल पर एक्सक्लूसिव आएगा Livik मैप, बीटा वर्जन में है मौजूद

PUBG Mobile में चीटर्स की अब खैर नहीं

स्पेक्टेटिंग सिस्टम में तीन अलग अलग रोल मौजूद हैं, जिसमें होस्ट, गेम सर्वर और दर्शक (स्पेक्टर) शामिल हैं। चीटर्स पहले इस सिस्टम का लाभ उठा लेते थे। वह दो डिवाइस का इस्तेमाल करके Spectate Mode की मदद से दुश्मन प्लेयर्स का पता कर गलत तरीके से लाभ उठा लेते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा। Also Read - पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) में 16 अप्रैल से मिलेगा ‘Cold Front Survival’ मोड, जानें डिटेल्स

नया मैकेनिज्म यह पता लगाएगा कि प्लेयर होस्ट व्यू में दिख रहा है या नहीं, जिससे अन्य यूजर्स को उसकी लोकेशन के बारे में जानकारी नहीं मिलती है। इस अपग्रेड से ना सिर्फ बेईमानी करने वालों पर रोक लगेगी बल्कि वह गेम के डेटा में बदलाव भी नहीं कर सकेंगे। जो सिक्योरिटी और विश्वसनीयता की गारंटी प्रदान करता है।

इसके अतिरिक्त इस अपग्रेड का उन यूजर्स को कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, जो सामान्य तरीके से गेम खेलते हैं। इस मौके पर पबजी ने कहा है कि, पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) की आधिकारिक टीम ने यूजर्स तक साफ गेमिंग वातावरण वापस लाने का फैसला किया है, इसके लिए उन प्लेयर्स को सजा मिलेगी, जो इस माहौल को खराब करते हैं।

एंटी चीट कदम “Project: Ban Pan” कैंपेन का हिस्सा है। जो पहली बार PUBG MOBILE Club Open 2019 Fall Split Global Finals में सामने आया था। इस तरीके से पबजी मोबाइल बेईमानी के नए रूप से लड़ने में खुद को मजबूत कर रही है। पबजी मोबाइल बेईमानी करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की तैयारी में है। जिससे ऐसे यूजर्स पर 10 साल का बैन लग सकता है, जो बेईमानी करते हैं। इसके अतिरिक्त बेहतर गेमिंग वातावरण के लिए पबजी लगातार अपने गेम की सिक्योरिटी को बेहतर करती रहेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 13, 2020 1:59 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers